»   » CONFIRM: सुलतान Vs रईस और ऊपर से रूस्तम...खतरा टल गया!

CONFIRM: सुलतान Vs रईस और ऊपर से रूस्तम...खतरा टल गया!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आखिरकार आमिर खान ने खुद ही दंगल की रिलीज़ पर से परदा हटा दिया है और सारी अटकलें शांत हो गई हैं। खबरें थीं कि आमिर खान ने दंगल को 15 अगस्त को रिलीज़ करने का प्लान बना रहे हैं। लेकिन दिक्कत ये थी कि इस वीकेंड पर पहले ही अक्षय कुमार की रूस्तम और ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो रिलीज़ हो रही थी।

अब आमिर ने खुद बताया कि दंगल क्रिस्मस पर ही रिलीज़ होगी। उन्होंने ये ज़रूर कहा था कि जिस तरह की फिल्म दंगल है, इसे राष्ट्रभक्ति के अवसर के साथ जोड़ना चाहिए था लेकिन उनकी बात को बिल्कुल तोड़ मरोड़ के पेश किया गया।
[BOX OFFICE: शाहरूख की तिकड़ी के सामने टिकेंगे सलमान - आमिर?] 


आमिर ने ये भी साफ किया कि उनकी फिल्म तब तक तैयार ही नहीं हो पाएगी। इसलिए सवाल ही नहीं उठता कि दंगल 15 अगस्त को रिलीज़ हो। गौरतलब है कि पहले ही रईस और सुलतान बॉक्स ऑफिस पर 15 दिन पहले ही भिड़ेंगे।


इसके बाद मोहनजोदड़ो और रूस्तम बॉक्स ऑफिस पर भिड़ने वाले हैं। ऐसे में बीच में आमिर का भी कूद जाना किसी की समझ में नहीं आ रहा था। पर अब आमिर ने खुद ही फिल्म सब साफ कर दिया है -

क्रिस्मस पर ही होगी रिलीज़

आमिर खान ने साफ कहा है कि उनकी फिल्म क्रिस्मस पर ही रिलीज़ होगी। वो हमेशा से क्रिस्मस पर फिल्म लेकर आते हैं और तभी लेकर आएंगे।


रूस्तम से टक्कर

सबका मानना था कि आमिर खान अक्षय कुमार की रूस्तम से भिड़ने का पूरा प्लान बना रहे हैं इसलिए दंगल की देशभक्ति को फिल्म की रिलीज़ डेट के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।


मोहनजोदड़ो

खबरें थीं कि आमिर को रिलीज़ डेट दिलाने के लिए यूटीवी ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो को पीछे करने के लिए तैयार हो गया था लेकिन अब ऋतिक और अक्षय बॉक्स ऑफिस पर भिड़ कर ही रहेंगे।


दंगल का सुलतान प्लान

कोई कितना भी मना कर ले, दोनों फिल्मों में बस दो समानताएं हैं - सुलतान काल्पनिक है और दंगल ओरिजिनल कहानी यानि बायोपिक। वहीं सुलतान में लव स्टोरी है और दंगल में नहीं है।


भिड़ना नहीं चाहते

सुलतान ईद पर रिलीज़ होगी और आमिर की मानें तो दिसंबर तक लोगों के ज़ेहन से फिल्म निकल जाएगी। ऐसे में दंगल की दिसंबर रिलीज़ बिल्कुल ताज़ा रहेगी। और दोनों फिल्मों को कम नुकसान होगा।


देशभक्ति

दोनों ही फिल्मों में देशभक्ति का पुट है और इसलिए बहुत ज़रूरी हो जाएगा कि सुलतान और दंगल में जितनी दूरी हो सकती है उतनी दूरी बनाई जा सके। वरना सुलतान का इफेक्ट दंगल को फीका कर देगा।


देशभक्ति में अक्षय बेस्ट

अक्षय ने पिछली कुछ फिल्मों से साबित कर दिया है कि देशभक्ति में उनसे बेस्ट फिलहाल कोई नहीं है। ऐसे में उनसे भिड़ना थोड़ा घाटे का सौदा हो सकता है।


कुश्ती

सुलतान और दंगल का थीम एक है। ऐसे में एक साल में दो ही फिल्में, एक ही तरह की, वो भी दो सुपरस्टार्स की, काफी बेकार आईडिया है। इसलिए आमिर खान फूंक फूंक कर कदम रखना चाह रहे हैं।


रिलीज़ डेट

आमिर खान को पक्का यकीन है कि जिस तरह से सुलतान की हवा बन रही है, दिसंबर तक ही फिल्म का खुमार उतर पाएगा। इसलिए उन्होंने फिल्म को सुरक्षित रखने के लिए क्रिस्मस रिलीज़ वापस चुन ली है।


 
English summary
Aamir Khan talks about clashing with Sultan, Raees and Rustom.
Please Wait while comments are loading...