»   » #PictureShuru: पूरी डीडीएलजे स्टाइल रोमांस में शूट हो रही है ये फिल्म

#PictureShuru: पूरी डीडीएलजे स्टाइल रोमांस में शूट हो रही है ये फिल्म

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर आजकल चेतन भगत की नॉवेल हाफ गर्लफ्रेंड पर बन रही फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं लेकिन उनकी शूटिंग की तस्वीरें आए दिन फैन्स को मिल ही रही हैं। और ये तो तय है कि फिल्म ताबड़तोड़ रोमांटिक फिल्म बन रही है। 

और इसे देखकर आपको शाहरूख स्टाइल रोमांस भी याद आने वाला है। कुछ दिनों पहले दोनों की बास्केट बॉल खेलती तस्वीरें आई थीं, जिसे देखकर राहुल अंजली याद आए थे। अब नई तस्वीर देखकर बिल्कुल DDLJ याद आने वाली है।

arjun-kapoor-shraddha-kapoor-shoot-train-sequence
 

क्यों आई ना राज सिमरन की याद। हालांकि ये तस्वीर देखकर तो राहुल अंजली भी नहीं भूल पाएंगे। यानि कि एक बात तो तय है कि फिल्म में पूरा शाहरूख खान स्टाइल रोमांस मिलेगा।
[#BheegiPics: इतनी सुपरहॉट अदाओं के बाद...100 करोड़ की फिल्म पक्की!] 

Bollywood train scenes
 

खैर, बॉलीवुड में अक्सर लव स्टोरी में होता है एक हीरो, एक हीरोइन और एक विलेन। कुछ फाइट सीन और हैपीज़ एंडिंग्स।
[ट्रेन रोमांस छोड़िए ये है बॉलीवुड के बेस्ट Rain Romance]  

लेकिन बॉलीवुड की कुछ कहानियां ऐसी थीं जिनमें था एक सुपर हीरो - भारतीय रेल। दरअसल बरसात, सड़क, दुपट्टे जैसे प्रॉप्स तो फिल्मों दिखते ही रहते हैं। लेकिन ट्रेन जैसा प्रॉप अगर किसी फिल्म की जान बन जाए तो फिर वो फिल्म यादगार ही होगी।

Bollywood train scenes

अगर आपको याद ना हो तो हम आपको याद दिला देते हैं बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन रेल रोमांस -

प्यार और दोस्ती - राहुल - अंजली और टीना। इस एक तस्वीर ने इन तीनों की ज़िंदगी में काफी कुछ बदल दिया था।

Bollywood train scenes

छम छम छम
बागी में टाईगर और श्रद्धा का रोमांस भी ट्रेन से शुरू होता है। वो भी बारिश में।

Bollywood train scenes
 

बातों बातों में
अमोल पालेकर और टीना मुनीम की ये लव स्टोरी सुपरहिट थी। ट्रेन में रोज़ मिलते मिलते टोनी और नैन्सी का प्यार लोगों ने खूब सराहा। वहीं न बोले तुम न मैंने कुछ कहा और बातों बातों में प्यार हो जाएगा लोगों की ज़ुबान पर चढ़ गया।

Bollywood train scenes
 

एक चालीस की लास्ट लोकल
ट्रेन मिस होना भी लकी है ट्रेन पकड़ने से जहां रोमांस शुरू होता है वहीं इस फिल्म का ट्विस्ट था ट्रेन छोड़ना। एक चालीस की लास्ट लोकल में बैठने से पहले अभय देओल के पास अकेलापन और 70 रूपये थे पर एक चालीस की लास्ट लोकल मिस होने के बाद उनके ढाई करोड़ और नेहा धूपिया थीं।

Bollywood train scenes
  

मेरे सपनों की रानी
फिल्म में बस एक गीत ने राजेश खन्ना और शर्मीला टैगोर के रोमांस में चार चांद लगा दिये थे। अपनी गाड़ी से ट्रेन में बैठी शर्मीला का पीछा करते राजेश खन्ना युवा लड़कियों के सपनों में आते थे।

Bollywood train scenes
  

साथिया
विवेक ओबेरॉय के लिए रानी से मिलने की एक ही जगह मुंबई लोकल। इसके लिए उन्होंने कैलकुलेशन भी किये। रानी को प्रपोज़ तक उन्होंने ट्रेन में किया।

Bollywood train scenes
 

ये जवानी है दीवानी
रणबीर दीपिका का अमेज़िंग रोमांस ट्रेन के कंपार्टमेंट से शुरू हुआ। वहीं दोस्तों के साथ ट्रिप के लिए ट्रेन को जितने सधे अंदाज़ में दिखाया गया वो काबिल-ए-तारीफ था।

Bollywood train scenes
   

बचना ऐ हसीनों
रणबीर कपूर और मिनिषा लांबा की इस फिल्म में DDLJ का सीन लिया गया। क्योंकि मिनिषा लांबा को राज और सिमरन से प्यार था। इसलिए मिनिषा को खुद पर यकीन दिलाने के लिए रणबीर वही करते हैं जो डीडीएलजे में होता है। हीरो भी ट्रेन और विलेन भी!

Bollywood train scenes
  

चेन्नई एक्सप्रेस
इस लव स्टोरी की हीरो भी ट्रेन थी और विलेन भी। पहले तो शाहरूख गलत ट्रेन में बैठ जाते हैं, फिर दीपिका को ट्रेन में खींच कर गलती करते हैं। पर यही गलती उनकी लव स्टोरी के लिए corrrrect हो जाती है।

Bollywood train scenes
 

हंपटी शर्मा की दुल्हनिया
जब फिल्म के नाम में ही दुल्हनिया हो तो ट्रेन रोमांस के बिना कैसे पूरी होती!

Bollywood train scenes
 

जब वी मेट
ट्रेन रोमांस हो और जब वी मेट न हो तो डिस्कशन अधूरा रह जाएगा। बार बार ट्रेन छोड़ती गीत, साइड बर्थ से उसका प्यार और बार बार उसकी मदद करता आदित्य एक न भूलने वाली लव स्टोरी बना गए।
 

Bollywood train scenes

जा सिमरन जी ले अपनी ज़िंदगी
ट्रेन रोमांस सिमरन और राज के बिना न शुरू होता है और न खत्म। शाहरूख - काजोल की इस एपिक फिल्म से दर्शकों को क्यों इतना प्यार है ये तो रिसर्च का विषय है पर ये सीन आज भी दर्शकों का फेवरिट है। वहीं फॉरेन ट्रेन और राज सिमरन की केमिस्ट्री आज भी दर्शकों को लाजवाब ही लगती है।

Bollywood train scenes
 

English summary
Arjun Kapoor and Shraddha Kapoor shoot a train sequence!
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos