»   » PROUD.. 'ट्यूबलाइट' से जुड़ी एक खास बात.. ये जानकर हैरान रह जाएंगे!

PROUD.. 'ट्यूबलाइट' से जुड़ी एक खास बात.. ये जानकर हैरान रह जाएंगे!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म ट्यूबलाइट का ट्रेलर फैंस ने बेहद पसंद किया है। फिल्म का ट्रेलर काफी दिलचस्प था और लोगों के मन फिल्म के प्रति उत्साह को और भी बढ़ा गया। खासकर सलमान खान का किरदार काफी अलग दिखा।

1600 करोड़ .. और सलमान खान बनेंगे 2017 के BOX OFFICE बाहुबली!

धीरे धीरे फिल्म लोगों के बीच अपना क्रेज बढ़ाती जा रही है। लिहाजा, हम यहां लेकर आए हैं फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे और फिल्म के पीछे की मेहनत को बेहतर समझ पाएंगे।

tubelight

ट्यूबलाइट 1962 के भारत- चीन युद्ध पर आधारित कहानी है। दो भाईयों के इर्द गिर्द घूमती इस कहानी में आपको युद्ध के सीन्स भी देखने को मिलेंगे। लिहाजा, ये सीन्स सच्चे लगें.. इसके लिए कबीर खान ने 600 लोगों को चुना। जी हां.. 600 किरदार.. जिन्हें इंडियन आर्मी ने लगभग दो- तीन हफ्तों तक ट्रेनिंग दी। 

इंडियन आर्मी ने दी ट्रेनिंग

इंडियन आर्मी ने दी ट्रेनिंग

इंडियन आर्मी ने दो- तीन हफ्तों तक 600 लोगों को फिल्म के लिए ट्रेनिंग दी। इसके लिए खास तौर से बूट कैंप्स बनाए गए थे, जहां सबको कड़ी निगरानी में रखा जा रहा था।

सोहेल खान

सोहेल खान

फिल्म में सोहेल खान सलमान खान के भाई बने हैं.. और आर्मी में होते हैं। भारत- चीन युद्ध में यह लड़ाई पर जाते हैं.. लेकिन दुश्मनों के हाथों लग जाते हैं।

सलमान खान करते हैं खोज़

सलमान खान करते हैं खोज़

इसके बाद सलमान खान अपने भाई की खोज़ में निकलते हैं.. उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.. लेकिन क्या उन्हें अपना भाई मिल पाता है.. यह देखना दिलचस्प होगा।

लद्दाख में शूटिंग

लद्दाख में शूटिंग

कबीर खान फिल्म को authentic दिखाना चाहते थे.. लिहाजा, उन्होंने फिल्म की पूरी वॉर शूटिंग लद्दाख में जाकर की।

बंदूक चलाने की ट्रेनिंग

बंदूक चलाने की ट्रेनिंग

600 लोगों को आर्मी जैसे दिखने के लिए बंदूक और बाकी हथियार चलाने की भी ट्रेनिंग दी गई। उनके उठने- बैठने.. चलने तक की ट्रेनिंग दी गई।

300 लोगों की कॉस्टयूम

300 लोगों की कॉस्टयूम

फिल्म की स्टाइलिस्ट ने सोशल मीडिया पर शेयर किया कि किस तरह उन्होंने फिल्म की वॉर सीन के लिए 300 लोगों की कॉस्टयूम तैयार की थी.. सुबह 5 बजे, लद्दाख में। जाहिर है.. टीजर में फिल्म की वॉर सीन इतनी परफेक्ट क्यों दिख रही थी..

खूबसूरत दृश्य

खूबसूरत दृश्य

बजरंगी भाईजान और एक था टाईगर में हम देख चुके हैं कि कबीर खान फिल्म के लोकेशन पर काफी ध्यान देते हैं। ट्यूबलाइट के टीजर में भी हमें इसकी झलक दिख गई.

English summary
Director Kabir Khan got 600 actors on board to play army personnel in Tubelight, who trained by Indian Army.
Please Wait while comments are loading...