»   » DHAMAKA: 'सुल्तान'.. रिलीज से पहले ही तोड़ रही RECORD.. एडवांस बुकिंग का तहलका!

DHAMAKA: 'सुल्तान'.. रिलीज से पहले ही तोड़ रही RECORD.. एडवांस बुकिंग का तहलका!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान की सुल्तान रिलीज से पहले ही रिकॉर्ड बनाने की पूरी तैयारी में है। बता दें, रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की यूएई में रिकॉर्डतोड़ एडवांस बुकिंग होने वाली है। यहां तक की सुल्तान.. शाहरूख खान की फैन का भी रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।

Emirates 24/7 में दिए एक रिपोर्ट की मुताबिक, यशराज फिल्म्स के हेड (मिडिल ईस्ट और उत्तर अफ्रीका) ने कहा है कि सुल्तान की एडवांस बुकिंग को यूएई में अभी से शानदार रिस्पॉस मिल रहा है।


[आमिर खान का यह 'दंगल' लुक देख.. डर जाएंगे सलमान खान!]


यशराज फिल्म्स के प्रवक्ता ने कहा- शाहरूख खान की फैन को यूएई के 95 लोकेशन पर रिलीज किया गया था। जबकि सुल्तान को 99 लोकेशन पर किया जा रहा है।


यहां तक की मिडिल ईस्ट में सुल्तान का प्रमोशन भी जोरशोर के साथ किया जा रहा है। यशराज फिल्म्स ने प्रमोशन के लिए Vox Cinemas के साथ टीम बना ली है, जिससे वहां के निवासी एडवांस बुकिंग के जरीए.. भारत आकर सलमान खान से भी मिल सकते हैं।


बहरहाल, यूं तो सलमान खान एक एक करके बॉलीवुड के कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़ चुके हैं। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर नंबर 1 बनना है तो सुल्तान के सामने इस साल कई आंकड़े हैं, जिसे सलमान खान को पार करना है।


यहां जानें सुल्तान के सामने हैं कितने रिकॉर्ड्स-


बेस्ट ओपनिंग 2016

अभी तक इस लिस्ट में शाहरूख खान की फिल्म फैन सबसे ऊपर है। फैन ने 19.20 करोड़ की ओपनिंग की थी। वैसे कोई शक नहीं कि सुल्तान यह आंकड़ा आसानी से पार कर जाएगी।


बेस्ट वीकेंड ओपनर

वहीं, 2016 के बेस्ट वीकेंड ओपनर का खिताब फिलहाल हाउसफुल 3 ने जीता है। फिल्म ने 53.31 करोड़ की ओपनिंग दी है।


सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म (2016)

साल 2016 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट.. फिल्म ने 127 करोड़ का कलेक्शन किया है।


लगातार 10 फिल्में

यदि सुल्तान हिट हो जाती है तो यह सलमान खान लगातार दसवीं फिल्म होगी, जिसने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है और हिट हुई है।


बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनर

बॉलीवुड फिल्मों की ओपनिंग डे कलेक्शन पर नजर डालें तो शाहरूख खान विनर हैं। फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने ओपनिंग डे पर 44.97 करोड़ का व्यापार किया था। जिसे अब तक कोई तोड़ न पाया।


पीके का रिकॉर्ड

आमिर खान की पीके बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। जबकि दूसरे नंबर पर है सलमान खान की बजरंगी भाईजान। कोई शक नहीं कि इस साल सलमान यह रिकॉर्ड तोड़ना चाहें।


सलमान खान की सबसे बड़ी ओपनर

फिलहाल, सलमान खान की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है सूरज बड़जात्या की प्रेम रतन धन पायो। फिल्म ने 40.35 करोड़ की ओपनिंग दी थी।


वर्ल्डवाइड कलेक्शन

आमिर खान की पीके वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी नंबर 1 पर है। कोई शक नहीं कि सुल्तान से सलमान खान इस लिस्ट में भी ऊपर आना चाहें।


English summary
Salman Khan’s upcoming film Sultan is all set to make records even before its release.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos