»   » #Bhaav...इसलिए बॉक्स ऑफिस पर अक्षय के आधे रह गए ऋतिक रोशन

#Bhaav...इसलिए बॉक्स ऑफिस पर अक्षय के आधे रह गए ऋतिक रोशन

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो का रिज़ल्ट आ चुका है। जहां एक फिल्म धमाकेदार तरीके से हिट हो रही है तो दूसरी फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप। अक्षय कुमार की रूस्तम 100 करोड़ क्लब का हिस्सा बनने जा रही है वहीं ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो ने किसी तरह 50 का आंकड़ा छुआ है। 

दोनों ही फिल्मों को लेकर दर्शकों में काफी एक्साइटमेंट था। कुछ लोग पहले मोहनजोदड़ो देखने के लिए एक्साइटेड थे तो कुछ ने रूस्तम पर अपना दांव फेंका। लेकिन अक्षय कुमार की फिल्म ने मोहनजोदड़ो का मर्डर कर दिया। 

Mohenjodaro vs Rustom Final battle

रूस्तम जहां एक तरफ हिट हो चुकी है वहीं मोहनजोदड़ो अपनी इज़्जत नहीं बचा पा रही है। इस बीच अक्षय कुमार ने सलमान से लेकर आलिया भट्ट और रणवीर सिंह तक को गा गा कर थैंक यू कर दिया है।
[#ViralVideo: अक्षय कुमार गा रहे हैं - सलमान की ट्यूबलाइट चले...440 वोल्ट जले!] 

वैसे तो रूस्तम मर्डर मिस्ट्री है लेकिन देखा जाए तो ऋतिक की फिल्म का अक्षय की फिल्म ने मर्डर कर दिया। कैसे वो हम बताते हैं - 

ट्रेलर से दिखा असर
पहली बात तो मोहनजोदड़ो का ट्रेलर आते ही लोग उसकी धज्जियां उड़ा चुके थे। [पढ़िए कैसे 3 मिनट के मोहनजोदड़ो ट्रेलर में निकलीं गलतियां ही गलतियां] और अब रही सही कसर अक्षय कुमार के रूस्तम ट्रेलर ने निकाल दी, क्योंकि वो शानदार था। दोनों ट्रेलर में जीत अक्षय कुमार की हो चुकी थी। 

Mohenjodaro vs Rustom Final battle
 

ऋतिक की दोस्ती
इस बीच ऋतिक रोशन ने कुछ ज़्यादा ही दोस्ती का हाथ बढ़ाया अक्षय कुमार की तरफ। इसके दो कारण थे एक तो ये कि उनकी निगेटिव इमेज लोगों में बस चुकी थी, कंगना के कारण। और दूसरा वो खुद को सच्चा दोस्त दिखाना चाह रहे थे।
[प्रिय ऋतिक रोशन, ज़रा सोच समझकर बोलिए...वो 'सुपरस्टार अक्षय कुमार' हैं!]
इसलिए रूस्तम के ट्रेलर से लेकर सक्सेस तक सब कुछ ऋतिक ने ट्विटर पर शेयर किया। लेकिन ये सब रूस्तम के पक्ष में काम कर गया। 

Mohenjodaro vs Rustom Final battle
 

बॉलीवुड का साथ
जहां बॉलीवुड के हर इंसान ने अक्षय कुमार की रूस्तम का साथ दिया वहीं ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो को नज़रअंदाज़ कर दिया गया। अब इसका कारण भले ही यह रहा हो कि आशुतोष गोवारिकर के व्यक्तिगत संबंध अच्छे नहीं होते लेकिन फिर भी, फिल्म तो डूब गई।

Mohenjodaro vs Rustom Final battle
 

प्रमोशन
दोनों ही फिल्मों के प्रमोशन में ज़मीन आसमान का अंतर था। जहां अक्षय कुमार ने कोई ऐसी जगह नहीं छोड़ी जहां रूस्तम प्रमोट हो सके, वहीं ऋतिक रोशन ने कोई ऐसी जगह नहीं पकड़ी जहां मोहनजोदड़ो प्रमोट हो सकती थी।

Mohenjodaro vs Rustom Final battle
 

पहला दिन धमाका
पहले ही दिन अक्षय कुमार की रूस्तम ने अपनी पकड़ बना ली और उनके फैन्स का रिएक्शन काम कर गया। क्रिटिक्स को पसंद ना आने के बावजूद फिल्म केवल वर्ड ऑफ माउथ पर टिक गई। वहीं ऋतिक के फैन्स ने उन्हें वो भी नहीं दिया।

Mohenjodaro vs Rustom Final battle
 

देशभक्ति का कमाल
देशभक्ति वीकेंड का मौका था और अक्षय कुमार इस फ्लेवर में खुद को ऐसा फिट कर चुके हैं कि उन्हें हटाना नामुमकिन है। ऐसे में ऋतिक रोशन के पास वीकेंड पर भी कोई स्कोप बचा ही नहीं था।

Mohenjodaro vs Rustom Final battle

सुलतान का रिकॉर्ड
सोमवार को जब अक्षय कुमार ने सुलतान का रिकॉर्ड भी तोड़ा तो लोग चौंक गए। रिकॉर्ड कैसे टूटा जानिए यहां-->[अक्षय के आगे सुलतान धराशाई] पर रूस्तम के लिए एक बार फिर चर्चा का माहौल बन गया जो फिल्म के हित में काम कर गया।

Mohenjodaro vs Rustom Final battle


गायब थे ऋतिक

ऋतिक रोशन बैंग बैंग के बाद से बड़े परदे से गायब थे। और इस बीच बहुत कुछ बदल चुका था क्योंकि अक्षय कुमार की 6 फिल्में आ चुकी थीं - बेबी, ब्रदर्स, गब्बर इज़ बैक, सिंह इज़ ब्लिंग, एयरलिफ्ट, हाउसफुल 3। और ऋतिक रोशन कितनी भी कोशिश कर लेते इस दूरी को नहीं मिटा पाते। 
Mohenjodaro vs Rustom Final battle
 

English summary
How Rustom killed Hrithik Roshan's Mohenjodaro.
Please Wait while comments are loading...