»   » रील नहीं रियल 'फुंसुक वांगडू' को मिला बड़ा सम्मान..शानदार

रील नहीं रियल 'फुंसुक वांगडू' को मिला बड़ा सम्मान..शानदार

3 इडियट फिल्म में फुंसुक वांगडू का कैरेक्टर यानी आमिर खान का कैरेक्टर जहां से इंस्पॉयर था उन्हें ग्लोबल अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आमिर खान हर फिल्म में कैरेक्टर पर कितना काम करते हैं ये सभी जानते हैं। आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स को रिलीज हुई सात साल हो गए और फिल्म में आमिर का फुंसुक वांगडू का कैरेक्टर जिस रियल लाइफ इंसान सोनम वांगचुक से इंस्पॉयर था उन्हें ग्लोबल अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

[जबतक बहुत ज्यादा खूबसूरत ना लगूं अजय से तारीफ नहीं मिलती - काजोल]

जी हां फिल्म में फुंसुक वांगडू का किरदार असल में एक इंजिनियर था जो फिल्म में विज्ञान के नित नए प्रयोग करता है। इस किरदार की प्रेरणा आमिर खान को सोनम वांगचुक से मिली थी और इसी सोनम वांगचुक को दुनिया भर में पहचान मिली है। 

the-inspiration-behind-aamir-khan-in-3-idiot-receives-global-award

हाल ही में उन्हें प्रसिद्ध रोलेक्स अवॉर्ड फॉर इंटरप्राइज़ 2016 दिया गया है। यह अवॉर्ड 15 नवम्बर को लांस एंजिल्स में उन्हें दिया गया। यह पुरस्कार उन्हें दिया जाता है "जिन्होंने अपनी सोच और करिश्मे से दुनिया को बदला है"। वांगचुक खुद भी इंजिनियर हैं और नए नए तकनीकों से लोगों को आराम देना चाहते हैं। 

the-inspiration-behind-aamir-khan-in-3-idiot-receives-global-award

English summary
The character of Aamir Khan in 3 idiot which was Phunsuk Wangdu was inspired by Sonam Wangchuk who receives global award.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos