»   » #20Years: सलमान हिट....शाहरूख सुपरहिट लेकिन सनी देओल BLOCKBUSTER!

#20Years: सलमान हिट....शाहरूख सुपरहिट लेकिन सनी देओल BLOCKBUSTER!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में पुरानी फिल्मों को याद करो तो लगता है कि वक्त काफी जल्दी बीत गया। और कुछ फिल्में तो अभी भी ताज़ा ही लगती हैं। जैसे जेपी दत्ता की बॉर्डर। लगता है कि कुछ ही साल पहले आई हो।

लेकिन सनी देओल, अक्षय खन्ना, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ स्टारर इस फिल्म को आए 20 साल हो चुके हैं। फिल्म 13 जून 1997 को रिलीज़ हुई थी और फिल्म के स्टार्स इस बात का जश्न मनाने वाले हैं।

1997-blockbuter-border-stars-reunite-20th-anniversary

बॉर्डर उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी औऱ फिल्म ने उस साल 35 करोड़ की कमाई की थी और फिल्म ने उस साल हर फिल्म कोे पीछे ही छोड़ चुकी है।

जानिए उस साल की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

1997 में बॉक्स ऑफिस का हाल

1997 में बॉक्स ऑफिस का हाल

1997 में बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी फिल्में आई थीं जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी थीं जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। जानिए सुपरस्टार्स के बॉक्स ऑफिस का 1997 में कैसा था हाल।

ब्लॉकबस्टर थी बॉर्डर

ब्लॉकबस्टर थी बॉर्डर

सनी देओल स्टारर बॉर्डर उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म थी। फिल्म में सनी देओल के साथ थे सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना और जैकी श्रॉफ। वहीं शाहरूख खान की दिल तो पागल है दूसरे नंबर पर थी और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट थी।

सलमान आमिर का अता पता नहीं

सलमान आमिर का अता पता नहीं

तीसरे नंबर पर भी शाहरूख खान की परदेस थी जो बॉक्स ऑफिस पर हिट थी। वहीं इंदर कुमार की इश्क जिसमें अजय देवगन - आमिर खान की कॉमेडी ने सबको हंसाया , नंबर 4 पर अपना कब्ज़ा जमाकर भी सेमी हिट थी।

सनी देओल का जलवा

सनी देओल का जलवा

इस साल बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल का जलवा था। उनकी फिल्म ज़िद्दी पांचवे नंबर पर थी जो बॉक्स ऑफिस हिट थी। वहीं इस दौर में गोविंदा का जलवा कायम था और हीरो नंबर पर बॉक्स ऑफिस पर छठवें नंबर पर थी और हिट थी।

बॉबी देओल भी हिट लिस्ट में

बॉबी देओल भी हिट लिस्ट में

बॉबी देओल की फिल्म गुप्त भी बॉक्स ऑफिस पर सातवें नंबर पर थी। उनकी थ्रिलर फिल्म हिट थी। वहीं सलमान खान की जुड़वा, हिट होकर आठवें नंबर पर काबिज़ थी।

शाहरूख का जादू बार बार नहीं चला

शाहरूख का जादू बार बार नहीं चला

माधुरी दीक्षित और शाहरूख खान दोनों ही उस दौर में सुपरस्टार थे। लेकिन शाहरूख खान की फिल्म कोयला बॉक्स ऑफिस पर एवरेज से भी नीचे थी। हालांकि कमाई के लिहाज़ से 9वें नंबर पर थी। वहीं अनिल कपूर - गोविंदा की कॉमे़डी फिल्म दीवाना मस्ताना एवरेज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ 10वें नंबर पर थी।

अनिल कपूर - सुनील शेट्टी का ज़माना

अनिल कपूर - सुनील शेट्टी का ज़माना

इस दौर में अनिल कपूर - सुनील शेट्टी का जादू चलता था। अनिल कपूर - श्रीदेवी की जुदाई सेमी हिट थी और बॉक्स ऑफिस पर 11वें नंबर पऱ थी। वहीं सुनील शेट्टी और कुणाल खेमू की भाई को लोगों ने 12वें नंबर पर सेमी हिट का दर्जा दिलाया था।

शाहरूख खान - जुही चावला वाला दौर

शाहरूख खान - जुही चावला वाला दौर

ये शाहरूख - जुही वाला दौर था। हालांकि उनकी फिल्म यस बॉस ने ज़्यादा कमाई नहीं की और बॉक्स ऑफिस पर 13वें नंबर पर एवरेज से थोड़ी ज़्यादा कमाई के साथ थी। विरासत, अनिल कपूर की शानदार फिल्म थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर एवरेज से थोड़ा अच्छी रह गई।

अब जाकर मिले अक्षय कुमार

अब जाकर मिले अक्षय कुमार

अक्षय कुमार इस दौरान बॉक्स ऑफिस पर ढूंढने से मिलते थे। उनकी फिल्म मिस्टर एंड मिसेज़ खिलाड़ी भी एवरेज से नीचे ही थी। वहीं नाना पाटेकर उस दौरान बॉक्स ऑफिस लिस्ट में मिलते थे। उनकी फिल्म यशवंत शानदार थी पर बॉक्स ऑफिस पर एवरेज से नीचे थी।

नीचे होकर भी हिट थे कमल हासन

नीचे होकर भी हिट थे कमल हासन

साउथ की फिल्में उस दौरान भी बजट में रहती थीं। कमल हासन की चाची 420 बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिहाज़ से 17वें नंबर पर थी लेकिन फिल्म सेमी हिट थी। वहीं अमिताभ बच्चन ने मृत्युदाता जैसी Disaster दी थी हालांकि फिल्म ने कमाई ठीक ठाक की थी।

 सबसे ज़्यादा कमाने वाली फ्लॉप फिल्में

सबसे ज़्यादा कमाने वाली फ्लॉप फिल्में

नाना पाटेकर की ग़ुलाम - ए - मुस्तफा और संजय दत्त की दौड़ सबसे ज़्यादा कमाने वाली फ्लॉप फिल्में थीं।

English summary
1997 Blockbuter 'Border' stars to reunite for 20th anniversary.
Please Wait while comments are loading...