»   » RECORD.. सलमान खान की 'ट्यूबलाइट'.. बन गई पहली बॉलीवुड फिल्म.. जिसने.....

RECORD.. सलमान खान की 'ट्यूबलाइट'.. बन गई पहली बॉलीवुड फिल्म.. जिसने.....

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' को रिलीज होने में सिर्फ एक हफ्ते का समय रह गया है। और सिर्फ भारत ही नहीं.. बल्कि इस फिल्म से सलमान वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर भी छाने को तैयार हैं। बता दें, ट्यूबलाइट पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है, जिसके पोस्टर्स न्यूयॉर्क के टाइम्स स्कॉवर (Times Square) पर देखे जा सकते हैं। 

5 सुपरहिट फिल्में.. शाहरूख, अक्षय ने कर दी शुरुआत.. अब सलमान DHAMAKA

बता दें, ट्यूबलाइट के ओवरसीज डिस्ट्रिब्यूटर्स हैं यशराज फिल्म्स.. और फिल्म के प्रमोशन में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। फिल्म के निर्माताओं ने साफ कहा है कि ट्यूबलाइट सलमान की पिछली फिल्मों से भी बड़ी होगी। 

Tubelight

ट्यूबलाइट 1962 के भारत- चीन युद्ध पर आधारित कहानी है। दो भाईयों के इर्द गिर्द घूमती इस कहानी में आपको युद्ध के सीन्स भी देखने को मिलेंगे। सलमान खान ने कहा है कि ट्यूबलाइट उनकी आज तक की सबसे इमोशनल फिल्म है।  इस तरह के किरदार के लिए आपको मानसिक तौर पर तैयार होना पड़ता है। 

यहां जानें ट्यूबलाइट से जुड़ी दिलचस्प जानकारियां- 

इंडियन आर्मी ने दी ट्रेनिंग

इंडियन आर्मी ने दी ट्रेनिंग

इंडियन आर्मी ने दो- तीन हफ्तों तक 600 लोगों को फिल्म के लिए ट्रेनिंग दी। इसके लिए खास तौर से बूट कैंप्स बनाए गए थे, जहां सबको कड़ी निगरानी में रखा जा रहा था।

सोहेल खान

सोहेल खान

फिल्म में सोहेल खान सलमान खान के भाई बने हैं.. और आर्मी में होते हैं। भारत- चीन युद्ध में यह लड़ाई पर जाते हैं.. लेकिन दुश्मनों के हाथों लग जाते हैं।

सलमान खान करते हैं खोज़

सलमान खान करते हैं खोज़

इसके बाद सलमान खान अपने भाई की खोज़ में निकलते हैं.. उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.. लेकिन क्या उन्हें अपना भाई मिल पाता है.. यह देखना दिलचस्प होगा।

लद्दाख में शूटिंग

लद्दाख में शूटिंग

कबीर खान फिल्म को authentic दिखाना चाहते थे.. लिहाजा, उन्होंने फिल्म की पूरी वॉर शूटिंग लद्दाख में जाकर की।

बंदूक चलाने की ट्रेनिंग

बंदूक चलाने की ट्रेनिंग

600 लोगों को आर्मी जैसे दिखने के लिए बंदूक और बाकी हथियार चलाने की भी ट्रेनिंग दी गई। उनके उठने- बैठने.. चलने तक की ट्रेनिंग दी गई।

खूबसूरत दृश्य

खूबसूरत दृश्य

बजरंगी भाईजान और एक था टाईगर में हम देख चुके हैं कि कबीर खान फिल्म के लोकेशन पर काफी ध्यान देते हैं। ट्यूबलाइट के टीजर में भी हमें इसकी झलक दिख गई.

चीनी एक्ट्रेस ज्हू ज्हू

चीनी एक्ट्रेस ज्हू ज्हू

फिल्म में सलमान के अपोजिट दिखेंगी चीनी एक्ट्रेस ज्हू ज्हू। हाल ही में इनपर फिल्माया गाना रिलीज किया गया है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

English summary
Tubelight becomes the first film with its posters featured at Times Square in New York.
Please Wait while comments are loading...