»   » CONGRATS: क्लासिक फिल्मों के बादशाह दिलीप कुमार को पद्म विभूषण..

CONGRATS: क्लासिक फिल्मों के बादशाह दिलीप कुमार को पद्म विभूषण..

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉलीवुड न्यूज] भारतीय सिनेमा के बेस्ट एक्टर्स की लिस्ट में दिलीप कुमार का नाम काफी ऊपर है। लिहाजा, अपनी लाजवाब अदाकारी के लिए इस महान् अभिनेता को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। खुद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिलीप कुमार को उनके घर जाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर राज्‍य के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे।

Dilip Kumar

बता दें, 26 जनवरी के मौके पर दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन और कुछ अन्य को पद्म विभूषण से सम्मानित करने की घोषणा की गई थी।  लेकिन, जब अप्रैल में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विजेताओं को पद्म पुस्कार प्रदान किए तो दिलीप कुमार राष्ट्रपति भवन में आयोजित उस विशेष कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाए।

Must Read: सलमान हो गए FREE.. तो शाहरूख खान ने कहा.....

दिलीप कुमार के फिल्मी करियर की बात की जाए तो कई यादगार फिल्में उनके नाम हैं। 'मुगल-ए-आजम', 'नया दौर', 'देवदास', 'मधुमति', 'गंगा जमुना', 'आजाद' और 'लीडर' जैसी अपनी क्लासिक फिल्मों के लिए उन्हें जाना जाता है। उन्हें 1991 में पद्म भूषण और 1994 में दादा साहब फालके पुरस्कार से नवाजा गया।

बहरहाल, आने वाले कई पीढ़ियों के लिए दिलीप कुमार की अदाकारी मिसाल बन गई और उनके जैसे हावभाव और अंदाज को सफलता का पैमाना माना गया। हमारी ओर से उन्हें ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।

English summary
Dilip Kumar receives the Padma Vibhushan award at his residence in Mumbai.
Please Wait while comments are loading...