»   » #JustIn: कल रिलीज़ होने वाली अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2 पर लटकी तलवार!

#JustIn: कल रिलीज़ होने वाली अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2 पर लटकी तलवार!

जॉली एलएलबी 2 पाकिस्तान में भी शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन इस्लामाबाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास करने से मना कर दिया है। वहीं कराची और लाहौर में भी फिल्म की रिलीज़ पर तलवार लटकती दिख रही है

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

अक्षय कुमार स्टारर जॉली एलएलबी 2 के लिए अब तक सब कुछ ठीक चल रहा था। फिल्म पाकिस्तान में भी 10 फरवरी को रिलीज़ होने वाली थी और अक्षय के पाकिस्तानी फैन्स भी फिल्म की रिलीज़ के लिए काफी उत्साहित थे लेकिन अब फिल्म को इस्लामाबाद सेंसर बोर्ड ने पास नहीं किया है।

वहीं कल फिल्म को कराची और लाहौर का सेंसर बोर्ड देखने वाला है और वो भी इसे पास नहीं करेगा ये गारंटी है। दरअसल, फिल्म में कश्मीर मुद्दे को लेकर कुछ आपत्तिजनक सीन हैं जिन्हें हटाने की मांग की गई है।

jOLLY-llb-2-RELEASE-IN-PAKISTANP

अब फॉक्स स्टार स्टूडियो के पास दो ही रास्ते हैं। या तो पाकिस्तान के डिस्ट्रीब्यूटर्स को पैसा वापस करे और फिल्म वहां ना रिलीज़ हो। या फिर जिन सीन को काटने की मांग की जा रही है उन्हें कट कर पाकिस्तान में फिल्म रिलीज़ की जाए।
[पाकिस्तान में गंदा 'रईस शाहरूख' OUT और अच्छा 'बजरंगी सलमान' IN!] 

फिलहाल तो आसार यही है कि फिल्म को काटकर पाकिस्तान में रिलीज़ किया जाएगा। हालांकि जो कश्मीर के सीन फिल्म में हटाने की मांग की जा रही है वो बहस का अहम हिस्सा हैं ऐसे में ज़ाहिर सी बात है कि फिल्म पर थोड़ा असर तो पड़ेगा।

अब देखना है कि पाकिस्तान में फिल्म का क्या हाल होता है। फिलहाल तो फिल्म की रिलीज़ पर तलवार लटक रही है। लेकिन ये पहली बार नहीं है अक्षय कुमार की कोई फिल्म पाकिस्तान में बैन हुई हो।

2015 में भी एक तरफ जहां बेबी को पाकिस्तान ने बैन कर दिया था वहीं बजरंगी भाईजान उस साल वहां की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। 
 

बेबी Vs बजरंगी भाईजान

बेबी में अक्षय और बजरंगी में सलमान खान दोनों ही ज़िद्दी और अड़ियल बने हैं। एक बार जो काम ठान लिया वो करना ही है। चाहे वो मुन्नी को पाकिस्तान पहुंचान हो या फिर भारत को पाकिस्तान से बचाना हो। लेकिन फिर भी एक फिल्म पाकिस्तान में सुपरहिट हुई तो दूसरी बैन...जानिए क्यों

दिल सच्चा और चेहरा झूठा

बजरंगी दिल के सच्चे थे लेकिन उन पर कोई ज़िम्मेदारी नहीं थी लेकिन बेबी में अक्षय का चेहरा झूठा था उन्हें हर पल झूठ बोलना पड़ता था क्योंकि 100 करोड़ मुन्नी की ज़िम्मेदारी उन पर थी!

मरना या जीना

बजरंगी भाईजान मुन्नी के लिए मरने को भी तैयार हो जाते हैं वहीं बेबी में अक्षय कुमार का इंट्रो ही काफी है - मिल जाते हैं ऐसे पागल ऑफिसर हमें, थोड़े सिरफिरे, जो देश के लिए मरना नहीं जीना चाहते हैं...ताकि आखिरी सांस तक देश की हिफाज़त कर सकें।

धर्म क्या है

बजरंगी भाईजान के लिए धर्म था हिंदू...और ये बात फिल्म में कई जगह दिखाई गई। अक्षय कुमार बेबी में एक दमदार डायलॉग बोलते हैं - RELIGION वाले कॉलम में हम INDIAN लिखते हैं...बोल्ड और कैपिटल में।

फेसबुक ट्विटर यूट्यूब

बजरंगी को मदद करने के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी यू ट्यूब का सहारा लेते हैं और वीडियो वायरल हो जाता है। जब इसका असली उपयोग बेबी में साफ बताया गया है....दंगे कराना...आज की हकीकत है ये।

हल्के फुल्के दृश्य

फिल्म में हल्के फुल्के दृश्यों की भी कमी नहीं थी। बजरंगी में तो ऐसे दृश्यों की भरमार थी जबकि बेबी जैसी सीरियस फिल्म में भी ऐसे दृश्य थे। जब अक्षय दो बार सुशांत को मारते हैं तो वो पूछते हैं दोबारा क्यों मारा....और अक्षय स्टाईल में जवाब देते हैं - आदत है!!!

कश्मीर किसका है!

बजरंगी भाईजान में ओमपुरी बड़े प्यार से कह देते हैं कि एक छोटा सा कश्मीर हमारे पास भी है। जबकि कश्मीर की हकीकत बेबी के इस डायलॉग से साफ है - जब तक कश्मीर से इंडिया वापस नहीं जाता, मोहम्मद रहमान खान किसी की गिरफ्त में नहीं आएगा।

एक सिरफिरा-एक मासूम

बेबी में अक्षय कुमार सिरफिरे ऑफिसर बने है जो देश की हिफाज़त के लिए किसी भी हद तक जा सकता है वहीं सलमान खान बजरंगी भाईजान में काफी....मतलब काफी मासूम बने हैं।

ज़ुबान का पक्का

अक्षय और सलमान दोनों ही अपनी फिल्मों में ज़ुबान के पक्के बने हैं....अक्षय का बेबी मिशन उनके लिए सबकुछ था तो सलमान का मुन्नी मिशन उनके लिए सबकुछ था!

बजरंगी या बेबी

बजरंगी भाईजान....हकीकत से परे एक दूसरी दुनिया की फिल्म है जबकि बेबी आज का आईना। वो भी तब जब ईद के दिन पाकिस्तान में सलमान की फिल्म की धूम हो पर बॉर्डर पर ईद की मुबारकबाद लेने से पाकिस्तान मना कर दे।

English summary
Jolly LLB 2 gets butchered in Pakistan over Kashmir scenes!
Please Wait while comments are loading...