»   » बाहुबली 2 को 'एडल्ट सर्टिफिकेट'..जी हां..बिल्कुल सच

बाहुबली 2 को 'एडल्ट सर्टिफिकेट'..जी हां..बिल्कुल सच

बाहुबली 2 को सिंगापुर में एडल्ट सर्टिफिकेट दिया गया है। पढ़िए पूरी स्टोरी

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

एसएस राजामौली की बाहुबली 2 बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच रही है और पूरी दुनिया में फिल्म को काफी सराहा जा रहा है लेकिन सिंगापुर में बाहुबली 2 को काफी लिमिटेड दर्शक मिले हैं क्योंकि सिंगापुर में सेंसर बोर्ड ने बाहुबली 2 को NC16 सर्टिफिकेट मिला है जिसका अर्थ है कि फिल्म को 16 से कम उम्र के लोग नहीं देख सकते हैं।

सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी ने कहा है कि "हमने बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन को UA सर्टिफिकेट बिना किसी कट रिलीज होने दिया लेकिन सिंगापुर में इसे काफी हिंसात्मक फिल्म मानी गई है। खासकर युद्ध का सीन और जिस तरह से सैनिकों को मारते दिखाया गया है।

baahubali-2-gets-an-adult-censor-certification-in-singapore

एशिया और यूरोप के कई देशों में बॉलीवुड फिल्मों को हमसे ज्यादा ए सर्टिफिकेट दिया जाता है। पहलाज निहलानी मानते हैं कि इस विसंगति की कुछ वजह अपनी परंपराएं हैं तो कुछ हमारे पुराने धार्मिक ग्रंथों में भी हिंसा की घटनाएं हैं। जैसे राक्षस का वध करना।

हमारे देश में बच्चे ऐसी कहानियां सुनते हुए बडे होते हैं। उन्हें इस तरह की चीजें देखकर डर नहीं लगता है।आपको बता दें कि बाहुबली 2 सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि भारत के बाहर भी धूम मचा रही है। फिल्म अब तक लगभग 1400 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

English summary
Baahubali 2 gets an ‘Adult’ censor certification in Singapore,
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos