»   » #Shock: "मुझे फिल्म समझ ही नहीं आई थी...मैंने बस फिल्म कर ली थी"

#Shock: "मुझे फिल्म समझ ही नहीं आई थी...मैंने बस फिल्म कर ली थी"

शाहरूख खान अक्सर जब खुलकर बातें करते हैं तो कभी कभी वो कुछ ऐसा बोल जाते हैं जो किसी की समझ नहीं आता। हाल ही में उन्होंने अपनी पिछली फिल्म के बारे में भी यही कहा कि फिल्म उन्हें समझ ही नहीं आई।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान कभी कभी इतनी गहरी बातें बोल जाते हैं कि किसी की कुछ समझ नहीं आ पाता। इस बार भी उन्होंने अपनी पिछली फिल्म के बारे में कुछ ऐसा ही कहा। उन्होंने कहा कि समय काफी बदल रहा है और कभी कभी मुझे कुछ फिल्में समझ नहीं आती।

जैसे कि डियर ज़़िंदगी मुझे समझ नहीं आई थी। मुझे फिल्म का थीम, प्लॉट, दिक्कत सब समझ आया लेकिन पूरी फिल्म ऐसी क्यों है, ये नहीं समझ आया। लेकिन मैंने फिल्म की क्योंकि मुझे ऐसी फिल्म का हिस्सा बनना था।

Shahrukh-khan-alia-bhatt-dear-zindagi
 

शाहरूख ने एकदम गहरी बात करते हुए कहा कि बहुत बार ये मानना ज़रूरी होता है कि भले ही मुझे तुम्हारी बात समझ नहीं आ रही है लेकिन मुझे ये समझ आ रहा है कि तुम जो कह रहे हो वो भी बहुत ज़रूरी बात है।

डियर ज़िंदगी के बारे में बात करते हुए शाहरूख ने कहा कि उस फिल्म के बारे में मुझे सब समझ आ रहा था सिवाय इसके कि फिल्म का मकसद क्या है।
[शाहरूख ने जानबूझकर सलमान से की ये ऐश्वर्या Talk!] 

लेकिन फिर भी मुझे ये पता था कि भले ही मैं समझ नहीं पा रहा हूं लेकिन ये कोई ज़रूरी बात ही है। और इसलिए मुझे इस फिल्म का हिस्सा बनना है। वो ज़्यादा ज़रूरी है।

गौरतलब है कि डियर ज़िंदगी में शाहरूख खान एक दिमाग के डॉक्टर की भूमिका में थे जो आलिया की दिमागी परेशानियों को दूर करते हैं। वैसे कई ऐसी फिल्में हैं जहां शाहरूख के एक छोटे से रोल ने फिल्म बदल दी थी -
 

हर दिल जो प्यार करेगा

फिल्म में शाहरूख खान ने अपनी कुछ कुछ होता है वाली बेटी अंजली के साथ कैमियो किया था और अस्पताल में सलमान खान और प्रीती ज़िंटा को मिलते हैं। बाद में फिल्म का एंड में शाहरूख - सलमान ने किया था।

साथिया

शाहरूख खान का साथिया कैमियो तो बेहतरीन था और उन्हें स्क्रीन पर देखते ही सबके चेहरे खिल गए थे। वो और तबू उस गाड़ी के मालिक बने थे जिससे रानी मुखर्जी का एक्सीडेंट होता है।

लक बाय चांस

कुछ भी कहिए ये शाहरूख खान का आज तक का बेस्ट कैमियो है। वो फिल्म के अंत में आते हैं और पूरी फिल्म की लाइमलाइट चुरा लेते हैं फरहान अख्तर को एक डायलॉग बोलकर - लाइफ में कभी उन लोगों को मत भूलना जो तुम्हारे साथ तब थे जब तुम कुछ भी नहीं थे!

शक्ति द पावर

इश्क कमीना गाना तो याद ही होगा। शक्ति द पावर में शाहरूख खान छोटे से लेकिन बहुत ही अहम किरदार में दिखाई दिए थे।

भूतनाथ

बंकू के पापा? शाहरूख खान और जुही चावला को एक साथ देखकर फैन्स को मज़ा ही आ गया था। हालांकि पूरी फिल्म में शाहरूख आते जाते रहे थे। इसके बाद फिल्म के सीक्वल में भी शाहरूख ने कैमियो किया था।

हे बेबी

फिल्म में एक गाने में शाहरूख खान ढोल नगाड़े बजाते हुए आए थे और सबको नचा गए थे। उन्हें और अक्षय कुमार को एक फ्रेम में डांस करते देखना भी बेहतरीन था।

हे राम

कमल हासन की इस फिल्म में शाहरूख खान बहुत ही अहम किरदार में दिखाई दिए थे। हालांकि फिल्म नहीं चली थी लेकिन इसे बॉलीवुड की सबसे कंट्रोवर्शियल फिल्मों में गिना जाता है।

गजगामिनी

शाहरूख खान और माधुरी दीक्षित की केमिस्ट्री कोयला में दिखी थी और इसके बाद एमएफ हुसैन ने गजगामिनी में इस केमिस्ट्री को कैश किया था।

ऐ दिल है मुश्किल

करण जौहर की फिल्म में ये कैमियो पहले सैफ अली खान करने वाले थे लेकिन फिर इसे शाहरूख खान ने किया। हालांकि कुछ लोगों को ये कैमियो पसंद आया और कुछ को नहीं।

ट्यूबलाइट

फिल्म में शाहरूख खान एक जादूगर का किरदार निभा रहे हैं और उनके चेहरे पर होगा एक टैटू। अब ज़ाहिर सी बात है कि टैटू हो तो उसकी कोई ना कोई वजह भी होगी। बहरहाल, फैन्स तो शाहरूख का लुक देखकर ही काफी एक्साइटेड हैं।

English summary
Shahrukh Khan din't understand Dear Zindagi, he just wanted to be a part of it.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos