»   » ABCD 2 Review हारकर भी जीत गये इंडियावाले.. !

ABCD 2 Review हारकर भी जीत गये इंडियावाले.. !

Written by: सोनिका मिश्रा
Subscribe to Filmibeat Hindi

समीक्षा:फिल्म: 'एबीसीडी2'
निर्देशक: रेमो डीसूजा
निर्माता: सिद्धार्थ रॉय कपूर
लेखक: मयूर पूरी (संवाद)
तुषार हीरानंदनी: (पटकथा)
अभिनेता: वरुण धवन, प्रभु देवा, श्रद्धा कपूर
अभिनेत्री: श्रद्धा कपूर

डांस कुछ लोगों के लिए सिर्फ एक मनोरंजन का जरिया ही नहीं बल्कि उनकी जिदगी होता है। कुछ लोग सोते जागते, सांस लेते सिर्फ डांस ही सोचते हैं। एबीसीडी फिल्म सीरीज भी ऐसे ही लोगों पर आधारित है। फिल्म का पहला भाग बेहद इमोशनल और खूबसूरत था। डासिंग सीक्वेंस भी बेहतरीन थे। दूसरे भाग में यानी एबीसीडी 2 में डांस के मामले में फिल्म लोगों की उम्मीद से भी आगे  निकल गयी।

ऐसा बहुत कम होता है कि पहली फिल्म नये कलाकारों से सजी हो और उसे इतनी सफलता मिले की उसके सीक्वल के लिए बॉलिवुड के स्टार्स खुद अप्रोच करें। लेकिन एबीसीडी के साथ ऐसा हुआ। पहले भाग में नये कलाकार थे लेकिन दूसरे भाग में वरुण धवन, श्रृद्धा कपूर मुख्य भूमिका निभाने आए। 

एबीसीडी 2 के लिए छोटा हल्क, रॉक ऑन 2 के लिए सिंगर बनीं श्रृद्धा

बॉक्सऑफिस पर यह फिल्म क्या कमाल करती है,यह तो आने वाला वक्त बतायेगा लेकिन इससे पहले जानते हैं फिल्म की समीक्षा हमारी रिपोर्टर सोनिका मिश्रा की जुबानी,  नीचे की स्लाइडों पर क्लिक कीजिए और पढ़ें Review.

'एबीसीडी2' का Review

'एबीसीडी2' की शुरुआत होती है एक डांस कॉम्पटीशन से जिसमे सुरेश - वरुण धवन की टीम पार्टीसिपेट करती है और उनपर फ़िलिपींस की एक डान्स ग्रुप को कॉपी करने का आरोप लगता है। सुरेश (वरुण धवन) की टीम को कॉम्पिटिशन से निकाल दिया जाता है। सुरेश फैसला करता है कि वो खुद को साबित करके दिखाएगा।

'एबीसीडी2' का Review

सुरेश फैसला करता है की उनकी टीम लॉस वेगस में होने जा रहे हिप हॉप डांस कॉम्पिटिशन में पार्टिसिपेट करेंगे और उन्हें हराकर आएँगे। कम से कम ये दिखा देंगे कि इंडियावाले किसी से कम नहीं। सुरेश की टीम में विनी (श्रृदधा कपूूूर) भी हैं।

श्रद्धा कपूर-परभु देवा

एक दिन सुरेश की मुलाकात होती है प्रभु देवा से जो की 8 साल से इस कॉम्पिटिशन को जीतने की कोशिश कर रहा है। प्रभु देवा की कुछ अलग मजबूरियां हैं और वो किसी औऱ मकसद से लॉस वेगस जाना चाहता है। वो सुरेश की मदद करता है और सब पहुंच जाते हैं वेगस। जहां पर सुरेश की टीम बेहतरीन परफॉर्मेंस करती है लेकिन अंत में हारकर भी जीत जाती है।

गाने और डांस

पहले बेज़ुबान कब तक मैं रहा, नाच मेरी जान नाच, माई गाने बेहतरीन हैं। श्रद्धा कपूर वरुण धवन ने खूबसूरत डांस परफॉरमेंस दी हैं। फिल्म के हर एक डांस सीक्वेंस में एक खूबसूरत कहानी है और जो कि आपको कई बार इमोशनल कर देगी। वंदे मातरम, गणेश जी की आरती पर कोरियोग्राफ किये गये डांस परफॉर्मेंस आपके रोंगटे खड़े कर देंगे। 

कहानी

एबीसीडी 2 में कहानी की बात करें तो फिल्म में कोई ऐसी कहानी नहीं है जो कि आपको खुद से बांध दे। एबीसीडी के पहले भाग में जिसतरह से खूबसूरत कहानी दिखाई गयी थी उस चीज की सीक्वल में कमी रह गयी।

अभिनय

अभिनय की बात करें तो एबीसीडी 2 में अभिनय की जगह डासिंग को देना चाहिए। असल में फिल्म में हर एक इमोशन डांस के जरिये ही दिखाया गया है। तो जाहिर है कि अभिनय के लिए ज्यादा स्कोप ही नहीं था। वरुण धवन, श्रृद्धा कपूर के डांस सीक्वेस बेहतरीन हैं। खासतौर पर वरुण धवन और प्रभु देवा का डांस नंबर बेहद ही खूबसूरत है। जो आपको सीट से हिलने नहीं देगा।

देखें या नही

अगर डांस से आपको प्यार है तो एबीसीडी 2 आपके लिेए साल की बेस्ट फिल्म है। जरुर देखें और इन खूबसूरत डांस सीक्वेस को जरुर करें चीयर।

English summary
'ABCD 2' is directed by Remo D'Souza and produced by Siddharth Roy Kapur and Walt Disney Pictures. The film stars Varun Dhawan, Shraddha Kapoor and Prabhu Deva in lead roles It is the sequel to the 2013 film ABCD: Any Body Can Dance.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos