»   » AWARDS: गिल्ड विजेताओं की लिस्ट...बिना किसी खान, 2015 के पहले अवार्ड!

AWARDS: गिल्ड विजेताओं की लिस्ट...बिना किसी खान, 2015 के पहले अवार्ड!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉलीवुड समाचार] बिना किसी खान या कपूर के अवार्ड शो ज़रा मुश्किल लगते हैं। लेकिन ऐसा हुआ सोनी गिल्ड अवार्ड्स में। साल खत्म हो चुके हैं और लगातार अवार्ड शो का सिलसिला शुरू हो चुका है। स्टारडस्ट के बाद अब सोनी गिल्ड अवार्ड ने 2015 के बेस्ट लोगों को पुरस्कार से सम्मानित किया लेकिन इस लिस्ट में ना शाहरूख हैं ना सलमान!
[2015 की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस फ्लॉप]

हालांकि इस साल हर अवार्ड में दृश्यम, बेबी और NH 10 जैसी फिल्मों को इग्नोर करना काफी चौंकाने वाला था।सोनी गिल्ड अवार्ड में भी कुछ ऐसा ही हुआ। वरूण धवन की बदलापुर, अक्षय कुमार की बेबी, अजय देवगन की दृश्यम, इम्तियाज़ अली की तमाशा जैसी बेहतरीन फिल्मों को बिल्कुल इग्नोर कर दिया गया।

वहीं तलवार, मसान, एंग्री इंडियन गॉडेसेस जैसी फिल्में आज भी बॉलीवुड का हिस्सा नहीं बन पातीं इसका हमें बहुत खेद है। हालांकि गिल्ड अवार्ड के नॉमिनेशन और पुरस्कार स्टारडस्ट से थोड़ा बेहतर रहे।

देखिए गिल्ड अवार्ड के विजेताओं की पूरी लिस्ट -

बेस्ट चाइल्ड एक्टर

बेस्ट चाइल्ड एक्टर

हर्षाली मल्होत्रा को बेस्ट चाइल्ड एक्टर का अवार्ड दिया गया। तारे ज़मीन पर के दर्शील सफारी के बाद हर्षाली ने इस साल बॉलीवुड के हर अवार्ड शो में तहलका मचा दिया है।

बेस्ट एक्टर 2015

बेस्ट एक्टर 2015

रणवीर सिंह को बाजीराव मस्तानी के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया। वहीं दीपिका पादुकोण को पीकू के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया। दोनों ही फिल्मों को इस साल काफी तारीफ मिली।

ग्लोबल फेस

ग्लोबल फेस

प्रियंका चोपड़ा को ग्लोबल फेस ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया। उन्होंने जिस तरह हॉलीवुड में बॉलीवुड के झंडे गाड़े हैं वो काबिले तारीफ है, वहीं उनका नाम अमेरिका में अब हर जगह है।

बेस्ट डेब्यू

बेस्ट डेब्यू

सूरज पंचोली को अपनी फिल्म हीरो के लिए बेस्ट डेब्यू का अवार्ड मिला वहीं कपिल शर्मा जो किस किस को प्यार करूं के लिए नॉमिनेटेड थे, बेस्ट एक्टर इन कॉमेडी रोल से संतुष्ट हो गए।

बेस्ट डेब्यू फीमेल

बेस्ट डेब्यू फीमेल

भूमि पेडनेकर को दम लगाके हईशा के लिए बेस्ट डेब्यू फीमेल का अवार्ड मिला और अथिया शेट्टी के हाथ यहां भी कुछ नहीं लगा। भूमि ने अपनी इस फिल्म से इस साल बॉलीवुड का दिल जीत लिया।

बेस्ट फिल्में - 2015

बेस्ट फिल्में - 2015

बजरंगी भाईजान को इस साल बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला। वहीं इस फिल्म के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का। फिल्म को बेस्ट कहानी, स्क्रीनप्ले भी मिला लेकिन बेस्ट डायरेक्टर से कबीर खान चूक गए।

संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली

बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड इस साल संजय लीला भंसाली की झोली में गिरा बाजीराव मस्तानी के साथ। फिल्म की हर जगह तारीफ हो रही है और अब तो कलेक्शन भी दिलवाले से ज़्यादा हो रहे हैं।

बेस्ट म्यूज़िक

बेस्ट म्यूज़िक

अमाल मलिक को बेस्ट म्यूज़िक का अवार्ड मिला हीरो के लिए वहीं अरिजित को हमारी अधूरी कहानी के लिए बेस्ट सिंगर। और मोनाली ठाकुर को मोह मोह के धागे के लिए बेस्ट सिंगर और वरूण ग्रोवर को बेस्ट लिरिक्स।

बेस्ट ऑफ 2015

बेस्ट ऑफ 2015

तबू को दृश्यम और तन्वी आज़मी को बाजीराव मस्तानी के लिए सपोर्टिंग मिला। वहीं पिंगा के लिए रेमो को बेस्ट कोरियोग्राफर का अवार्ड मिला। नीरज घेवान को मसान के लिए प्रॉमिसिंग डायरेक्टर का अवार्ड मिला।

2015 की बेस्ट फिल्में

2015 की बेस्ट फिल्में

MUST READ

2015 की बेस्ट 15 फिल्में जो हैं MUST WATCH


PIC CREDIT - पिकंविला

English summary
Star Guild Awards winners list 2015 and the results are quite stunning!
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos