»   » #Superb: शाहरूख खान ने अक्षय कुमार के फैन्स को आज क्या तोहफा दिया है!

#Superb: शाहरूख खान ने अक्षय कुमार के फैन्स को आज क्या तोहफा दिया है!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान यूं तो दूसरों के बारे में कम ही बात करते हैं लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि वो अपने फैन्स का नहीं, दूसरे सुपरस्टार्स के फैन्स का दिन बना देते हैं। और आज उन्होंने ऐसा ही किया है।

दरअसल, शाहरूख खान ने हाल ही में एक ट्विटर चैट रखी थी और उसपर किसी फैन ने शाहरूख खान से पूछा कि अक्षय कुमार के बारे में आप कुछ कहना चाहेंगे।

Akshay Kumar Shahrukh Khan
 

अब ये फैन, दरअसल, अक्षय कुमार फैन था। उसने ये  भी लिखा कि मुझे पता है कि आप उनके बारे में कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन शाहरूख खान ने जवाब दिया - सीधा और स्पष्ट। उन्होंने अक्षय कुमार के लिए दो ही शब्द लिखे - मेहनती और एकदम बिंदास। 

Akshay Kumar Shahrukh Khan
 

बस फिर क्या था अक्षय कुमार फैन्स का तो दिन ही बन गया। क्योंकि रोज़ रोज़ ऐसा नहीं होता जब एक सुपरस्टार यूं ही दूसरे सुपरस्टार की तारीफ कर जाए।
 [#Lotpot: "मैं और सलमान ऐसी ही मिल बांट कर जी ले रहे हैं" - शाहरूख]

अक्षय कुमार और शाहरूख खान ने दिल तो पागल है में साथ में काम किया था। उनकी उन दिनों की ये तस्वीरें देखकर किसी को भी मज़ा आ जाए।

Akshay Kumar Shahrukh Khan
 

इसके बाद अक्षय कुमार की फिल्म हे बेबी में भी शाहरूख एक कैमियो करते नज़र आए। फिर शाहरूख की ओम शांति ओम में अक्षय ने एक कैमियो किया। 

Akshay Kumar Shahrukh Khan
 

हालांकि दोनों कई बार साथ दिखे लेकिन कभी उनमें दोस्ती जैसा कुछ नहीं दिखा है। इसकी एक वजह ये भी है कि आज अक्षय कुमार जिस मुकाम पर हैं, उससे शाहरूख खान का सिंहासन बुरी तरह हिल गया है।

Akshay Kumar Shahrukh Khan
 

अक्षय कुमार ने बॉलीवुड का सबसे ताज़ा क्लब शुरू कर दिया है और ये है 3000 करोड़ क्लब। दरअसल, अक्षय कुमार ने इस साल रूस्तम के 100 करोड़ के साथ तो इतिहास रचा ही।
 

Akshay Kumar Shahrukh Khan

एक साल में तीन फिल्में और तीनों 100 करोड़ क्लब, ऐसा अभी तक बॉलीवुड में किसी एक्टर ने नहीं किया। लेकिन इस उपलब्धि के साथ ही अक्षय कुमार ने अपने साथ दूसरी उपलब्धि जोड़ी जो है 3000 करोड़ क्लब की।

Akshay Kumar Shahrukh Khan
  

अक्षय कुमार ने 1991 में डेब्यू किया और 2016 में रूस्तम के साथ उनकी कुल फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन है लगभग 3000 करोड़। अक्षय कुमार ने 1991 में सौगंध नाम की फिल्म से डेब्यू किया था। तब से 2016 में रूस्तम अक्षय कुमार की 111वीं फिल्म है और इन 111 फिल्मों की बदौलत अक्षय कुमार ने बॉक्स ऑफिस को 3000 करोड़ रूपये कमाकर दिए हैं।
[#ScoreCard: अक्षय 42, अजय 33, सलमान 29, शाहरूख 28, आमिर 23] 

भले ही अक्षय का डेब्यू सौगंध से हुआ लेकिन उन्हें पहचान मिली खिलाड़ी सीरीज़ की फिल्मों से। इसके बाद से ऐसा नहीं था कि अक्षय कुमार सुपरस्टार बन गए। उन्हें हर तरह की फिल्में करनी पड़ीं, जिनमें सी ग्रेड फिल्में भी शामिल थीं।

Akshay Kumar Shahrukh Khan
   

अक्षय ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें इस बात का कोई मलाल नहीं है कि उन्होंने ऐसी फिल्में की क्योंकि इन्हीं सीढ़ियों पर चढ़कर वो आज यहां तक पहुंचे हैं। [#BOMB: सलमान बोलते हैं...पर अक्षय सुपरस्टार हैं ये साबित हुआ!]

हालांकि अक्षय कुमार का पूरा करियर देखा जाए तो उन्होंने जितनी सफलता देखी है उतने ही बुरे दिन भी देखे हैं। 1999 से 2003 के बीच में तो उन्होंने फ्लॉप फिल्मों की लाइन लगा दी थी लेकिन अक्षय कुमार का हुनर ये है कि वो डगमगाए कभी नहीं।

Akshay Kumar Shahrukh Khan
    

उनके करियर में बदलाव आया 2000 की फिल्म हेरा फेरी से। इसके बाद अक्षय एक्सपेरिमेंट करने लगे। फिर ओह माय गॉड और स्पेशल 26 जैसी फिल्मों ने उन्हें सफलता का वो मुकाम दिया कि वो बॉलीवुड के टॉप 5 एक्टर में गिने जाने लगे।

3000 करोड़ के अलावा अगर केवल 2016 का हिसाब लगाया जाए तो अक्षय बॉलीवुड के सारे सुपरस्टार को पीछे छोड़ चुके हैं। हालांकि पूरा रिपोर्ट कार्ड देखने के लिए पढ़िए यहां---> [#2016KaHisaab: अक्षय नंबर 1, सलमान नंबर 2, शाहरूख नंबर 3]

Akshay Kumar Shahrukh Khan
    

अक्षय कुमार ने 1991 में सौगंध से शुरूआत की थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। उनकी पहली हिट फिल्म थी मोहरा और इस बीच उन्होंने 14 फिल्मों की थी। लेकिन अक्षय कुमार ने धीरे धीरे ही सही बॉलीवुड में अपने लिए जो मुकाम बनाया उसके आगे फिलहाल कोई नहीं टिक सकता।

English summary
Shahrukh Khan has something to say about Akshay Kumar!
Please Wait while comments are loading...