»   » सुल्तान vs दंगल.. सलमान की फिल्म पर क्या कहते हैं आमिर खान!

सुल्तान vs दंगल.. सलमान की फिल्म पर क्या कहते हैं आमिर खान!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[गपशप] आमिर खान की 'दंगल' और सलमान खान की 'सुल्तान' भले ही अगले साल रिलीज होने वाली है। लेकिन फिल्म अभी से सूर्खियां बटोर रही हैं। जी हां, दरअसल दोनों की फिल्म कुश्ती पर आधारित है, जिसे लेकर काफी कंफ्यूजन जारी है।

कुछ ही दिनों पहले सलमान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि सुल्तान और दंगल दो बिल्कुल अलग तरह की फिल्में हैं। दोनों में कहीं कोई समानता नहीं है। बहरहाल, अब आमिर भी कुछ ऐसा ही बोलते नजर आ रहे हैं।


आमिर ने कहा कि, दोनों फिल्मों की स्क्रिप्ट बिल्कुल अलग है। मैंने सलमान की फिल्में देखी हैं और मुझे उम्मीद है कि सुल्तान भी ऐसा ही धमाका करेगी।


यहां जानें दंगल और सुल्तान में क्या है कॉमन-


सलमान खान भी बने हैं पिता

जहां पहले सलमान खान ने कहा था कि सुल्तान में उनकी कोई संतान नहीं है। यह एक लव- स्टोरी होगी। वहीं, ताजा खबरों की मानें तो सुल्तान में सलमान पिता का किरदार निभाते नजर आएंगे। वो भी एक युवा लड़के के पिता..


आमिर की दंगल

बता दें, दंगल में आमिर खान भी तीन बेटियों के पिता बने हैं। यह फिल्म wrestler महावीर फोगट की जिंदगी पर आधारित है।


क्लाइमैक्स

कुछ ही दिनों पहले यह बात सामने आई थी कि सुल्तान के क्लाईमैक्स में सलमान खान अपने ही बेटे के साथ wrestling करते नजर आएंगे। किसकी जीत होगी.. ये होगा क्लाईमैक्स। तो वहीं अब खबर आ रही है कि दंगल के क्लाईमैक्स में भी आमिर अपनी बेटी के साथ लड़ते नजर आएंगे।


शूटिंग की जगह

'दंगल' की शूटिंग के लिए भी हरियाणा ही फाइनल किया गया है। कुछ ही दिनों पहले सुल्तान के निर्देशक अली अब्बास जफर ने भी 'सुल्तान' की शूटिंग हरियाणा में करने की ठानी थी। लेकिन फिर सलमान के कहने पर अब फिल्म की शूटिंग महाराष्ट्र में ही होगी। वर्ना, दोनों फिल्मों में समानता की उम्मीद और बढ़ जाती।


सुल्तान vs दंगल - थीम

सबसे जबरदस्त बात की दोनों फिल्मों की थीम ही सेम है- कुश्ती.. आमिर खान की दंगल wrestler महावीर फोगट की जिंदगी पर आधारित है। वहीं, सलमान खान की सुल्तान की थीम भी कुश्ती ही है, लेकिन इसमें ड्रामा होगा, एक्शन होगा और साथ ही आपको देखने मिलेगी लवस्टोरी, जो कि दंगल में नहीं है।


शूटिंग शुरू

सलमान खान की सुल्तान इस साल नंवबर में फ्लोर पर आ जाएगी। जबकि आमिर खान ने सितंबर की डेट ही फाइनल की है। लेकिन आमिर को बीच में एक लंबा ब्रेक लेना पड़ेगा, जब वे अपने बढ़े हुए वजन को वापस कम करेंगे, क्योंकि फिल्म में उनके उम्र के दो पड़ांव दिखाए गए हैं। लिहाजा, युवा पहलवान दिखने के लिए आमिर फिर वजन कम करेंगे। जबकि सलमान के साथ ऐसी कोई परेशानी नहीं है।


किसको मिलेगा फायदा!

सुल्तान ईद तो दंगल क्रिसमस.. यानि की सुल्तान दंगल से लगभग 5-6 महीने पहले रिलीज हो जाएगी। लिहाजा, सुल्तान लोगों के लिए कुछ नया हो सकता है। जबकि आमिर की दंगल को सुल्तान के सामना करना पड़ सकता है। कहीं दंगल पुराना और दोहराता हुआ सा न लग जाए।


English summary
I am looking forward to Salman Khan's Sultan. I am sure it would be a great film, says Aamir Khan.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos