»   » फवाद खान ने तोड़ी चुप्पी पर ना भारत के सगे हुए ना पाकिस्तान के!

फवाद खान ने तोड़ी चुप्पी पर ना भारत के सगे हुए ना पाकिस्तान के!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

फवाद खान ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी और हाल ही में हुई घटनाओं पर बात की। लेकिन लोगों की मानें तो फवाद खान कायर और बुज़्दिल हैं। ना वो पाकिस्तान के सगे निकले ना ही भारत के। 

फवाद खान ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि मैं जुलाई से लाहौर में हूं और अपने दूसरे बच्चे के जन्म का इंतज़ार कर रहा था। इतने महीनों में ये मैं पहली बार कुछ बोल रहा हूं, इसलिए इसके पहले आपने जो भी मेरे नाम से सुना है वो गलत है। 

Fawad Khan
 

फवाद खान ने बयान तो जारी कर दिया लेकिन ये नहीं लिखा कि बात किस बारे में हो रही थी। हालांकि उन्होंने ये ज़रूर लिखा कि वो चाहते हैं कि अमन पूरी दुनिया में बरकरार हो और उनके बच्चे ही इस बात को सुरक्षित करेंगे कि ऐसा ज़रूर हो।
[#TooMuch: पाकिस्तान पर गुस्सा निकालिए....किसी खान पर नहीं!] 

गौरतलब है कि उरी अटैक के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में काम करने पर बैन किया गया और इस पर बॉलीवुड दो भाग में बंट गया है। हाल में अक्षय कुमार ने एक वीडियो के जरिए अपनी राय जाहिर की और कहा अब तो शर्म कर लो हमारे 17 जवान शहीद हुए और आप फिल्म को लेकर बैठे हैं।
[अक्षय कुमार का #ViralVideo: फिल्म की चिंता करने वालों...शर्म करो!]

 

Uri attack response

अजय देवगन ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि ताली कभी एक हाथ से नहीं बजती। दोनों देशों के बीच बातचीत जारी है। हम बात करने पर जोर देते हैं और वो हमारे ही लोगों को आकर मारते हैं और इसके बाद कोई भी देश बातचीत जारी नहीं रख सकता।

Uri attack response
 

ओमपुरी ने पाक आर्टिस्ट को बैन करने की बात पर कहा है- सरकार से जाकर कहिए कि उनकी वीजा कैंसिल कर दे..इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि- क्या आप भारत- पाकिस्तान को इजरायल और फिलीस्तीन में बदल देना चाहते हैं! भारत में 22 करोड़ मुस्लिम रहते हैं, जिनके कई जान पहचान वाले पाकिस्तान में रहते हैं और ऐसा ही उस तरफ है। यह देश का बंटवारा नहीं, परिवार का बंटवारा है।

Uri attack response
 

सलमान खान का कहना है जो आतंकवादी थे, उन पर एक्शन लिया गया.. ये कलाकार है.. ये दो अलग अलग लोग होते हैं.. ये कलाकार है, वो आतंकवादी.. आपको क्या लगता है कलाकार आतंकवादी हैं? वीसा लेके आते हैं ये.. इन्हें वीसा सरकार देती है.. यहां काम करने की इजाजत सरकार देती है।

Uri attack response
 

नाना पाटेकर का मानना है कि नकली हीरोगिरी से क्या होता है। मुझे बॉलीवुड से कोई मतलब नहीं है। देश से बढ़कर कोई स्टार नहीं होता। कोई कलाकार नही होता। हम लोग तो नकली हीरो हैं, हमारे जवान असली हीरो हैं। नकली हीरोगिरी दिखाकर क्या मिलेगा, हमारे असली हीरो वापस आएंगे क्या?

Uri attack response
 

रणदीप हुडा ने हाल ही में सरबजीत की भूमिका निभाई थी और उन्होंने कहा कि जब हम पाकिस्तान को हर तरह से काटने की कोशिश कर रहे हैं तो ये सांस्कृतिक लेन देन का कोई मतलब नहीं है। बॉयकॉट मतलब बॉयकॉट होता है।

Uri attack response
 

कंगना रनौत ने भी कहा कि जो लोग अपना दिमाग लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि कला इन सब से ऊपर होती है उन्हें समझना पड़ेगा कि हमने अपने लोग खोए हैं। ऐसे में दिल काम करता है दिमाग नहीं।

Uri attack response
 

जॉन अब्राहम ने साफ कहा कि कला अपनी जगह लेकिन फिलहाल देश के सैनिक हमारे लिए लड़ रहे हैं और उनकी इज़्जत सबसे ऊपर होती है। ऐसे में अगर देश का फैसला यही है कि पाकिस्तानी कलाकार यहां ना हों, तो हमें उस फैसले का सम्मान करना चाहिए। और मुझे गर्व है कि बॉलीवुड फिलहाल देश के साथ है।

Uri attack response
 

राज ठाकरे
'एक बात हमें समझ में आनी चाहिए कि हमारे जो जवान है, जो सीमा की सुरक्षा कर रहे हैं, पाकिस्तान या उनके गोलियों के साथ कोई पर्सनल दुश्मनी तो है नहीं ना.. वहां पे वो मर रहे हैं, उनको गोलियां लग रही है और उनको जो गोलियां लग रही है वो फिल्मी नहीं हैं। वो असली गोलियां हैं। सलमान खान को जब गोलियां लगती है, बाद में खड़ा हो जाता है वो..'

Uri attack response
 

सिंगर अभिजीत ने भी सलमान खान को ट्विटर पर जमकर कोसा है। अभिजीत ने ट्विट किया कि सलमान खान जैसे सितारों को सिर्फ भारत के पैसे, प्यार और शोहरत से मतलब है।

Uri attack response
 

English summary
Fawad Khan opens up on Pakistan controversy for the first time.
Please Wait while comments are loading...