»   » Akshay Tritiya ने बनाई ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी सफल!

Akshay Tritiya ने बनाई ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी सफल!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन बॉलिवुड के सुखी और हैपनिंग कपल में से एक हैं। इनकी शादी शुदा जिंदगी कभी भी बॉलिवुड के गॉसिप का विषय नहीं रही। इसके पीछे इनके बीच की अंडरस्टैंडिग तो वजह है ही साथ ही अक्षय त्रितिया के दिन शादी होने का फल भी है।

Aishwarya and Abhishek marriage successful as they married on Akshay Tritiya

अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे हैं और शायद यही वजह है कि वो धार्मिक प्रवृत्ति की तरफ और ज्यादा झुक गये। इसी वजह से अमिताभ बच्चन ने अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी भी अक्षय त्रितिया के दिन ही कराई।

Unseen Pics: 8 सालों के बाद देखिए, ऐश्वर्या- अभिषेक की Wedding एल्बम

अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन को लेकर ये भी कहा जाता है कि उनकी कुंडलियां आपस में नहीं मिल रही थीं और मांगलिक दोष होने के चलते अक्षय त्रितिया के दिन ही उनकी शादी कराई गयी क्योंकि इस दिन वो लोग भी शादी कर सकते हैं जिनकी कुंडलियों में दोष हो।

अक्षय तृतिया पर लोगों को लुभाने के लिए जौहरियों ने लगाई ऑफरों की बहार

आइये जानते हैं क्या है इस दिन का महत्व

  • अक्षय त्रितिया के दिन भगवान कुबेर को संपत्ति और संपन्नता का आशीर्वाद मिल था। जिसके चलते इस दिन शादी करने वालों को सुख समृद्धि प्राप्त होती है।
  • इस दिन देवी माधुरी ने भगवान सुंदरेसा (शिव जी का पुनर्जन्म) के साथ शादी की थी। इसलिए जो भी कपल इस दिन शादी करते हैं वो जिंदगी भर सुखी रहते हैं।
  • इस दिन गंगा मइया धरती पर अवतरित हुई थीं।
  • विष्णु जी का तीसरा पुनर्जन्म परशुराम इस दिन जन्मे थे।
  • रामायण का त्रेता युग इस दिन शुरु हुआ था।

English summary
Aishwarya Rai Bachchan and Abhishek Bachchan are one of the most successful couple of Bollywood. Aishwarya and Abhishek got married on the auspicious day of Akshay Tritiya.
Please Wait while comments are loading...