»   » "मुझे अवार्ड लेने में शर्म आ रही है...2016 में भी बजरंगी भाईजान के साथ ऐसा हुआ था"

"मुझे अवार्ड लेने में शर्म आ रही है...2016 में भी बजरंगी भाईजान के साथ ऐसा हुआ था"

अवार्ड फंक्शन का हर कोई हर तरफ मज़ाक उड़ा रहा है, खासतौर से फिल्मफेयर अवार्ड 2017। अब म्यूज़िक डायरेक्टर अमाल मलिक ने फिल्मफेयर की धज्जयां उड़ा दी हैं।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

फिल्मफेयर अवार्ड्स 2017 का ग्रांड फिनाले आज ंमुंबई में है लेकिन अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुए अमाल मलिक शायद ही इसे अटेंड करें। क्योंकि उन्हें इस बार नॉमिनेट होने में भी शर्म आ रही है। ऐसा अमाल ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा औऱ फिल्मफेयर की धज्जियां उड़ा दी।

अमाल ने कहा कि मैं हैरान हूं कि किस तरह टैलेंट को नज़र अंदाज़ कर के स्टारडम के बिनाह पर अवार्ड दिए जाते हैं। मुझे बागी के लिए नॉमिनेट किया गया है जो कि इतना खराब एवरेज काम था कि मुझे खुद शर्म आ रही है। औऱ लोगों ने भी सोशल मीडिया पर बोला।

amaal-malik-lashes-at-filmfare-awards-like-never-before
 

अमाल मलिक ने एक फेसबुक पोस्ट डालते हुए इस साल के हर नॉमिनेशन पर सवाल उठाया वहीं उन्होंने ये भी कहा कि जो लोग अवार्ड के विजेता तय करते हैं वो अभी भी फिल्मों में काम करते हैं तो ज़ाहिर सी बात है कि पक्षपात तो होगा ही। 


पिछले साल का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले साल भी मुझे रॉय के लिए अवार्ड मिला जबकि बदलापुर एक शानदार एल्बम था पर उसे नॉमिनेट भी नहीं किया गया था वहीं दूसरी तरफ बजरंगी भाईजान का एल्बम रॉय से ज़्यादा हिट था। 


इस साल भी ऐसा ही हुआ। मेरे भाई अरमान ने इस साल के बेस्ट गाने दिए पर नॉमिनेशन भी नहीं मिला। अगर आप टैलेंट को नॉमिनेट ही नहीं करेंगे तो उसकी बेइज़्जती है। मुझे पता है कि इसके बाद कोई मुझे नॉमिनेट नहीं करेगा लेकिन भाड़ में जाए अवार्ड।


 

तापसी पन्नू - बेस्ट एक्टर फीमेल (पिंक)

तापसी पन्नू को बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में नॉमिनेट नहीं किया गया जबकि पिंक के लिए कीर्ति कुल्हारी और अमिताभ बच्चन को नॉमिनेशन मिला है। लेकिन बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में आलिया भट्ट की डियर ज़िंदगी चुनी गई।


फातिमा सना शेख - बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (दंगल)

जिसने भी दंगल देखी वो ये मानेगा कि बिना गीता के महावीर की पहलवानी किसी काम की नहीं थी। पर दंगल के लिए फातिमा सना शेख को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नॉमिनेशन नहीं दिया गया। शायद इसकी भरपाई उन्हें डेब्यू अवार्ड देकर कर दी जाएगी।


रणदीप हुडा - बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (सरबजीत)

सरबजीत के लिए ऐश्वर्या राय को बेस्ट एक्टर और रिचा चड्डा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नॉमिनेशन मिला है। लेकिन जिसने वाकई सरबजीत में जान फूंकी उस एक्टर का कोई ज़िक्र नहीं है।


अक्षय कुमार - बेस्ट एक्टर (एयरलिफ्ट)

पूरी की पूरी एयरलिफ्ट को ही शायद बॉयकॉट कर दिया गया।


धनक - बेस्ट फिल्म

अगर अच्छी फिल्मों की बात की जाए तो ये शायद इस साल की टॉप 5 फिल्मों में ज़रूर गिनी जाएगी।


अलीगढ़ - बेस्ट फिल्म

इस साल की टॉप 3 फिल्मों में अलीगढ़ को ज़रूर रखा जाएगा पर फिल्म शायद उतनी कॉमर्शियल नहीं थी इसलिए इसे इग्नोर कर दिया गया।


नीरज पांडे - बेस्ट डायरेक्टर - एम एस धोनी, द अनटोल्ड स्टोरी

नीरज पांडे की एम एस धोनी, द अनटोल्ड स्टोरी बेस्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट नहीं किया गया है। सुशांत सिंह राजपूत को बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया है। लेकिन बेस्ट डायरेक्टर के लिए करण जौहर को नॉमिनेट किया गया, ऐ दिल है मुश्किल के लिए!


स्वरा भास्कर - बेस्ट एक्टर (निल बटे सन्नाटा)

अगर अलीगढ़ और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों को नॉमिनेट किया गया तो निल बटे सन्नाटा को कैसे भूला जा सकता था। स्वरा भास्कर इस फिल्म के लिए हर अवार्ड डिज़र्व करती हैं।


मनोज बाजपेयी - बेस्ट एक्टर (अलीगढ़)

इसी फिल्म के लिए राजकुमार राव को सपोर्टिंग एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया लेकिन फिल्म के मुख्य कलाकार मनोज बाजपेयी को कोई नॉमिनेशन नहीं मिला।


अरिजित सिंह - बेस्ट सिंगर (सोच ना सके, एयरलिफ्ट)

एयरलिफ्ट का सोच ना सके इस साल के चार्टबस्टर गानों में टॉप पर रहा है। लेकिन इस गाने को पूरी तरह इग्नोर कर दिया गया।


बेस्ट म्यूज़िक - फितूर

फितूर भले ही ना चली हो लेकिन फिल्म का म्यूज़िक शानदार था। लेकिन इसकी बात नहीं की गई। जबकि बागी का म्यूज़िक नॉमिनेट किया गया।


बेस्ट म्यूज़िक - हैप्पी भाग जाएगी

हैप्पी भाग जाएगी काफी इंटरटेनिंग फिल्म थी और इसका पूरा एल्बम सुनने लायक है। नहीं सुना है तो अब सुन लीजिएगा।


बेस्ट स्टोरी

अलीगढ़, वेटिंग, धनक, एयरलिफ्ट, निल बटे सन्नाटा, फैन


मेन अवार्ड्स ने इस कैटेगरी को भले ही इग्नोर कर दिया हो लेकिन इस साल लेखकों ने बॉलीवुड में कमाल किया है और उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है। कम से कम एक नॉमिनेशन तो दिया ही जा सकता था।


 


English summary
Amaal Malik lashes out at Filmfare Awards like never before and he has some valid points.
Please Wait while comments are loading...