»   » सैफ ने सबको धो डाला..'तैमूर' कंट्रोवर्सी पर दिया करारा जवाब

सैफ ने सबको धो डाला..'तैमूर' कंट्रोवर्सी पर दिया करारा जवाब

सैफ अली खान ने बेटे तैमूर के नाम पर हुई कंट्रोवर्सी पर पहली बार खुलकर बोले और अपनी बात रखी। जानिए क्या कहा सैफ अली खान ने।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर जैसे ही पैदा हुए उनके नाम को लेकर कंट्रोवर्सी हो गई और सोशल मीडिया पर सैफ अली खान को ट्रोल किया गया कि उन्होंने एक शासक के नाम पर बेटे का नाम रखा है जिस शासक ने कई लाखों भारतीयों को मारा था। 

इस मुद्दे पर सैफ अली खान चुप थे लेकिन हाल में ही एक लीडिंग डेली को उन्होंने इंटरव्यू दिया और इस मुद्दे पर खुलकर बात की। उन्होंने करीना के प्रेग्नेंसी से लेकर, बेटे के जन्म और आने वाली फिल्म तक के बारे में कहा। कहना गलत नहीं होगा कि सैफ ने ट्रोल करने वाले को एक बार में निशाने पर लिया और धो डाला। 

[एक दूसरे से बिल्कुल अलग..लेकिन हैं RIGHT CHOICE..16 सालों से साथ-साथ]

सैफ अली खान की आने वाली फिल्म रंगून है जिसमें उनके साथ शाहिद कपूर और कंगना रनौत हैं। आगे की स्लाइड्स पर पढ़िए इंटरव्यू और बेटे के नाम पर क्या कहा सैफ ने। 

Disclaimer लगाना चाहिए था

सैफ अली खान ने कहा कि मुझे बेटे का नाम अनाउंस करने से पहले चेतावनी डालनी चाहिए थी कि किसी भी जीवित या मृत व्यक्ति से मेल महज एक संयोग होगा। सैफ के इस बयान के बाद तो शायद ही आगे कोई तैमूर के नाम को या सैफ को कोई ट्रोल करे। 

मुझे है इतिहास की जानकारी

सैफ ने ये भी कहा कि मुझे इतिहास की जानकारी है । "मैं इतिहास और तुर्की रूलर के विषय में काफी जागरुक हूं। मेरे बेटे का नाम उसके बाद नहीं रखा गया है। वो तिमूर(Timur)था लेकिन मेरे बेटे का नाम तैमूर(Taimur) है। शायद रूट एकसा है लेकिन नाम अलग है। तैमूर एक प्राचीन फारसी शब्द है जिसका अर्थ आयरन(Iron) होता है। मुझे और करीना को इस शब्द का साउंड और मीनिंग काफी अच्छा लगता है। यहां तक कि मैंने करीना को जितने भी नाम बताए, उन सब में से उसे ये पसंद आया.. क्योंकि ये नाम ना सिर्फ ब्यूटीफुल है बल्कि स्ट्रांग भी है।"

दी इतिहास की जानकारी

सैफ ने ये भी कहा कि अलेक्जेंडर और अशोका का भी इतिहास काफी वॉयलेंट रही है। लेकिन कभी उस नाम के शख्स ने कभी वैसा बर्ताव नहीं किया और ना ही हम उसके साथ नाम को लेकर कोई व्यवहार करते हैं। तैमूर भी अपनी अलग पहचान बनाएगा और सबका प्यार पाएगा। मैं और करीना उसे अच्छे संस्कार देंगे वो उसे लेकर चलेगा।

लिबरल होगा तैमूर

सैफ अली खान ने कहा जिस तरह मैं लिबरल विचारधारा का हूं और लोग मुझसे मिलकर शॉक्ड होते हैं कि मैं Right Wing मुस्लिम नहीं हूं उसी तरह मेरा बेटा भी ओपन माइंडेट, लिबरल और जागरूक होगा। 

करीना पर नहीं प्रेशर

सैफ अली खान ने इस इंटरव्यू में ये भी कहा कि करीना कपूर प्रेग्नेंसी को लेकर एक अच्छा उदाहरण सेट कर पाईं। ऐसा इसलिए हो पाया क्योंकि धार्मिक, आर्थिक और मानसिक रूप से वह फ्री थीं। उन्होंने कहा कि घर पर कोई करीना को ये नहीं कहता कि उन्हें क्या करना है।

करीना जैसा है तैमूर

सैफ से जब ये पूछा गया कि तैमूर किसके जैसा है तो उन्होंने कहा कि फिलहाल तो उसमें करीना के ही गुण ज्यादा नजर आ रहे हैं। उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि फिलहाल हम उसी के देखभाल में लगे रहते हैं।   

अगली फिल्म रंगून

सैफ अली खान की अगली फिल्म रंगून रिलीज होने वाली है जिसमें शाहिद कपूर, कंगना रनौत भी हैं। फिल्म का ट्रेलर आ चुका है और सैफ-कंगना की जोड़ी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

English summary
Actor Saif Ali Khan break Silence over his son's name Taimur name controversy in his recent interview given to daily newspaper.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos