»   » Controversy: सत्यमेव जयते कहने वाले आमिर पुलिस को कह गए 'ठुल्ला'

Controversy: सत्यमेव जयते कहने वाले आमिर पुलिस को कह गए 'ठुल्ला'

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉलीवुड समाचार] आमिर खान फिल्म पीके को लेकर एक नई कंट्रोवर्सी में फंस गए हैं। वैसे तो आमिर खान को अपनी इमेज की बड़ी चिंता है लेकिन उन्होंने पीके के एक सीन में पुलिस वालों को ठुल्ला कह दिया। इस बाबत दिल्ली में उन पर केस दर्ज हुआ है। मामला अशोक नगर थाने में दर्ज हुआ है। इस मामले में पहले अरविंद केजरीवाल पर भी केस दर्ज हो चुका है।

pk controversy thulla
 

आमिर खान पर यह शिकायत एक शॉर्ट फिल्म निर्माता उल्हास पीआर ने दर्ज कराई है। शिकायत के अनुसार पीके के एक सीन में आमिर खान ने पुलिस वालों को ठुल्ला कहकर बुलाया है। और ये पुलिस डिपार्टमेंट का अपमान है। ठुल्ला का मतलब है एकदम सुस्त चाल में चलने वाला पुलिस ऑफिसर जो फिट ना हो।
[Pk की 7 मज़ेदार गल्तियां जो आपकी पारखी नज़रों से बच गईं!]


इसे एक बोरे से तुलना किया जाता है और यह शब्द उनका अपमान करने के लिए कहा जाता है। उल्हास के मुताबिक आमिर खान की पहुंच लोगों में बहुत ज़्यादा है और उनकी ऐसी शब्दावली समाज में गलत उदाहरण है। हाल ही में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी केस किया गया था।
[सलमान शाहरूख की दोस्ती से आमिर हुए नर्वस, उड़ चुका है मज़ाक!] 


केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान दिल्ली पुलिस को 'ठुल्ला' कहा था। इस पर ऐतराज जताते हुए दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा था कि मुख्यमंत्री पुलिस की इज़्ज़त करना सीखें उन्हें अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना चाहिए। हालांकि पुलिस कमिश्नर ने इस मामले पर सीएम के खिलाफ कार्रवाई करने से इनकार कर दिया था।


English summary
Aamir Khan booked by a delhi man for Calling policemen thulla.
Please Wait while comments are loading...