»   » अक्षय कुमार का दो टूक बयान...और सब दो कौड़ी के भाव धुल गए!

अक्षय कुमार का दो टूक बयान...और सब दो कौड़ी के भाव धुल गए!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

हाल ही में करीना कपूर ने कॉफी विद करण पर कहा था कि मुझे अक्षय कुमार ने हमेशा सिखाया है कि अवार्ड नहीं रिवार्ड की चिंता करो। मतलब कि फिल्म फैन्स को पसंद आनी चाहिए...ट्रॉफी मिले ना मिले इससे क्या फर्क पड़ता है। इस बात को अक्षय से जॉली एलएलबी प्रमोशन पर पूछा गया।

तो अक्षय का रिएक्शन बड़ा ही मज़ेदार था। उन्होंने कहा कि करीना ने इस बात को बाहर कैसे आने दिया। ये तो मेरा सीक्रेट मंत्र था। मुझे उससे बात करनी पड़ेगी। हालांकि मैंने ये कहा था कि हमेशा काम करो और ज़्यादा सोचो मत। लोगों को काम पसंद आना चाहिए, अवार्ड नहीं।

Akshay-Kumar-on-Awards

लेकिन जब अक्षय कुमार से एयरलिफ्ट को इग्नोर करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि कोई बात नहीं। मुझे लगता है कि अगर मैं काबिल होता तो मिल ही जाता। इतने सारे लोगों ने अच्छा काम किया और मुझसे अच्छा किया है तो अवार्ड उन्हें मिला।

गौरतलब है कि इस साल फिल्मफेयर ने दंगल को बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया है। और इसीलिए अक्षय ने बिल्कुल सभ्यता के दायरे में अवार्ड शो पर बात की और खुद को अवार्ड ना मिलना सही ठहरा दिया। वैसे इस न्यूकमर को अक्षय से MAnners की क्लास लेनी चाहिए।

गौरतलब है कि फिल्मफेयर की सबसे ज़्यादा आलोचना अक्षय कुमार के फैन्स ने की क्योंकि एयरलिफ्ट को पूरी लिस्ट में एक भी नॉमिनेशन नहीं दिया गया।
[2016 में भी बजरंगी भाईजान के साथ ऐसा हुआ था"]

पिछले साल भी बेबी के साथ कुछ ऐसा ही किया गया था। केवल एयरलिफ्ट ही नहीं, 2016 की कुछ बेस्ट फिल्मों को फिल्मफेयर ने इग्नोर कर दिया।

जानिए आज तक सुपरस्टार्स ने अवार्ड्स के बारे में क्या क्या कहा -

सीट से तय हो जाता है

सीट से तय हो जाता है

अक्षय कुमार ने कहा कि जब मेरी सीट की लिस्ट दी जाती है तो मैं देखता हूं कि मुझसे आगे जो इंसान बैठा है क्या वो नॉमिनेटेड है? अगर हां, तो अवार्ड उसका है। अब तो इनमें गेस करने जैसा भी कुछ नहीं रहा।

परफॉर्मेंस दो अवार्ड लो

परफॉर्मेंस दो अवार्ड लो

अक्षय कुमार ने एक बार और साफ कहा था कि कितने लोग उन्हें परफॉर्मेंस के लिए अप्रोच कर चुके हैं। जितने लोग अवार्ड शो में परफॉर्म कर रहे होते हैं उन्हें एक अवार्ड दे ही दिया जाता है।

अजय देवगन

अजय देवगन

अजय देवगन ने तो अवार्ड शो उसी ज़माने से बॉयकॉट कर दिए थे जब ज़ख्म और द लेजेंड ऑफ भगत सिंह के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड मिला लेकिन किसी ने उन्हें पूछा तक नहीं।

आमिर खान

आमिर खान

आमिर खान ने भी अवार्ड शो बॉयकॉट कर दिए हैं। कारण थी उनकी फिल्म लगान को अवार्ड शो में जगह नहीं मिलना। और उनका कारण गलत भी नहीं था। आमिर तो अपनी प्रोड्यूस फिल्मों की क्लिप भी नहीं देते नॉमिनेशन के लिए।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन हर जगह मुस्कुरा कर अवार्ड लेते हैं और फिर बताते हैं कि लोगों को लगता है कि बॉलीवुड का कोई फैमिली शो चल रहा है जबकि हर स्टार 10 मिनट के लिए आता है, अपना अवार्ड लेता है और कैमरे को अपने 10 - 12 हंसते हुए शॉट्स देकर निकल जाता है।

रणवीर सिंह - सोनाक्षी सिन्हा

रणवीर सिंह - सोनाक्षी सिन्हा

रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा ने यूं तो अवार्ड शो बॉयकॉट नहीं किए हैं पर उन्होंने अपनी फिल्म लुटेरा के लिए जमकर शिकायत की थी और साफ कहा था कि उनकी फिल्म के साथ नाइंसाफी की गई।

कंगना रनौत

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने ज़्यादातर अवार्ड दीपिका पादुकोण से हारे थे जिसके बाद उन्होंने अवार्ड शो बॉयकॉट करने का मन बना लिया। उनका पॉइंट वाजिब था - क्वीन के आगे हैप्पी न्यू ईयर को अवार्ड देना!

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने भी मैरी कॉम के लिए अवार्ड ना मिलने पर खुलकर नाराज़गी ज़ाहिर की थी। और ये अवार्ड गए थे हैप्पी न्यू ईयर के लिए दीपिका पादुकोण को।

आशुतोष गोवारिकर

आशुतोष गोवारिकर

आशुतोष गोवारिकर तो आईफा अवार्ड में इतने नाराज़ हो गए थे कि बेस्ट फिल्म जोधा अकबर की ट्रॉफी लेते वक्त उन्होंने माइक पर कहा कि प्रियंका मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं पर तुम्हें बेस्ट एक्ट्रेस कैसे मिल गया जब ऐश्वर्या राय जोधा अकबर के लिए नॉमिनेटेड थी, ये मैं नहीं समझ पाया!

सोनम कपूर

सोनम कपूर

सोनम कपूर को क्यों लगता है कि उन्हें एक्टिंग अवार्ड मिलना चाहिए ये तो अलग बात है लेकिन उन्होंने हाल ही में कहा था कि मेरे पास कोई अवार्ड नहीं है क्योंकि मेरे पापा उन्हें मेरे लिए खरीदने से मना कर देते हैं!

English summary
Akshay Kumar reacts on Airlift's ignorance in award shows.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos