»   » Hamari Adhuri Kahaani music review- इश्क सच्चा वही..जिसको मिलती नहीं मंजिलें!

Hamari Adhuri Kahaani music review- इश्क सच्चा वही..जिसको मिलती नहीं मंजिलें!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

कहते हैं कि मां से ज्यादा बच्चे को कोई और प्यार नहीं कर सकता, क्योंकि मां उसे जन्म देती है। एक फिल्म और उसके संगीत को भी वही शख्स समझ सकता है जिसने उसे जन्म दिया है, जिसने उसे हर एक पल जिया है। हमारी अधूरी कहानी फिल्म को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं गाने तो दर्शकों की जुबां पर चढ चुके हैं। अगर गानों के बारे में जानना हो तो महेश भट्ट से बेहतर और कौन होगा।

महेश भट्ट का कहना है "हमारी अधूरी कहानी के संगीत की सबसे बेहतरीन बात है.. जब ये आपको छुएगा तो आपको बिल्कुल दर्द नहीं होगा।"

<blockquote class="twitter-tweet blockquote" lang="en"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/HamaariAdhuriKahaani?src=hash">#HamaariAdhuriKahaani</a> ....One good thing about this music, when it hits you, you feel no pain.</p>— Mahesh Bhatt (@MaheshNBhatt) <a href="https://twitter.com/MaheshNBhatt/status/606348566508937216">June 4, 2015</a></blockquote> <script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

वैसे महेश भट्ट जी की बात पर जाएं तो ये सच है कि जब भी कोई दर्द सीमा पार कर जाता है तो दर्द खत्म हो जाता है। यानी कि हमारी अधूरी कहानी का संगीत भी आपको उस पल का एहसास कराएगा जब सारे दर्द अपनी हद पार कर गये हों।

आइये एक नज़र डालते हैं हमारी अधूरी कहानी के म्यूसिक रिव्यू पर।

हमारी अधूरी कहानी- अरिजित सिंह

हमारी अधूरी कहानी- अरिजित सिंह

अरिजित सिंह की आवाज में एक दर्द है जो कि जब भी आपके कानों में पड़ती है तो आप खुद ब खुद उस संगीत से जुड़ से जाते हैं। हमारी अधूरी कहानी गाने के बोल एक ऐसे शख्स हैं जो अपने प्यार को पाकर भी पा ना सका और इस कहानी को अधूरा छोड़कर जाने को मजबूर है। इमरान हाशमी और वि्दया बालन पर फिल्माए गये इस गाने के बोल खूबसूरत हैं और साथ ही अरिजित सिंह की आवाज और जीत गांगुली का कंपोजीशन बेहतरीन है। ये टाइटल ट्रैक सिर्फ सुनने ही नहीं बल्कि देखने में भी बेहतरीन है।

हमनवा

हमनवा

पपोन द्वारा गाया गया गाना ए हमनवा, काफी स्लो और खूबसूरत है। ये भी एक रोमांटिक टाइटल ट्रैक है लेकिन इसमें भी एक उदासी छिपी हुई है जिसमें एक शख्स अपने प्यार से अपनी अब तक की तन्हा जिंदगी को फिर से गुलजार करने की मांग कर रहा है। प्यार मांग रहा है। संगीत के साथ ही आवाज का भी बेहतरीन ताना बाना है। मिथुन ने इस गाने को कंपोज किया है। गाने की शुरुआत बेहद धीमी है लेकिन बीच में गाना थोड़ी सी तेजी पकड़ता है। स्लो, रोमांटिक गाने पसंद करने वालों को ये भी पसंद आएगा लेकिन जिन्हें ज्यादा दुखी होना पसंद ना हो उनके लिये ये मिस करना उचित होगा। हालांकि ये एक बेहद खूबसूरत गाना है और इसमें एक सुकून भी है।

हंसी (मेल वर्जन)

हंसी (मेल वर्जन)

हंसी गाना अमि मिश्रा द्वारा गाया गया है। हंसी गाने को टिपिकल रोमांटिक नहीं कहा जा सकता। ये एक आम सा गाना है जो कि आपको जरुरी नहीं कि पसंद आए। हमारी अधूरी कहानी और उसके बाद हमनवा के बाद इस गाने को सुनकर आप खुद को थोड़ा ट्रैक से हटा हुआ महसूस कर सकते हैं। हालांकि कुछ लोगों को ये गाना भी बेहद पंसद आ रहा है और कह सकते हैं कि अगर आप थोड़ा वक्त दें और बार बार इस गाने को सुनें तो ये आपकी जुबां पर भी चढ़ सकता है। लेकिन पहली ही बार में ये आपको इंप्रेस कर सकने में नाकाम रहेगा।

ये कैसी जगह

ये कैसी जगह

विद्या बालन पर फिल्माया गया ये कैसी जगह गाना दीपाली साथे द्वारा गाया गया है। ये गाना भी कुछ इतना खास नहीं है कि एक बार में ही आपको पसंद आ जाए। बल्कि ये भी कहा जा सकता है कि हमारी अधूरी कहानी एलबम का ये गाना थोड़ा सा आउट ऑफ दि ट्रैक है। हालांकि गाने को देखकर आप थोड़ा एंटरटेन हो सकते हैं और पूरा गाना भी सुन सकते हैं। लेकिन सिर्फ पूरा गाना सुनना एक मुश्किल टास्क हो सकता है।

हमारी अधूरी कहानी इनकोर वर्जन

हमारी अधूरी कहानी इनकोर वर्जन

इस वर्जन को जीत गांगुली ने गाया है। लेकिन ये कहना गलत ना होगा कि अगर अरिजित सिंह की आवाज में हमारी अधूरी कहानी आप सुनें और उसके बाद ये इनकोर वर्जन सुनें तो आप भी शायद अरिजित की आवाज की पावर को समझ पाएँ, महसूस कर पाएं। हालांकि जीत गांगुली की आवाज गाने की आत्मा सी महसूस होती है। लेकिन इसके बावजूद दूसरे प्लेस पर जीत गांगूली की आवाज सुननें गाना थोड़ा सा कम पावरफुल महसूस होता है।

English summary
Hamari Adhuri Kahaani music is getting lots of praise. Arijit Singh's voice made Hamari Adhuri Kahaani songs magical. Here is the music review of Hamari Adhuri Kahaani.
Please Wait while comments are loading...