»   » वाह.. सलमान खान की राह पर चल पड़ी हैं प्रियंका चोपड़ा.. शानदार!

वाह.. सलमान खान की राह पर चल पड़ी हैं प्रियंका चोपड़ा.. शानदार!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉलीवुड न्यूज] बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अब हॉलीवुड की भी जानी मानी हस्ती बन चुकी हैं। सिगिंग, टीवी, फिल्म.. हर जगह प्रियंका ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसके साथ ही अब वे प्रोड्यूसर की कुर्सी भी संभालने के लिए अब तैयार हैं। 

उम्मीद है कि प्रियंका के इस कदम से इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को काफी फायदा मिलने वाला है। क्योंकि प्रियंका का कहना है कि वे अपने प्रोड्कशन हाउस के तले नए चेहरों को प्रमोट करना चाहती हैं। वे नए एक्टर्स और डाइरेक्टर्स के साथ काम करना चाहती हैं। 


SHOCK: 'जय गंगाजल' की रियल HERO प्रियंका चोपड़ा नहीं..


इतना ही नहीं, प्रियंका क्षेत्रीय स्तर पर भी फिल्में बनाना चाहती हैं। बता दें, प्रियंका के प्रोडक्शन हाउस परपल पेबल पिक्चर्स के बैनर तले तीन फिल्मों पर काम शुरु हो चुका है। ये तीनों ही फिल्में क्षेत्रीय भाषाओं मे हैं.. एक भोजपुरी, एक मराठी और एक पंजाबी। 


खैर, प्रियंका से पहले सलमान खान ने भी अपने प्रोडक्शन हाउस के तले नए चेहरों को लाने का काम शुरू किया है। लेकिन कोई शक नहीं कि प्रियंका ने एक नई और बेहतरीन शुरूआत की है। 


यहां जानते हैं प्रियंका चोपड़ा ने किन किन फिल्मों से बनाई अपनी पहचान- 


अंदाज

अपनी डेब्यू फिल्म के साथ प्रियंका चोपड़ा ने इंडस्ट्री को बता दिया था कि वे यहां एक या दो फिल्में करने नहीं आई हैं। अंदाज के लिए प्रियंका ने बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का एवार्ड हासिल किया था।


ऐतराज

करियर की शुरूआत में ही निगेटिव किरदार प्रियंका के लिए गलत साबित हो सकता था। लेकिन प्रियंका ने चैलेंज लिया और एक साथ सबके मुंह पर ताला लगा दिया। इस फिल्म में निगेटिव किरदार निभाने के लिए प्रियंका को फिल्मफेयर दिया गया।


ब्लफ़मास्टर

मार्डन एंड सेक्सी.. प्रियंका चोपड़ा इस फिल्म से बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आई हैं। कोई शक नहीं कि ब्लफमास्टर के बाद प्रियंका की फैन फॉलोइंग में काफी इजाफा हुई। Say Na, say na गाना तो आपको याद होगा ही.


डॉन

फरहान अख्तर की फिल्म डॉन भले ही शाहरूख खान की फिल्म थी। लेकिन प्रियंका ने रोमा के किरदार में अपनी बेजोड़ छाप छोड़ी। इस फिल्म में प्रियंका एक्शन करती भी नजर आईं।


फैशन

और आखिर फिल्म आ ही गई, जिसके लिए प्रियंका चोपड़ा को बेस्ट एक्ट्रेस नेश्नल एवार्ड से सम्मानित किया गया। मधुर भंडारकर की यह फिल्म सुपरहिट थी.


दोस्ताना

प्रियंका ने देसी गर्ल को इतना फेमस कर दिया कि लोग आज भी इस किरदार को भूल नहीं पाए हैं। जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन के बीच प्रियंका का सेक्सी रूप बेहतरीन था।


What's Your Raashee?

आशुतोष गोवारिकर कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ धमाल नहीं कर पाई था। लेकिन निर्माता- निर्देशकों को समझ आ गया कि प्रियंका चोपड़ा चाह लें तो कुछ भी कर सकती हैं। फिल्म में प्रियंका के 12 किरदार थे।


सात खून माफ

विशाल भारद्वाज की इस फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा को फिल्मफेयर क्रिटिक्स एवार्ड- बेस्ट एक्ट्रेस दिया गया था।


बर्फी

झिलमिल के किरदार में प्रियंका चोपड़ा की जितनी तारीफ की जाए कम है.. न सिर्फ क्रिटिक्स बल्कि दर्शकों ने भी प्रियंका को इस फिल्म के बाद सिर पर बैठा लिया।


मैरी कॉम

मैरी कॉम बनी प्रियंका चोपड़ा की मेहनत इस फिल्म में साफ झलकती है। कोई शक नहीं कि इस फिल्म के लिए प्रियंका की दिल खोलकर तारीफ की गई।


दिल धड़कने दो!

न सिर्फ एक्टिंग, ब्लकि इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा की गायकी को पसंद किया गया। सितारों की भीड़ में भी प्रियंका अपनी छाप छोड़ने में सफल रहीं।


बाजीराव मस्तानी

फिल्म का नाम भले ही बाजीराव मस्तानी थी, लेकिन प्रियंका चोपड़ा ने काशीबाई का किरदार इतने बेहतरीन ढंग से निभाया कि फिल्म की सबसे मजबूत कड़ी उन्हें ही माना गया।


English summary
I want to work with new talent. I want to do small films with new directors, new writers and new actors, says Priyanka Chopra.
Please Wait while comments are loading...