»   » ALERT: अक्षय कुमार ने बता डाला 500 करोड़ का हिट फार्मूला

ALERT: अक्षय कुमार ने बता डाला 500 करोड़ का हिट फार्मूला

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉलीवु़ड समाचार] इस साल बॉक्स ऑफिस पर दो ही स्टार्स ने कमाई की - अक्षय कुमार और सलमान खान। सलमान खान ने दो फिल्में देकर लगभग 500 करोड़ की कमाई कर ली। वहीं अक्षय कुमार ने चार अलग अलग फ्लेवर की फिल्में देकर लगभग 350 करोड़ कमाए। और दर्शकों को मिला फुलटू इंटरटेनमेंट।
[तगड़ा Rumor: दो ब्लॉकबस्टर रीमेक - एक सलमान, एक अक्षय!] 

एक बात तो साफ है कि दर्शकों को प्रेम रतन धन पायो पंसद नहीं आई...कारण जानिए यहां। लेकिन अक्षय कुमार की हर फिल्म ने पूरा इंटरटेनमेंट दिया और हिट साबित हुई। वो नॉर्मल दिनों में फिल्में लेकर आए और कमाकर चले गए। [ ALSO READ "ईद से दीवाली सब BOOKED हैं, मैं ऐसे ही कमा लेता हूं!]


अब अक्षय ने अपना ये हिट मंत्र बांटा है। उनकी मानें तो हिट फिल्में बनाने का कोई फॉर्मूला नहीं होता। अगर कोई चीज़ मायने रखती है तो वो है दिल से अच्छी फिल्में बनाना। हालांकि ये भी कोई गारंटी नहीं होती कि वो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर चलेंगी या नहीं।


अक्षय कुमार ने आगे कहा कि हर कोई अच्छी फिल्म बनाना चाहता है पर ये हर किसी के बस की बात नहीं होती। हर फिल्म मुगल - ए - आज़म नहीं हो सकती।
जानिए शाहरूख से लेकर आमिर और ऋतिक की भरपाई अक्षय ने बॉक्स ऑफिस पर कैसे की - 

संभाल रहे इज़्जत

अब बॉलीवुड एक बड़ा सा परिवार है जहां सब मिल बांट कर फिल्में बना रहे हैं और इस परिवार की इज़्जत बचा रहे हैं अक्षय कुमार। कमाई कर के। हालांकि अक्षय ने शाहरूख से लेकर आमिर तक की ज़िम्मेदारी ले ली है।


शाहरूख आमिर से ज़्यादा कमाई

जहां ये सितारे एक साल में एक फिल्म करते हैं वहीं अक्षय एक साल में चार फिल्में कर उतना ही औसत या कभी कभी उससे ज़्यादा कमा लेते हैं। और दर्शकों को मिलता है ज़्यादा मनोरंजन।


प्रमोशन

आमिर- शाहरूख जैसे सितारे अपनी फिल्म के प्रमोशन पर इतना पैसा खर्च कर देते हैं कि फिल्म को रिकवर करने में उतना ही घाटा होता है। वहीं अक्षय का प्रमोशन प्लान हमेशा सीधा और सस्ता होता है।


महंगे टीवी राइट्स

आमिर और शाहरूख की फिल्में ज़ाहिर तौर पर ज़्यादा में बिकती हैं। लेकिन बिकने के लिए फिल्म भी तो हो। वहीं अक्षय की चार फिल्मों का राईट्स आमिर शाहरूख की दो फिल्मों से ज़्यादा में बिक जाता है।


ऋतिक रोशन की भी भरपाई

ऋतिक रोशन भी बॉक्स ऑफिस पर बिकाऊ सितारे हैं। 2012 में अग्निपथ की कमाई ने ये साबित कर दिया था। लेकिन दो साल से न्यू ईयर पर बॉक्स ऑफिस सूखा था। जिसकी भरपाई अक्षय कुमार की बेबी ने की


अजय देवगन का स्टाईल

काफी समय से अजय देवगन फॉर्म में नहीं है और उनकी फिल्मों बॉलीवुड को अच्छा खासा चूना लगा रही हैं। इसकी भरपाई भी अक्षय कुमार ही कर रहे हैं, उनकी आने वाली फिल्मों का कलेवर देख लीजिए!


रणबीर की गुमशुदगी

एक और सितारे जो बॉक्स ऑफिस पर बिकते हैं पर गायब हैं। रणबीर कपूर की इस गुमशुदगी की भरपाई भी अक्षय कुमार ने की है। छोटी या बड़ी फिल्म कम से कम वो अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं।


सलमान खान से टक्कर

देखा जाए तो फिलहाल एक ही सितारा है जिसके बराबर अक्षय कुमार खड़े हैं वो हैं सलमान खान। सलमान खान भी बॉलीवुड के लिए उम्मीद की एक किरण लेकर आते हैं और फिलहाल तो अक्षय वो उम्मीदें पूरी कर रहे हैं।


गब्बर इज़ बैक BAbbbyy

तो कुल मिलाकर कहा जाए तो बॉक्स ऑफिस के गब्बर अक्षय कुमार हैं और बॉलीवुड को अपने इस कमाऊ बेबी से काफी उम्मीद हैं। उनकी आने वाली फिल्में भी सुपरहिट इंटरटेनमेंट का वादा कर रही हैं।



 
English summary
Akshay Kumar shares his formula for hit films and he has a valid point.
Please Wait while comments are loading...