»   » ALERT: 'दिलवाले' रिलीज से पहले शाहरूख खान का आखिरी दांव.. धमाकेदार!

ALERT: 'दिलवाले' रिलीज से पहले शाहरूख खान का आखिरी दांव.. धमाकेदार!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉलीवुड न्यूज] यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि सुपरस्टार शाहरूख खान ने बॉलीवुड में मार्केंटिंग ट्रेंड्स को काफी बदला है। अपनी हर फिल्म के साथ शाहरूख कुछ अलग और नया करते हैं। बहरहाल, 'दिलवाले' के लिए शाहरूख की मार्केंटिंग कैपेंन स्ट्रैजी क्या होगी, यह गुरूवार यानि की 10 दिसंबर को पता चलगा।

दिलवाले के लिए 20 दिनों की मार्केंटिंग कैंपेन प्लान की गई है। शाहरूख हमेशा इस बात का ध्यान रखते हैं कि प्रमोशनल कैंपेन ऐसा हो जो आपकी फिल्म से जुड़ी सही बातों को ऑडियंस के सामने रखे। शाहरूख ने हमेशा ध्यान रखा है कि उनकी फिल्मों के दर्शक फिल्म रिलीज के बाद 'धोखा' न फील करें।


दिलवाले vs बाजीराव मस्तानी: यहां पीछे छूट गई शाहरूख खान की फिल्म!


प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज से जुड़े सूत्रों ने बताया कि, पिछली फिल्मों से अलग इस बार किंग खान ने मार्केंटिंग प्लान को 20 दिनों में बांट दिया है। इन 20 दिनों के कैंपेन में होगा एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा और रोमांस....


Don't MISS: शाहरूख- सलमान कर रहे हैं 'दिलवाले' का प्रमोशन


हर दिन यहां कुछ अलग और नया बताया जाएगा। बहरहाल, फिल्म में गाने एक के बाद एक तो रिलीज किए ही जा रहे हैं, साथ ही रोहित शेट्टी की इस फिल्म का मेकिंग वीडियो भी दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं।


बहरहाल, यहां जानते हैं दिलवाले से जुड़ी बातें-


मार्केटिंग

मार्केटिंग

इंडस्ट्री एक्सपर्ट की मानें तो मार्केंटिग या प्रमोशनल स्ट्रैजी पर 'दिलवाले' 30 से 40 करोड़ खर्च करने वाले हैं। शाहरूख खान ने इसकी पूरी प्लानिंग कर रखी है।



शाहरूख खान

शाहरूख खान

सूत्रों के मुताबिक, शाहरुख ने 'दिलवाले' के लिए अभी से प्लानिंग कर रखी है। शाहरूख अपनी प्रॉडक्शन कंपनी की मार्केटिंग टीम के साथ पहले 10 दिनों में 300 करोड़ का धमाल मचाने की प्लानिंग पूरी कर ली है।


फिल्म की बजट और कमाई

फिल्म की बजट और कमाई

रोहित शेट्टी की यह फिल्म भी 95 करोड़ के बजट पर बनी है। वहीं, ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो फिल्म आराम से 300-350 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी। बाजीराव से क्लैश होने के बावजूद फिल्म के पास काफी समय है।


100 करोड़ पार

100 करोड़ पार

खबर है फिल्म के म्यूजिक राइट्स 19 करोड़ और सैटलाइट राइट्स 50 करोड़ में पहले से तय हो चुके हैं। ऐसे में, 'दिलवाले' की रिलीज से पहले किंग खान जहां करीब 179 करोड़ का मुनाफा कमा लेंगे।



रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी

जिस फिल्म के निर्देशक रोहित शेट्टी हों, वो फिल्म 100 करोड़ तो यूं तो झटके में कमा लेती। फिर रोहित और शाहरूख का जादू तो हम चेन्नई एक्सप्रेस में देख ही चुके हैं।


स्क्रीन

स्क्रीन

दिलवाले की बात करें तो इस शाहरूख- काजोल की इस फिल्म को देश भर में 2500-3000 स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा।


English summary
Shahrukh Khan will unleash the next piece of his 20 day marketing campaign strategy for “Dilwale” on Thursday.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos