»   » सलमान खान को अब है जुलिएट की तलाश !

सलमान खान को अब है जुलिएट की तलाश !

Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान उन एक्टर्स में से हैं जो नए सितारों को लॉंच करने के लिए जाने जाते हैं। इस कड़ी में कहा जा रहा है कि सलमान अपने दोस्त के बेटे जहीर को लांच करने की तैयारी में जुड गए हैं।

फिल्म पंजाबी ब्लॉकबस्टर जाट एंड जुलिएट की रीमेक होगी। सलमान ने तो इसके लिए जुलिएट की तलाश भी कर ली है। सूत्रों की माने तो सलमान की पहली पसंद जाट और जुलिएट के लिए कृति सेनन हैं। तो हो सकता है कि जहीर के साथ कृति सेनन जाट एंड जुलिएट में दिखे।

[अजय देवगन से लेकर किंग खान तक ने दी भगत सिंह को सलामी..]

सलमान खान के लिए बॉलिवुड प्रेमियों के दिलों जितना प्यार है, उतनी ही इज्जत कई लिवुड के लोग भी सलमान की करते हैं। सलमान न्यूकमर्स के लिए एक बेहतरीन लॉन्च पैड हैं।एक्टर, एक्ट्रैस या संगीतकार, सभी को सलमान ने कई मौके दिए हैं। कुछ लोगों का तो पूरा करियर ही सलमान खान ने बनाया है। आगे की स्लाइडस पर देखिए 10 चेहरे जिनको दबंग भाईजान ने लांच किया।

कीर्ति सेनोन

खबरों की माने तो कीर्ति सेनन  सलमान के अगले प्रोजेक्ट के लिए फाइनल हो चुकी हैं और वो जाट एंड जुलिएट में जुलिएट बनेंगी।

कैटरीना कैफ

बूम जैसी बकवास फिल्म के साथ बॉलिवुड में कदम रखने वाली कैटरीना का करियर आज जिस मुकाम के पर खड़ा है, उसके पीछे सबसे बड़ा हाथ सलमान का ही है। सलमान ने कैटरीना बॉलिवुड में री-एंट्री करवाई फिल्म ‘मैने प्यार क्यूं किया' से,और फिर सब इतिहास है। आज तक सलमान का हाथ कैटरीना के साथ है।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा के लिए बॉलिवुड में एंट्री पाना मुश्किल नहीं होता, क्योंकि उनके फादर ही उनके गॉडफादर होते। लेकिन सलमान की आंखों ने उनके हुनर को परखा और वजन कम करने के बाद सलमान ने सोनाक्षी को दबंग से लॉन्च कर एक करिश्माई डेब्यू दिया। आलम यह है कि सोनाक्षी को अब तक अपनी हर फिल्म में बॉलिवुड के सुपर स्टार्स का साथ मिला है।

अर्जुन कपूर

एक और बड़ा नाम, जिनका करियर सलमान ने बनाया, वो हैं अर्जुन कपूर। अर्जुन को स्टार्टिंग भी सलमान ने ही दी थी। अर्जुन एक समय पर 100 किलो से भी ज्यादा भारी थे, लेकिन सलमान के कड़े ट्रेनिंग वर्कआउट प्लान ने अर्जुन को माचो लुक दिया।

साजिद-वाजिद

बी-टाउन के चमकते चेहरों के बीच हमारे पास है शानदार संगीतकार भाईयों की जोड़ी- साजिद और वाजिद। लेकिन इन भाईयों को भी सहारा दिया सल्लू भाई ने। दबंग के गानों को अपना संगीत देकर ये जोड़ी म्यूजिक चार्ट्स के टॉप पर पहुंच गई। सलमान को इन पर इतना भरोसा है कि उनकी हर फिल्म के संगीत के लिए साजिद-वाजिद उनकी पहली पसंद होते हैं।

हिमेश रेशमिया

बहुत कम लोग जानते हैं कि सलमान और हिमेश का रिश्ता 1998 से है। फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या' का शानदार गाना ‘ओढली चुनरिया' याद है? जी हां, इसी गाने के साथ सलमान और हिमेश की दोस्ती एक नए परवान चढ़ी। सलमान की ही फिल्म तेरे नाम के लिए हिमेश को पहली बार सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का अवॉर्ड मिला।

स्नेहा उल्लाल

ऐश्वर्या राय के साथ रोमांस खत्म होने पर सलमान को एक बहुत बड़ा झटका लगा। सलमान ने उस समय ऐश्वर्या की तरह ही दिखने वाली स्नेहा उल्लाल को लॉन्च किया। स्नेहा सलमान की बहन की दोस्त थीं। हालांकि न तो फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव' चली और न ही सलमान को ऐश्वर्या वापस मिलीं।

जरीन खान

सलमान ने कैटरीना की हमशक्ल कहे जाने वाली जरीन खान को फिल्म ‘वीर' लॉन्च किया। फैट-कैट कही जाने वाली जरीन को उनके वजन और एक्टिंग के लिए बहुत आलोचना का सामना करना पड़ा। बड़े पर्दे पर कोई खास कमाल न मचाने वाली जरीन, 100 करोड़ क्लब में शामिल फिल्म ‘हाउसफुल' 2 में नजर आईं।

एली एव्रम

बिग बॉस-7 में एंट्री के समय इस फिरंगी कन्या को बहुत कम लोग जानते थे। फिल्म ‘मिकी वायरस' से अपना डेब्यू करने वाली एली को बिग बॉस में सलमान ने खूब भाव दिए। सलमान के साथ नजदीकियों के चलते एली को खूब वाहवाही और प्रशंसा वोट्स के रूप में मिली। चर्चा तो यह भी है कि एली ने कई फिल्में साइन भी की हैं।

डेजी शाह

फिल्म ‘जय हो' में सलमान के साथ मुख्य किरदार में आई डेजी एक बैकग्रांउड डांसर थी। दबंग की शूटिंग के समय सलमान की नजर उन पर पड़ी। सलमान ने पहले डेजी को बॉडीगार्ड में करीना की दोस्त का रोल ऑफर किया, लेकिन डेजी ने मना कर दिया। लेकिन बाद में सलमान दुबारा उनकी तरफ उदारता दिखाते हुए उन्हें ‘जय हो' में लीड रोल ऑफर किया। फिर क्या था, डेजी का तो जैसे सपना ही सच हो गया।

सुरज पंचोली और अथैया शेट्टी

सूरज पंचोली और अथैया शेट्टी को हीरो फिल्म से ब्रेक सलमान खान ने करवाया। दोनों को लोगों ने काफी पसंद भी किया।

अक्षय कुमार का 'क्रो लुक'..

MUST READ

अक्षय कुमार का 'क्रो लुक'..सबसे अलग !

English summary
Salman Khan is all set to launch to another actor in Bollywood. he will be launching his friend’s son Zaheer as lead. The film will be the remake of the Punjabi film Jatt and Juliet.
Please Wait while comments are loading...