»   » रश्मि देसाई को चाहिए देश का ये सबसे बड़ा अवार्ड

रश्मि देसाई को चाहिए देश का ये सबसे बड़ा अवार्ड

टीवी शो में लंबा सफर तय करने के बाद रश्मि देसाई का सपना नेशनल अवार्ड जीतना है। इस वजह से अब वह टीवी शो दिल से दिल तक में अपने किरदार पर ज्यादा फोकस करेंगी।

Written by: Prachi Dixit
Subscribe to Filmibeat Hindi

लंबे समय के बाद टीवी की तपस्या ने वापसी की है। इन दिनों हम रश्मि देसाई को दिल से दिल तक में संस्कारी पत्नी के किरदार में देख रहे हैं। टीवी के हिट एक्टरों की फेहरिस्त में शामिल होने के बाद रश्मि की चाहत बढ़ गई है।

हाल ही में भले ही उनके लिंक अप की खबरें जोरों पर रही। लेकिन असल जिंदगी में उन्हें देश के सबसे सम्मानित नेशनल अर्वाड से प्यार हो गया है। आखिर क्यों और कैसे खुद जानते हैं रश्मि से।

Dil Se Dil tak

रश्मि कहती हैं, टीवी इंडस्ट्री में अपनी लोकप्रियता को देख मैं अंचभित हो जाती हूं। दर्शकों से ढेर सारे प्यार की उम्मीद मैंने कभी नहीं की थी। यह सब मुझे तपस्या के किरदार के कारण मिला है। मैंने कभी इसकी कल्पना भी नहीं की थी।

ऐसा माना जाता है कि टीवी किरदारों की दुनिया है। किरदार एक्टर की पहचान बन जाते हैं। मेरे साथ ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। तपस्या के साथ लोग मुझे असली नाम से पहचानते हैं। यहां तक कि मुझे नया नाम भी मिल गया है। मेरे नाम के के शॉर्ट फॉर्म आर डी से मुझे पुकारा जाता है। मैं उन खुशकिस्मत एक्टरों में से हूं ,जिन्हें दर्शकों से नया नाम मिलता है।

उन्होंने आगे कहा , सफलता के फलक पर पहुंचना मेरे लिए आसान नहीं था। उतरन से लेकर दिल से दिल तक हर किरदार के लिए मैंने उतनी ही मेहनत की है। ऐसा नहीं है कि निगेटिव किरदार के लिए खुद पर मेहनत अधिक करनी पड़ती है। मेरे लिए हर किरदार और काम मायने रखता है। फिर चाहे वह छोटा हो या बड़ा।

मैं पानी की तरह हूं, जिस किरदार में ढाला जाता है। उसमें ढल जाती हूं। भले ही मैं अभी फिल्मों में काम नहीं कर रही हूं। लेकिन हर एक्टर के तरह नेशनल अवार्ड पाने की मैं ख्वाहिशमंद हूं।

यकीन है कि एक दिन मेरा यह सपना जरूर पूरा होगा। टीवी में संभल कर काम करने की यही वजह है। मैं कहानी औऱ किरदार को महत्व देती हूं।

टीवी में हो रहे बदलाव से रश्मि खुश होकर कहती हैं, हाल ही में टीवी पर कई तरह के शो प्रसारित किए गए। इनमें से कुछ शो कंटेंट के लिहाज से बेहतरीन होने के बावजूद नहीं चल पाए। कुछ शो लगातार टीआरपी की रेस में आगे हैं।

खुश हूं कि टीवी शो के कंटेंट पर काम हो रहा है। उसी का नतीजा है कि दिल से दिल तक शो से जुड़ने से पहले मैंने एक दफा भी नहीं सोचा। इस शो की कहानी डेली शो की फेहरिस्त में एक फ्रेशनेस लेकर आयी है।

पहले तो कई शो हजार एपिसोड से अधिक चलते थे। उतरन ने खुद हजार से अधिक एपिसोड किए। अब वैसा समय नहीं है। एक सीजन के खत्म होने के बाद दूसरा सीजन लाया जाता है। बतौर एक्टर यह हमारी ग्रोथ के लिए अच्छा है।

English summary
Rashmi Desai said, she wants to receive National Award one day and she will work hard for this.
Please Wait while comments are loading...