»   » मैं बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के पीछे नहीं भागता- शाहिद कपूर

मैं बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के पीछे नहीं भागता- शाहिद कपूर

इंटरव्यू के दौरान शाहिद कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म रंगून पर बातें की। साथ ही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, पद्मावती विवाद, बॉलीवुड इंडस्ट्री पर बहुत कुछ कहा। यहां पढ़ें पूरी इंटरव्यू।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

विशाल भारद्वाज के साथ तीसरी फिल्म में साथ आए स्टार शाहिद कपूर। पीरियड फिल्म 'रंगून' में शाहिद कपूर एक बार फिर ऐसे किरदार में नजर आएंगे, जो उनके पहले की फिल्मों से काफी अलग है। फिल्म 24 फरवरी 2017 को रिलीज हो रही है। 

शाहिद कपूर बॉलीवुड के उन सितारों में हैं, जिनके करियर में कई बार उतार- चढ़ाव आया है। लेकिन शाहिद हर अगली फिल्म के साथ इंडस्ट्री में जमे रहे। फिलहाल, शाहिद हैदर, उड़ता पंजाब के बाद अब रंगून से फैंस को प्रभावित करने वाले हैं।

[यहां पढ़ें- अपनी इंटरव्यू में गोविंदा ने खान्स पर दिया बड़ा बयान]

बहरहाल, फिल्म रंगून के प्रमोशन के दौरान फिल्मीबीट ने शाहिद कपूर से कुछ खास बातचीत की। जहां उन्होंने अपनी फिल्म रंगून के साथ साथ.. बॉक्स ऑफिस आंकड़े और बदलते बॉलीवुड ट्रेंड पर बातें की।

यहां पढ़ें इंटरव्यू के कुछ प्रमुख अंश:

विशाल भारद्वाज के साथ तीसरी फिल्म.. कैसा रहा अनुभव

विशाल भारद्वाज सबसे प्रासंगिक निर्देशक हैं, जिनके साथ मैंने आज तक अपने करियर में काम किया है। वो एक ऐसे निर्देशक हैं, जिन्होंने मुझसे ऐसा काम निकाला है, जिसका अंदाजा मुझे भी नहीं था कि मैं कर पाउंगा। लिहाजा, मैं जब भी मैं उनके साथ काम करता हूं तो वह काफी स्पेशल होता है। उनके आसपास कई बेस्ट एक्टर्स हैं, लेकिन उन्होंने तीसरी बार अपनी फिल्म के लिए मुझे चुना.. तो यह मेरे लिए किसी कॉप्लिमेंट से कम नहीं।

मैं उनकी फिल्म में अपना बेस्ट देना चाहता हूं। उनकी उम्मीद से भी ज्यादा देना चाहता हूं। क्योंकि यदि आप एक निर्देशक के साथ कई बार काम करते हैं तो आपके बारे में उन्हें सबकुछ पता होता है। तो उन्हें एक्टिंग से सरप्राइज करना काफी मुश्किल हो जाता है। और अच्छी बात यह है कि हमारी जोड़ी हमेशा अच्छी चली है। उम्मीद है रंगून भी अच्छा करेगी।

रंगून है कितनी स्पेशल

रंगून मेरे लिए भी अलग तरह की फिल्म है, विशाल भारद्वाज के लिए अलग तरह की फिल्म है। मुझे लगता है यह दर्शकों के लिए काफी अलग तरह का अनुभव रहेगा। मैं अपनी हर फिल्म से दर्शकों को कुछ नया देना चाहता हूं.. चाहे वह हैदर हो या उड़ता पंजाब.. लेकिन रंगून पिछली दो फिल्मों से ज्यादा कमर्शियल है। यह एक लव ट्रंगल है, युद्ध, धोखा, इमोशन.. सब है यहां। यह उतनी डार्क नहीं है। फिल्म में कुछ ही सीन हैं जो डार्क सिनेमा की कैटेगरी में जाते हैं। मुझे लगता है यह फिल्म हर कोई देख सकता है।

पीरियड फिल्म है रंगून.. कैसे की तैयारी

यह मेरी पहली पीरियड फिल्म है। लेकिन मेरी पिछली कुछ फिल्मों को देखें तो सब अपने आप में काफी अलग हैं। रंगून भी मेरी रिएलिटी से काफी दूर की फिल्म है। इस फिल्म में मैं जवान बना हूं, देशभक्त हूं.. जो अपने देश के लिए लड़ता है। ‘नवाब' का किरदार मेरे करियर का सबसे heroic किरदार होगा। मैं हमेशा से ऐसा किरदार निभाना चाहता था।

शानदार के बाद अलग तरह की फिल्मों का चुनाव

मैं अब खुद को काफी आज़ाद महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है आज मैं जैसी फिल्मों का चुनाव कर रहा हूं.. मैं ऐसा ही करना चाहता था। मैं खुद को लकी महसूस कर रहा हूं कि आज मुझे विशाल भारद्वाज और संजय लीला भंसाली के ऑफर आ रहे हैं।

इंडस्ट्री बदल रही है..

मुझे लगता है बॉलीवुड इंडस्ट्री में अब बदलाव आ रहा है। अब सिर्फ कमिर्शियल फिल्में नहीं चलेंगी। आज किसी फिल्म का कंटेंट ही किंग है। कंटेंट ही दर्शकों को थियेटर तक खींच कर लाती है। लिहाजा, अब फिल्मों को हर दूसरी फिल्म से काफी अलग होना है। मुझे नहीं लगता अब सिर्फ स्टार्स के नाम पर फिल्में चलेंगी।

कंगना, सैफ अली खान के साथ काम करना कैसा रहा

कंगना बहुत अच्छी एक्ट्रेस हैं। उनके साथ काम करना दिलचस्प रहा। वहीं, सैफ और मेरे बीच भी कोई मसला नहीं है। लोगों को ऐसा लगता है.. लेकिन है नहीं। जब हम दोनों की मुलाकात हुई, तो हमने यही कहा कि यार हमारे बीच तो कोई प्रॉब्लम नहीं है.. सब कुछ खबरों में ही है। सैफ इस फिल्म का अहम हिस्सा हैं और मुझे लगता है सैफ फिल्म में शानदार हैं।

रोमांटिक- कॉमेडी फिल्मों में अब कब दिखेंगे

अब ‘फटा पोस्टर निकला हीरो' जैसी फिल्म तो नहीं करना चाहूंगा.. लेकिन हां कुछ अलग मिले तो क्यों नहीं। मैंने कई बार देखा है कि हम अक्सर पुरानी फिल्मों से तुलना करते हैं.. कि यार वैसी कोई फिल्म करते हैं.. लेकिन मेरा मानना है कि वैसी तो बन गई है। अब कुछ इस तरह की फिल्म बनाते हैं, जिसे देखकर लोग कहें कि ऐसी कुछ बनाते हैं। हमें हमेशा नई चीजों को अपनाना चाहिए।

पद्मावती कंट्रोवर्सी पर बयान

मुझे लगता है फिल्में अब खबरों में आने का, पब्लिसिटी पाने का माध्यम बन गई हैं। लोगों को फिल्म रिलीज होने का, देखने का इंतजार करना चाहिए।

दो- हीरो फिल्में

रंगून में तीन सेंट्रेल कैरेक्टर है। तीनों ही फिल्म का अहम हिस्सा हैं, जो कहानी को आगे ले जाते हैं। वैसे मैंने कई फिल्मों में देखा है कि छोटी सी रोल में भी किरदार पूरी की पूरी फिल्म अपनी तरह ले जाते हैं। मकबूल में पंकज कपूर इंटरवल में मर जाते हैं, लेकिन पूरी फिल्म में वही छाए हुए हैं। उसी तरह हैदर में इरफान खान बस कुछ एक सीन में ही हैं। लेकिन मैं हैदर उनके बिना सोच भी नहीं सकता। लिहाजा, अहम बात यह होती है कि आपका किरदार कितना प्रभावशाली है।

बॉक्स ऑफिस नंबर कितना अहम है

किसी भी फिल्म के लिए काफी अहम होता है कि वह सफल हो। मुझे नहीं कोई भी वैसी फिल्म करना चाहता हो, जो असफल रहे। और कोई भी फिल्म सफल तभी कहलाती है, जब वह अपना बजट पार कर जाए। लिहाजा, यह जरूरी है। लेकिन यह कई बार होता है कि जो स्टार आज बॉक्स ऑफिस स्टार हैं, दो साल के बाद दर्शक उन्हें भूल गए हैं। बॉक्स ऑफिस का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। बॉक्स ऑफिस जरूरी है, लेकिन आप उसके पीछे भाग नहीं सकते। लिहाजा, आप सिर्फ अच्छी फिल्में करना चाहेंगे। क्योंकि अच्छी फिल्में कमाएगी।

आने वाली फिल्में

पद्मावती के अलावा फिलहाल कोई फिल्म साइन नहीं की है। पद्मावती की 200 दिन की शूट है, फिलहाल तो सिर्फ 25 दिन ही हुए हैं। कई फिल्मों के ऑफर आए हैं, लेकिन मैंने अभी किसी को हां नहीं किया है।

English summary
Shahid Kapoor in an interview talks about his upcoming movie Rangoon, box office numbers and much more.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos