»   » RECORD: एक प्रियंका, एक फिल्मफेयर और पांच अवार्ड....सब रह गए पीछे!

RECORD: एक प्रियंका, एक फिल्मफेयर और पांच अवार्ड....सब रह गए पीछे!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉलीवुड समाचार] प्रियंका चोपड़ा ने आखिर एक बार फिर एक नया रिकॉर्ड बना कर फिल्मफेयर के बाकी सारे रिकॉर्ड्स को फीका कर दिया और उनका रिकॉर्ड है भी वाकई इतना स्पेशल कि लोग केवल उनकी तारीफ करते नहीं थकेंगे। 

फिल्मफेयर में कुछ खास रिकॉर्ड हैं जो कुछ सितारों के नाम हैं। जैसे दिलीप कुमार के पास है सबसे ज़्यादा बेस्ट फिल्मफेयर अवार्ड जीतने का रिकॉर्ड जिसे शाहरूख शायद अगले साल तोड़ दें। वहीं अमिताभ बच्चन के पास है सबसे ज़्यादा नॉमिनेशन पाने का अवार्ड। सलमान खान के पास है कभी फिल्मफेयर ना जीतने का रिकॉर्ड।
[DHAMAKA: फिल्मफेयर अवार्ड 2016, शो से पहले इस एक्ट्रेस ने अवार्ड किया FIX!] 

विद्या बालन और रणबीर कपूर इकलौते ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने लगातार दो साल फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस की ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं रानी मुखर्जी इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक ही साल में बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड जीता है। 
[FACT: टॉप पर अजय - अक्षय - इरफान, फिर अवार्ड कैसे ले गए शाहरूख - सलमान!] 

और फिल्मफेयर 2016 में इस रिकॉर्ड लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया प्रियंका चोपड़ा का। जिनके पास सबसे अनोखा रिकॉर्ड हो गया जो शायद किसी एक्टर के पास नहीं है - 

5 कैटेगरी के अवार्ड

बेस्ट एक्टर के लिए पांच कैटेगरी होती है और प्रियंका चोपड़ा पांचो कैटेगरी में अवार्ड जीतने वाली पहली एक्टर हैं। जानिए प्रियंका चोपड़ा के इस रिकॉर्ड की सारी डीटेल्स।

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर - 2015

2015 प्रियंका के लिए हॉलीवुड का साल रहा फिर भी उन्होंने काशीबाई बनकर सबका दिल जीत लिया। इस कैटेगरी के लिए प्रियंका चोपड़ा के बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिला।

बेस्ट एक्टर - क्रिटिक्स 2012

2012 में प्रियंका चोपड़ा को सात खून माफ के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड क्रिटिक्स के लिए सम्मानित किया गया। इस साल प्रियंका बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट थीं लेकिन अवार्ड ले गई थीं विद्या बालन द डर्टी पिक्चर के लिए।

बेस्ट एक्ट्रेस - 2009

प्रियंका चोपड़ा को फैशन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला। इस फिल्म के लिए इसी कैटेगरी में प्रियंका को नेशनल अवार्ड भी मिला। इसलिए इस साल उनसे ज़्यादा ये अवार्ड कोई डिज़र्व नहीं करता था।

बेस्ट एक्टर निगेटिव - 2005

प्रियंका चोपड़ा को 2005 में बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का अवार्ड दिया गया ऐतराज़ के लिए। और इसके लिए वो अकेली फीमेल नॉमिनी थी और उन्होंने अजय देवगन खाकी, जॉन अब्राहम धूम, सुनील शेट्टी मैं हूं ना, अभिषेक बच्चन युवा को पछाड़ा था।

बेस्ट डेब्यू - 2004

प्रियंका की फिल्मफेयर जर्नी शुरू हुई थी 2004 में बेस्ट डेब्यू एक्टर के साथ। उन्होंने लारा दत्ता के साथ अंदाज़ के लिए इस ट्रॉफी को शेयर किया था!

English summary
Priyanka Chopra beats everyone to create a filmfare record and it is worth appreciating!
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos