» 

'लक्ष्मी' के चक्कर में रेडलाइट एरिया पहुंचे कुकुनूर, पड़ी गालियां

Posted by:
 
सोशल नेटवर्क पर इसे शेयर करें:
     शेयर करें     ट्वीट करें    शेयर करें कमेंट करें    ई-मेल करें

जी हां आपने सही सुना देश के जाने-माने फिल्ममेकर नागेश कुकुनूर को जमकर गालियां पडी हैं क्योंकि नागेश कुकुनूर ने एक फिल्म बनायी है 'लक्ष्मी' जो कि वैश्यावृति पर आधारित है। फिल्म के लिए मुंबई के रेडलाइट एरिया में कुकुनूर ने स्पेशल स्क्रीनिंग रखी थी, उनकी इच्छा थी कि समाज को एक मैसेज देने वाली फिल्म 'लक्ष्मी' को वैश्याएं जरूर देखें।

Pics: फिल्म 'लक्ष्मी' की स्पेशल स्क्रीनिंग

लेकिन उनकी सोच उन्हीं पर भारी पड़ गयी। यौनकर्मियों के लिए फिल्मकार नागेश कुकुनूर ने मुंबई के ग्रांट रोड स्थित अलंकार सिनेमाघर में 'लक्ष्मी' फिल्म की एक विशेष स्क्रीनिंग रखी थी।

Did You Know:कुकु़नूर 'लक्ष्मी' को रेड लाइट क्षेत्रों में दिखाना चाहते हैं।

इस दौरान गुस्साए यौनकर्मियों के एक समूह ने फिल्मकार से बात की, जो जानना चाहता था कि फिल्म में धूर्त दलाल की भूमिका किसने निभाई है। यौनकर्मियों ने स्क्रीनिंग के बाद कुकुनूर को बताया, "अगर वह मिल जाए तो हम उसे ऐसा सबक सिखाएंगे कि नानी याद आ जाएगी।"

Video: फिल्म 'लक्ष्मी'

जब यौनकर्मियों को पता चला कि दुष्ट दलाल की भूमिका और किसी ने नहीं बल्कि खुद कुकुनूर ने निभाई है तो उन्होंने अपना गुस्सा उन पर उतार दिया। गुस्साए यौनकर्मियों ने उन पर तब तक अपशब्दों की बौछार की जब तक वह वहां से चले नहीं गए।

इस बात पर हंसते हुए फिल्म के सह-निर्माता इलाही हेपतुल्ला ने कहा, "फिल्म की यह स्क्रीनिंग सिर्फ कमाठीपुरा (मुंबई के रेड लाइट जिले) के यौनकर्मियों के लिए थी। माहौल भावुक और जोशपूर्ण था। पर्दे पर जो कुछ दिखाया गया, महिलाओं की उससे पूरी सहानुभूति थी।" उन्होंने कहा, "उन्हें लगा कि पर्दे पर उनकी और दलाल की कहानी चला दी गई है।

दलाल की भूमिका हमारे निर्देशक नागेश ने निभाई है, नागेश ने यौनकर्मियों की जिंदगी में जो बुरा था उसका प्रतिनिधित्व किया।" लेकिन यौनकर्मियों के गु्स्से से एहसास हुआ कि हमने सच पर चोट की है और हम अपने काम में सफल हुए हैं।

Did You Know: कुकु़नूर 'लक्ष्मी' फिल्म को देश के सभी रेड लाइट क्षेत्रों में फिल्म दिखाना चाहते हैं। लेकिन सबसे पहले इसे ग्रांट रोड के अलंकार सिनेमा में रिलीज कराने की योजना है, ताकि सभी यौनकर्मी इसे देख पाएं।"

Read more about: bollywood, lakshmi, nagesh kukunoor, sex workers, बॉलीवुड, लक्ष्मी, नागेश कुकुनूर, सेक्स वर्कर
English summary
At a special screening of Nagesh Kukunoor's "Lakshmi" for sex workers held at the centre of a red-light area here, the filmmaker was accosted by a group of extremely overwrought sex workers who wanted to know who the played the nasty pimp in the film.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos