»   » पाकिस्तान में गंदा 'रईस शाहरूख' OUT और अच्छा 'बजरंगी सलमान' IN!

पाकिस्तान में गंदा 'रईस शाहरूख' OUT और अच्छा 'बजरंगी सलमान' IN!

शाहरूख खान स्टारर रईस को पाकिस्तान ने बैन कर दिया है वहीं सलमान खान की बजरंगी भाईजान पाकिस्तान को बेहद पसंद आई थी। इसका कारण है अच्छे मुसलमान और खऱाब मुसलमान का अंतर!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान - माहिरा खान स्टारर रईस को पाकिस्तान में बैन किया गया था ये तो हमने आपको बताया ही था। और वजह थी मुस्लिमों की गलत छवि पेश करना। लेकिन अब एक पाकिस्तान डिस्ट्रीब्यूटर ने साफ बताया है कि रईस को बैन करने की केवल एक ही वजह नहीं थी।

इससे पहले भी पाकिस्तान ने रईस को सनी लियोन के गाने के बिना रिलीज़ करने का मन बनाया था क्योंकि सनी लियोन पाकिस्तान में बैन है और वो उनके गाने के साथ फिल्म को रिलीज़ करना नहीं चाहते थे।

raees-ban-pakistan

अब पाकिस्तान के एक डिस्ट्रीब्यूटर की मानें तो रईस के साथ एक नहीं कई दिक्कतें थीं। जिनमें सबसे बड़ी थी मुस्लिमों की छवि। पाकिस्तान को वही फिल्में पसंद हैं जिनमें मुस्लिमों की छवि अच्छी हो जैसे कि बजरंगी भाईजान। जानिए वो कारण जिस वजह से पाकिस्तान को पसंद आए थे बजरंगी सलमान खान।

रईस में शाहरूख खान एक शराब माफिया बने हैं और पाकिस्तान में या किसी भी इस्लाम देश में शराब बेचना हराम है। और इसलिए फिल्म में शाहरूख का किरदार किसी को पसंद नहीं आया।

दूसरी बात, फिल्म में शाहरूख के ताल्लुक अंडरवर्ल्ड से हैं और इससे भी पाकिस्तान को दिक्कत है। उनकी मानें तो मुस्लिम लोग अंडरवर्ल्ड से ताल्लुक नहीं रखते हैं!
["मुझे भी शाहरूख के साथ इंटरव्यू देना है...पर किस्मत ही नहीं!"]

वहीं पाकिस्तान को शाहरूख का सोना तस्करी करना बिल्कुल पसंद नहीं आया। वहीं फिल्म में कई और सीन थे जो पाकिस्तान को पसंद नहीं आए। जैसे मुहर्रम के ताज़िया के दौरान की फाइट वगैरह।

बहरहाल रईस पहली फिल्म नहीं है जिसे पाकिस्तान ने बैन किया है -

नीरजा

नीरजा

सोनम कपूर स्टारर नीरजा पाकिस्तान में बैन कर दी गई। फिल्म मशहूर कराची प्लेन हाईजैक की कहानी है जहां कई लोगों की जान बचाने में नीरजा को आतंकवादियों ने गोली मार दी थी।

ढिशूम

ढिशूम

भारत पाकिस्तान के मैच के ठीक 36 घंटा पहले, भारत से सबसे बेहतरीन क्रिकेटर को एक फैन किडनैप कर लेता है। उस फैन को पाकिस्तान की टी शर्ट पहने हुए यह कहते दिखाया गया है कि वो चाहता है कि पाकिस्तान जीत जाए इस वजह से ये क्रिकेटर नहीं छोड़ा जा सकता। और बस ढिशूम बैन!

तेरे बिन लादेन

तेरे बिन लादेन

हालांकि ये फिल्म काफी अच्छी थी और दर्शकों ने इसे काफी इंजॉय किया था लेकिन पाकिस्तान लादेन को इंजॉय कैसे कर सकता है!!!Cool

एक था टाईगर

एक था टाईगर

सलमान खान और कैटरीना कैफ की ये फिल्म एक आईएसआई एजेंट और इंडियन ऑफिसर की प्रेम कहानी थी। और कुछ कहें या आप समझ गए!

एजेंट विनोद

एजेंट विनोद

अब ये फिल्म भारत में भी पिट गई वो अलग बात है पर एजेंट विनोद में पाकिस्तान को साफ सीधा सही टार्गेट किया गया था।

भाग मिल्खा भाग

भाग मिल्खा भाग

सिर्फ एक लाईन की वजह से ये बेहतरीन फिल्म पाकिस्तान नहीं देख सकता - 'मैं पाकिस्तान नहीं जाउंगा....मुझसे नहीं होगा' फिल्म में मिल्खा सिंह पर विभाजन के दौरान क्या बीती...उसके भी कई अंश थे।

रांझणा

रांझणा

अब इस फिल्म में ऐसा क्या था??? था जनाब...एक मुस्लिम लड़की ने दो बार हिंदू लड़कों से प्यार किया...इतना काफी है या और समझाएं!!!

खिलाड़ी 786

खिलाड़ी 786

इस फिल्म के तो नाम में ही खोट थी। 786 मुस्लिमों के लिए काफी पाक नंबर माना जाता है।

लाहौर

लाहौर

जिन भारतीय दर्शकों ने ये फिल्म नहीं देखी है उन्होंने गलती की है और पाकिस्तान की तो किस्मत...खैर फिल्म में भारत और पाकिस्तान के बीच के सियासी रिश्तों को उछाला गया था!

बेबी

बेबी

ummm अगर आपने ये फिल्म देखी है तो बताने की ज़रूरत ही नहीं है कि पाकिस्तान में ये क्यों बैन थी और अगर आपने अब तक ये फिल्म ही नहीं देखी तो छोड़िए जनाब...बात करने का फायदा क्या!

English summary
Reasons why Pakistan banned Shahrukh Khan - Mahira Khan's Raees.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos