»   » AYE HAYE: शाहरूख की इस एक अदा के आगे पूरा बॉलीवुड हुआ फेल!

AYE HAYE: शाहरूख की इस एक अदा के आगे पूरा बॉलीवुड हुआ फेल!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[गीत संगीत] दिल तो पागल है सिनेमा की उन चुनिंदा फिल्मों में से है जिन्होंने हिट के रिकॉर्ड को पार कर बॉलीवुड को ब्लॉकबस्टर से मिलवाया। इतना ही नहीं दिल तो पागल है ने म्यूज़िकल हिट का ट्रेंड भी शुरू किया।

इस फिल्म से पहले हम आपके हैं कौन और दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के म्यूज़िक ने इतना बिज़नेस किया था पर दिल तो पागल है के संगीत ने सारे रिकॉर्ड तोड़े थे। जानिये क्यों आज भी यूं ही गुनगुनाने जाते हैं दिल तो पागल है के गाने -

उत्तम सिंह का बेहतरीन काम
  

उत्तम सिंह का बेहतरीन काम

दिल तो पागल है के म्यूज़िक अल्बम ने सारे रिकॉर्ड तोड़े थे । इसकी वजह थी फिल्म में उत्तम सिंह का बेहतरीन संगीत। फिल्म में कुल 9 गाने थे और एक म्यूज़िकल ट्रैक। हर गाने के बोल बेहतरीन थे और तुरंत युवाओं से कनेक्ट कर गए।

लता मंगेशकर - उदित नारायण की हिट आवाज़
  

लता मंगेशकर - उदित नारायण की हिट आवाज़

फिल्म में लताजी और उदित नारायण का बेहतरीन कॉम्बिनेशन था। उदित उस समय की ताज़ा आवाज़ थे और कुमार सानू के अलावा किसी और की आवाज़ में रोमांटिक गाने सुनना लोगों को भा गया। इसके अलावा शाहरूख पर उदित की आवाज़ खूब फ़बी।

युवाओं के दिल के करीब थे बोल
  

युवाओं के दिल के करीब थे बोल

गानों के बोल बहुत साधारण थे और यही बात युवाओं को भा गईं। बोलचाल की भाषा में दिल तो पागल है कहते कहते उसकी धुन बन जाए तो क्या कहना।

अए हाए
  

अए हाए

अए हाय युवाओं का तकिया कलाम हुआ करता था जिसे गाने के बोल बना दिए गए। आनंद बख्शी ने युवाओं की नब्ज़ पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

डांस का तड़का
  

डांस का तड़का

फिल्म में डांस का ज़बर्दस्त तड़का था। श्यामक डावर के लिए यह पहला मौका और उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। चुलबूली करिश्मा का डांस और आशा भोंसले की आवाज़ में ले गई ले गई दर्शकों की ज़ुबान पर चढ़ा था।

अजीब बोल का कॉम्बिनेशन
  

अजीब बोल का कॉम्बिनेशन

चक धूम की धूम की वजह थी उसके काफी अलग बोल। उस दौर में नए प्रयोग ज़्यादा नहीं थे और ऐसे में चक धूम लोगों के लिए बिल्कुल ताज़ा था। घोड़े जैसी चाल हाथी जैसी दुम तो बच्चों का भी फेवरिट बन गया था।

खूबसूरत प्रॉप्स
  

खूबसूरत प्रॉप्स

गाने जितने खूबसूरत थे उन्हें दिखाया भी उतनी ही खूबसूरती से गया। दिल के गुब्बारे, ग्रीटिंग कार्ड्स, पिज़्जा होम डिलीवरी, स्टेज शो, सब कुछ युवाओं के लिए नया था और वो तुरंत ही खिंचते चले गए।

पार्टी से रोमांस तक
  

पार्टी से रोमांस तक

इस एल्बम में सब कुछ था - रोमांस, पार्टी, मस्ती, बचपना, छेड़छाड़ हर मूड के गाने। वहीं डांस ऑफ एन्वी ने कमाल कर दिया था।

खूबसूरत कोरियोग्राफी
  

खूबसूरत कोरियोग्राफी

गाने सुनने में जितने खूबसूरत थे देखने में भी उतने ही बेहतरीन थे। यही कारण था कि आज तक ये गाने सबके दिल में ताज़ा हैं।

सुर, ताल, लय
  

सुर, ताल, लय

म्यूज़िक की परफेक्ट परिभाषा है सुर, ताल और लय का संगम और इस फिल्म में ये तीनों थे!

Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos