»   » मैं 'रोका' क्यों करुं, मेरी तो लव मैरिज है- रणबीर कपूर

मैं 'रोका' क्यों करुं, मेरी तो लव मैरिज है- रणबीर कपूर

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बर्फी, ये जवानी है दीवानी, जैसी हिट फिल्में करने के बाद रणबीर कपूर ने बेशरम, रॉय जैसी बॉक्स ऑफिस फ्लॉप भी दी हैं। इनके बाद अब रणबीर कपूर बॉम्बे वेलवेट के साथ दोबारा बॉक्स ऑफिस पर अपनी किस्मत आजमाने आ रहे हैं जिसमें अनुष्का शर्मा उनके साथ मुख्य किरदार में नज़र आएंगी।

अनुष्का और रणबीर कपूर की बॉम्बे वेलवेट से दर्शकों को काफी उम्मीदे हैं और साथ ही खुद रणबीर भी इस फिल्म से अपनी डूबती नैया के लिए सहारा ढूंढ रहे हैं।

Bombay Velvet

आइये एक ऩजर डालते हैं रणबीर कपूर के साथ हुई फिल्मीबीट की खास मुलाकात पर।

अनुराग कश्यप कभी बड़े स्टार्स के साथ काम नहीं करते। उनकी फिल्म के लिए हां करने के पीछे क्या वजह रही?

बॉम्बे वेलवेट को हां करने के बाद मैंने गैंग्स ऑफ वासेपुर देखा और मुझे फिल्म की कहानी पर यकीन हुआ। मुझे यकीन था कि अनुराग जो भी फिल्म बनाएंगे वो बेहतरीन होगी।ऐसा नहीं है कि वो स्टार्स के साथ काम नहीं करते तो वो स्टार्स के साथ काम कर ही नहीं सकते।

अभिनव और अनुराग दोनों भाइयों की खूबियों के बारे में कुछ बताइये?

अभिनव जिनके साथ मैंने बेशरम की थी वो ज्यादा खुश इंसन थे। जिनके साथ वक्त बिताना थोड़ा आसान है। अनुराग काफी इंटेंस हैं। उनके साथ बैठो तो उनकी जिंदगी की गंभीर बातें शुरु हो जाती हैं। अनुराग को कहानियां पसंद हैं, अभिनव को हीरोइज्म पसंद है। दोनों के साथ काम करना पसंद है। दोनों के साथ मेरा अलग रिलेशनशिप था।

बेशरम फिर रॉय जैसी फ्लॉप फिल्में करने का रिग्रेट है?

गलत तो नहीं था मैं किसी भी फिल्म को रिग्रेट नहीं करता। मैं जो भी आज हूं बेशरम में मैंने ऑडियंस को गारंटी ले लिया। हमने सोचा कि दो चार गाने डालेंगे, कॉमेडी डायलॉग डालेंगे उसके बाद हीरो बनने की कोशिश करुंगा और फिल्म हिट हो जाएगी। इंडिया में हिट फिल्म बनाने के लिए काफी मेहनत और सोच चाहिए होती है। अगली बार मैं कोशिश करुंगा कि सोच के साथ फिल्म बनउंग जैसे दबंग, चेन्नी एक्सप्रेस। इंडिया की ऑडियंस को काफी एंटरटेन करना काफी मुश्किल है।

बेशरम के फ्लॉप होने के पीछे क्या वजह रही?

जब बेशरम आ रही थी तो मेरे ऊपर रॉकस्टार और ये जवानी है दीवानी का प्रेशर था, लोगों को उम्मीद थी कि उन्हें कुछ बेहतरीन देखने को मिलेगा। इसीलिये बेशरम की ओपनिंग काफी अचछी रही। लेकिन फिल्म देखने के बाद लोगों का भरोसा शायद उठ सा गया। उन्हें लगा कि ये कुछ गलत है और उन्होंने मुझपर जो भरोसा किया था वो गलत साबित हो गया। अब बॉम्बे वेलवेट से लोगों को और भी उम्मीदें हैं और मुझे यकीन है कि फिल्म देखने के बाद मेरे फैंस का भरोसा मुझपर फिर से आ जाएगा।आपको हार्डवर्क करते रहना चाहिए। ये बहुत जरुरी है। कभी भी अपने फैंस को फॉर ग्रांटेड नहीं लेना चाहिए।

बॉम्बे वेलवेट फिल्म को लेकर सबसे ज्यादा चैलेंजिग क्या लगा आपको?

पहली बात ये है कि अनुराग कश्यप जिस तरह की फिल्में बनाते हैं उनपर लोगों को ये यकीन नहीं हुआ था कि वो इस तरह की फिल्म कर पाएंगे या न ही। मेरी भी पिछली फिल्में काफी खराब रही तो अब तो लोग काफी उम्मीदें लेकर आएंगे और कुछ नया मिलेगा। हमें यकीन है कि फिल्म दर्शकों को काफी पंसद आएगी।

वो कौन सी बात थी जिसके चलते आप बॉम्बे वेलवेट का हिस्सा बनना चाहते थे?

बहुत कुछ चीजें थी जिनकी वज से मैं बॉम्बे वेलवेट का हिस्सा बनना चाहता था। मैंने अनुराग की कोई फिल्म नहीं देखी थी। बॉम्बे वेलवेट की कहानी, उसका किरदार, उसकी दुनिया ये सब मुझे काफी एक्साइटेड लगा।ये बहुत अलग फलि्म है जिस तरह की फिल्में मं अभी तक करता आया था। मुझे नहीं पता कि मेरे फैंस मुझे इस किरदार में पसंद करेंगे या नहीं लेकिन मेरे लिये ये बहुत ही एक्साइटमेंट से भरा किरदार था जिसके लिए मैंने फिल्म के लिए हां कहा।

बॉम्बे वेलवेट में जॉनी का किरदार काफी आगे बढ़ना चाहता है और इसके लिए काफी कॉंप्रेमाइजेस करता है। असल जिदंगी में अगर पूछा जाए तो आप सफलता के लिए किस हद तक जा सकते हैं?

अभी तक तो शॉर्टकट लेने की कोई नौबत नहीं आई। मैं एक ऐसे परिवार से आया हूं कि लोग मुझे जानते हैं और जॉनी को बड़ा बनना है और बड़ा बनने के लिए वो कुछ भी कर सकता है। किसी भी हद तक जा सकता है। किसी की जान ले सकता है किसी को अगवाह कर सकता है। बॉम्बी के बाहर इंडिया है उसे बम्बई से बाहर जाना है। अगर कुछ बनना है तो यही एक शहर है। यहां जो पैसा है वो जमीन में है। अगर जमीन का हिस्सा वो बन जाए तो वो सफल हो सकता है।

अनुष्का के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

अनुष्का इंसान कमाल की हैं, खाती नहीं हैं थोड़ी इरिटेटिंग हैं उनके साथ काम करके आप भी कमाल के एक्टर बन सकती हैं।

आपके और आपके पिता ऋृषि कपूर के बीच दूरियां आने की खबरें काफी समय से चर्चा में हैं। इस बारे में आपका क्या कहना है?

मेरे पिता के साथ मेरा रिलेशनशिप बहुत ही खास है। हर लड़के और उसके पिता के बीच का रिश्ता हमेशा ही खास होता है। मैं घर से बाहर रह रहा हूं तो रोज उनसे नहीं मिल पाता और उन्हें काफी मिस करता हूं। लेकिन हमारे रिश्ते में किसी तरह की कोई खटास नहीं है।

कोई ऐसा ड्रीम रोल जो आप करना चाहते हों?

मुझे एक विलेन का किरदार करना है जो अमीर हो, जिसके पास हॉट लड़की हो, अच्छी गाड़ियां हों और अंत में उसे मरना पड़े बस।

ऐसा सुना है कि मई माह के अंत में आपका रोका होने वाला है?

रोका अरेंज मैरिज के वक्त होता है, मेरी लव मैरिज है तो मैं रोका क्यों करुंगा।

English summary
Ranbir Kapoor says Bombay Velvet is very important movie of his career. As his earlier movies Besharam and Roy became flop now he has lot of expectations from Bombay Velvet.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos