»   » WAR...इसलिए दिलवाले से पहले देखें बाजीराव मस्तानी...जानिए PREVIEW

WAR...इसलिए दिलवाले से पहले देखें बाजीराव मस्तानी...जानिए PREVIEW

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[प्रीव्यू] 18 दिसंबर 2015 को बॉलीवुड में काफी सालों बाद इतनी बड़ी टक्कर होने जा रही है। एक तरफ है संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट बाजीराव मस्तानी और दूसरी तरफ है रोहित शेट्टी की फिल्म दिलवाले। अब ये दोनों फिल्में फैन्स के लिए आफत बन गई। 

कौन सी फिल्म पहली देखी जाए। हालांकि बड़ा सिपंल सा तरीका है सिक्का उछाल लीजिए। लेकिन जनाब यहां तो बॉलीवुड फैन्स के लिए जंग जैसी स्थिति हो गई है। इसलिए हमें लगा कि आपकी मुश्किल थोड़ी आसान कर दी जाए।


रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म बाजीराव मस्तानी 12 साल से बन रही है। इसलिए फिल्म में कुछ तो खास होगा। सलमान खान से लेकर ऐश्वर्या राय तक इस फिल्म में आए और गए। लेकिन फिर भी फिल्म बन रही है। तो कुछ तो खास होगा।


बाजीराव मस्तानी मराठा के पेशवा बाजीराव और उनकी दूसरी पत्नी मस्तानी की कहानी है। और इनकी कहानी को पूरा करती हैं काशीबाई जो पेशवा बाजीराव की पहली बीवी थी। इनकी लोक कथाएं महाराष्ट्र के कई हिस्सों में आज भी ज़िंदा हैं। तो फिल्म में कुछ तो खास होगा। 


इसलिए जानिए वो 10 कारण जो आपको चीख चीख कर कहते हैं कि बाजीराव मस्तानी देखिए दिलवाले से पहले -

पीरियड ड्रामा

बाजीराव मस्तानी एक पीरियड ड्रामा है। जब भी बॉलीवुड अपने फैन्स को दशकों पीछे लेकर गया है तो कुछ उम्दा और शानदार ही पेश किया है। हालांकि फिल्म को लेकर काफी कंट्रोवर्सी है पर फिर भी फिल्म एक अच्छी पीरियड ड्रामा दिख रही है।


सेट और लोकेशन

चूंकि फिल्म एक पीरियड ड्रामा है, तो फिल्म भव्य है और लिहाज़ से सेट और लोकेशन पर पूरा ध्यान दिया गया है। कुछ सेट शानदार हैं और युद्ध के दृश्य बेहतरीन।


सुपरकास्ट

फिल्म की स्टारकास्ट बेहतरीन है। प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण इस समय अपने करियर के बेस्ट फेज़ में हैं वहीं रणवीर सिंह हर फिल्म के साथ बेहतर हो रहे हैं।


म्यूज़िक और डांस

फिल्म का म्यूज़िक अच्छा है वहीं डांस बेहतरीन। हालांकि पिंगा और मल्हारी के लिए काफी कंट्रोवर्सी हुई और अलबेला सजन और आयत देखने में फीका पड़ता है पर मस्तानी, पिंगा और अलबेला सजन के कंपोज़िशन बेहतरीन हैं।


मराठी लोक कथाएं

बाजीराव मस्तानी और काशीबाई आज भी मराठी लोक कथाओं में ज़िंदा हैं और फिल्म से इन्हें इस्तेमाल किया गया है। इसलिए फिल्म में काफी सारा मराठी परिदृश्य देखने को मिलेगा।


रील 2 रियल

फिल्म असली कहानी का फिल्म रूपांतरण है। इसलिए एक असली कहानी जो अब तक देखी सुनी गई उसे परदे पर किरदारों में बुनते हुए देखना काफी दिलचस्प होगा।


लव ट्राएंगल

इन सबके बीच फिल्म एक लव ट्राएंगल  है। काशीबाई बाजीराव की पहली पत्नी थी और मस्तानी दूसरी। लेकिन उन्हें वो दर्जा नहीं दिया गया। फिर भी बाजीराव ने मस्तानी से इश्क किया था अय्याशी नहीं।


प्रियंका चोपड़ा

फिल्म में काशीबाई का किरदार निभा रहीं प्रियंका चोपड़ा इस फिल्म की गेम चेंजर लग रही हैं। और फिल्म की सबसे बेहतरीन किरदार वही लग रही हैं। ऐसे में उन्हें देखना फैन्स के लिए ट्रीट होगा।


संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली की अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग पर फैन्स उनसे ब्लैक के बाद से कुछ बेहतर की उम्मीद कर रहे हैं जो अभी तक नहीं मिला। हालांकि बॉलीवुड का मानना है कि ये उनका बेस्ट काम है।


12 साल

फिल्म असली कहानी पर बनी है और 12 साल से बन रही है। तो फिल्म में कुछ तो खास होगा!


English summary
Bajirao Mastani preview in hindi - Reasons to watch Sanjay Leela Bhansal film over Dilwale.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos