»   » #Ouch: अवार्ड शो में पैसे लिए...नाचे गाए...पर फिर ट्रॉफी नहीं मिली तो...

#Ouch: अवार्ड शो में पैसे लिए...नाचे गाए...पर फिर ट्रॉफी नहीं मिली तो...

सुशांत सिंह राजपूत ने हर अवार्ड शो में ठुमके लगाने के बाद, एक अवार्ड ले लेने के बाद, फिल्मफेयर ना मिलने पर, अवार्ड शो की धज्जियां उड़ाने का फैसला किया। किसी को कुछ समझ आ पाया तो हमें भी।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

स्टैंड लेना समझते हैं? किसी बात पर टिके रहना। लेकिन कम से कम सुशांत सिंह राजपूत में ये गुण नहीं है। समझाते हैं...हुआ यूं कि इस साल एम एस धोनी की सफलता के बाद सबको लगा कि बेस्ट एक्टर का अवार्ड उन्हें ही मिलेगा।

सुशांत को भी इस बात पर पूरा कॉन्फिडेंस था। इसीलिए वो हर अवार्ड शो में गए। कुछ जगह परफॉर्म करने के पैसे लिए कुछ जगह नहीं लिए। लेकिन स्टार स्क्रीन का क्रिटिक्स अवार्ड छोड़ कर उनके हाथ कुछ नहीं आया।

Sushant-singh-rajput-awards

तो एक महीने पहले ट्रॉफी के साथ ये फोटो डालने वाले सुशांत ने कहा कि हम लोग बाकी लोगों से सदियों पीछे हैं। हम सिनेमा के नाम पर एवरेज चीज़ों को सम्मान देते हैं। उनका मतलब था अवार्ड से या जिन फिल्मों को अवार्ड मिला।
[अक्षय कुमार ने सबको कौड़ी के भाव धो डाला!] 

अब सुशांत को याद दिला दिया जाए कि इस साल फिल्मफेयर ने भले ही गालियां खाईं हो पर अंत में उन्होंने अपनी इज़्जत बचाई औऱ बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया आमिर खान को। वहीं क्रिटिक्स मिला शाहिद कपूर और मनोज बाजपेयी को।
[हां मैंने बेस्ट एक्टर का अवार्ड खरीदा है] 

तो क्या वाकई सुशांत मानते हैं कि उड़ता पंजाब, अलीगढ़ और दंगल 'एवरेज' यानि कि उनकी भाषा में 'mediocre' सिनेमा था? तो कोई उन्हें बताए कि ये बेवकूफाना तुलना हॉलीवुड से करना बंद कर दें!

उठिए, कॉफी पीजिए और काम पर लग जाइए! आप से कम से कम फैन्स को काफी ज़्यादा उम्मीदे हैं और हमें यकीन है आप उन्हें निराश नहीं करेंगे। वैसे जानिए यहां एक्टर्स की फिल्मफेयर कुंडली -
 

कोई ना कोई अवार्ड मिल जाए

हम नए सितारों की बात नहीं करते क्योंकि हो सकता है कि आने वाले दिनों में इन्हें कोई ना कोई अवार्ड मिल जाए। वहीं इनमें से कई स्टार्स हैं जिन्हें उनके टैलेंट के लिए सम्मानित किया जा चुका है। लेकिन उन सुपरस्टार्स की बात करते हैं जिन्हें बेस्ट एक्टर के लिए फिल्मफेयर ने बार बार नॉमिनेट किया लेकिन अवार्ड नहीं दिया। देखिए किसके साथ क्या क्या हुआ -

सलमान खान - 11 नॉमिनेशन

बैड लक की बात होती है तो सलमान खान सबसे ऊपर होते हैं उन्हें फिल्मफेयर ने 11 बार बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया है - मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, करण अर्जुन, प्यार किया तो डरना क्या, हम दिल दे चुके सनम, तेरे नाम, दबंग, बॉडीगार्ड, दबंग 2, बजरंगी भाईजान और सुलतान।
लेकिन आज तक सलमान ने दो फिल्मफेयर जीते हैं - कुछ कुछ होता है का सपोर्टिंग रोल और मैंने प्यार किया के लिए डेब्यू।

अजय देवगन - 7 नॉमिनेशन

अजय देवगन को फिल्मफेयर ने 7 बार नॉमिनेट किया। 1996 में नाजायज़, 98 में ज़ख्म, 99 में हम दिल दे चुके सनम, 2002 में कंपनी, 2003 में गंगाजल, 2010 में वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, 2011 में सिंघम। लेकिन अजय देवगन ने आजतक 4 फिल्मफेयर जीते हैं - फूल और कांटे के लिए डेब्यू, द लेजेंड ऑफ भगत सिंह और कंपनी के लिए क्रिटिक्स और दीवानगी के लिए निगेटिव रोल!

गोविंदा - 5 नॉमिनेशन

गोविंदा को फिल्मफेयर ने पांच बार बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया है - आंखे, कुली नं. 1, साजन चले ससुराल, दीवाना मस्ताना और बड़े मियां छोटे मियां और इनमें से किसी के लिए उन्हें अवार्ड नहीं मिला। हालांकि गोविंदा को साजन चले ससुराल के लिए एक स्पेशल अवार्ड और हसीना मान जाएगी के लिए बेस्ट कॉमेडियन का अवार्ड मिला था।

तबू - 5 नॉमिनेशन

तबू को कई बार फिल्मफेयर से नवाज़ा गया है लेकिन बेस्ट एक्टर का अवार्ड उन्हें कभी नहीं मिला हालांकि नॉमिनेट उन्हें पांच बार किया गया - माचिस, विरासत, हु तू तू, अस्तित्व और चांदनी बार के लिए। हालांकि इन सभी फिल्मों के लिए उन्हें क्रिटिक्स अवार्ड से नवाज़ा गया।

अक्षय कुमार - 4 नॉमिनेशन

अक्षय कुमार को चार बार बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया। ये फिल्में थीं - ये दिल्लगी, नमस्ते लंदन, सिंह इज़ किंग और हॉलीडे। हालांकि अक्षय ने भी दो फिल्मफेयर जीते हैं - अजनबी के लिए निगेटिव और गरम मसाला के लिए कॉमेडी।

धर्मेंद्र - 4 नॉमिनेशन

धर्मेंद्र को फिल्मफेयर ने चार बार बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया। हर बार उन्होंने एक नया सूट सिलवाया पर कभी उन्हें अवार्ड नहीं मिला। उन्हें यादों की बारात, मेरा गांव मेरा देश, फूल और पत्थर, रेशम की डोरी के लिए नॉमिनेट किया गया था।

अनुष्का शर्मा - 4 नॉमिनेशन

अनुष्का शर्मा को 4 बार बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया - ऐ दिल है मुश्किल, रब ने बना दी जोड़ी, बैंड बाजा बारात और NH 10 पर आज तक उन्हें बेस्ट एक्टर का अवार्ड नहीं मिला।

अभिषेक बच्चन - 3 नॉमिनेशन

अभिषेक बच्चन को कई बार सपोर्टिंग एक्टर के लिए भले ही अवार्ड मिला है पर बेस्ट एक्टर का अवार्ड उन्होंने कभी नहीं जीता। हालांकि वो दोस्ताना, बंटी और बबली और गुरू के लिए तीन बार नॉमिनेट हुए।

सैफ अली खान - 2 नॉमिनेशन

सैफ अली खान ने भी कुछ फिल्मफेयर जीते हैं लेकिन उन्हें बेस्ट एक्टर के लिए दो ही बार नॉमिनेट किया गया एक बार परिणीता के लिए और एक बार लव आज कल के लिए और दोनों ही बार अवार्ड उन्हें नहीं मिला।

कैटरीना कैफ - 2 नॉमिनेशन

कैटरीना कैफ को दो बार नॉमिनेट किया गया - मेरे ब्रदर की दुल्हन और न्यूयॉर्क के लिए। इससे ज़्यादा कोई बात और डिस्कशन नहीं होगा।

English summary
Sushant Singh Rajput slams commercial awards.
Please Wait while comments are loading...