» 

बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्में जो पड़ी हैं डिब्बे में बंद

Posted by:
 

फिल्में बनाना एक ऐसा प्रोसेस है जिसमें काफी वक्त की जरुरत होती है। प्री प्रोडक्शन, कास्टिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, फाइनेंसर, शूटिंग, पोस्ट प्रोडक्शन, ड्रिस्ट्रीब्यूशन, प्रमोशन, रिलीज। इन सभी कामों में वक्त का लगना तो लाजिमी ही है। लेकिन अक्सर फिल्में इन सभी कामों में से किसी एक के भी अटक जाने से रुक जाती है और फिर दोबारा से फिल्म शुरु करने में सालों का वक्त लग जाता है। कई बार तो एक बार फिल्म रुकी तो फिर उसकी रिलीज रुकते रुकते इतनी लेट हो जाती है कि फिर या तो फिल्म रिलीज ही नहीं होती और अगर होती भी है तो बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को कोई पूछता ही नहीं।

वैसे ऐसा नहीं है कि सिर्फ नये या फिर छोटे कलाकारों की फिल्में ही देर होती हैं बल्कि कई बार बड़े सितारों से सजी फिल्में भी रुक जाती हैं। अब संजय लीला भंसाली की बाजीराव मस्तानी को ही ले लीजिये। जब संजय लीला भंसाली ने फिल्म हम दिल दे चुके सनम बनाईथी तब उन्होंने इस फिल्म के बारे में भी सोचा लेकिन आज तक ये फिल्म ना बन सकी। वो इस फिल्म में भी सलमान खान और ऐश्वर्या की जोड़ी को ही कास्ट करना चाहते थे लेकिन दोबारा इस जोड़ी को एक साथ ला पाने में वो सफल ना हो सके। आज तक फिल्म की कास्टिंग ना हो सकी।

इसके अलावा करन जौहर की शुद्धि ले लीजिये फिल्म की कास्टिंग को लेकर आज भी गॉसिप हो रहे हैं, हर रोज किसी नये एक्टर का नाम फिल्म से जुड़ता है। कभी रितिक रौशन-करीना कपूर तो कभी रणवीर सिंह- दीपिका पादुकोण और कभी सलमान खान। तो आइये देखते हैं और कौन कौन से ऐसे प्रोजेक्ट्स हैं जिन्हें शुरु करने के लिए निर्माताओं को काफी मेहनत करनी पड़ रही है।

बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी की कहानी तब से तैयार है जबसे उन्होंने हम दिल दे चुके सनम फिल्म बनाई थी। लेकिन अभी तक वो अपनी इस फिल्म के लिए सही जोडी़ की तलाश ना कर सके।

मिस्टर इंडिया 2

यकीनन अनिल कपूर की मिस्टर इंडिया लोगों के जहन में आज भी नयी फिल्म की तरह ही ताजा हैा। फिल्म के फैंस आज भी लाखों की तादाद में हैं और मार्च 2012 में बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया के सीक्वल मिस्टर इंडिया 2 की घोषणा की थी। बोनी कपूर ने बताया कि मिस्टर इंडिया 2 में भी अनिल कपूर और श्रीदेवी अपने किरदार में होंगे और सलमान खान व अर्जुन कपूर निगेटिव किरदार निभाएंगे। लेकिन अभी तक फिल्म शुरु ना की जा सकी।

शुद्धि

करन जौहर की फिल्म शुद्धि को सुर्खियों में जगह मिली रितिक रौशन और करीना की जोड़ी के एक बार फिर से बड़े परदे पर आने के चलते। लेकिन रितिक ने शुद्धि छोड़ी और फिर करीना ने । उसके बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के फिल्म में आने की खबर आई और अब सलमान खान के फिल्म में कास्ट होने की खबरें आ रही हैं। लेकिन अभी तक करन जौहर ने अपनी फिल्म की फाइनल कास्टिंग जाहिर नहीं की है।

मिलन टॉकीज

दो साल पहले से ही तिग्मांशू धूलिया द्वारा मिलन टॉकीज के लिए लीड होरो की तलाश शुरु हो गयी थी, लेकिन अभी तक मिलन टॉकीज के लिए मुख्य हीरो की तलाश पूरी ना हो सकी। पहले इमरान खान फिर प्रतीक बब्बर, शाहिद कपूर, और अब वरुण धवन के इस फिल्म को छोड़ने की खबरें आ चुकी हैं। साथ ही फिल्म की फीमेल कास्टिंग से दीपिका पादुकोण, सोनाक्षी सिन्हा और श्रृद्धा कपूर का नाम जोड़ा जा चुका है।

बद्तमीज दिल

काफी सयम से ये खबरें आ रही हैं कि एकता कपूर और करन जौहर मिलकर बद्तमीज दिल टाइटल की फिल्म बनाने का प्लान कर रहे हैं। फिल्म के लिए इमरान हाशमी और करीना कपूर को अप्रोच किया गया है। लेकिन अभी तक फिल्म को लेकर कोई नयी खबर नहीं आई है।

नो एंट्री में एंट्री

सलमान खान, अनिल कपूर और फरदीन खान की तिकड़ी ने एक साथ मिलकर नो एंट्री फिल्म में गजब ढ़ा दिया था। अब फिल्म की सफलता से प्रेरित होकर फिल्म की टीम ने नो एंट्री का सीक्वल बनाने का प्लान किया है। खबर ये भी है कि इस बार फिल्म में कुल नौ एक्ट्रेसेस होंगी। अब देखना है कि कब फिल्म शुरु होती है।

प्रेम रतन धन पायो

करीब 15 साल बाद सलमान खान के साथ दोबारा सिल्वर स्क्रीन पर अपनी वापसी दर्ज कराने के लिए सूरज बड़जातिया ने प्रेम रतन धन पायो टाइटल से अपनी फिल्म अनाउंस की है। फिल्म में फीमेल एक्ट्रेस का किरदार कौन निभाएगा ये अभी तक फाइनल नहीं हो सका है। खबरों के अनुसार सूरज ने दीपिका से लेकर करीना तक को अप्रोच किया और फाइनली वो सोनम पर आकर अटके हैं।

पानी

बॉक्स ऑफिस पर अपनी बेहतरीन फिल्मों से अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके फिल्ममेकर शेखर कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म पानी का इंतजार सभी को बेसब्री से है। करीब सात सालों के बाद शेखर कपूर किसी फिल्म को बनाने जा रहे हैं। खबरों के अनुसार फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका निभाएंगे।

Topics: movies, bajirao mastani, shuddhi, bollywood, बाजीराव मस्तानी, शुद्धि, बॉलीवुड
English summary
A number of Bollywood projects get delayed for months and sometimes years. For example Sanja Leela Bhansali's conceptualized Bajirao Mastani when he was filming Hum Dil De Chuke Sanam, but the project never took of as he was waiting for the right time.

Bollywood Photos

Go to : More Photos