» 

बिग बॉस 7- सलमान को पसंद है अपने अंदर का डेविल

Posted by:
 

(सोनिका मिश्रा) बिग बॉस सीजन 7 में इस बार दो हाउस होंगे। एक होगा जहन्नुम और दूसरा होगा जन्नत। अब इन दोनों घरो में कौन कौन से पार्टिसपेंट्स आएंगे ये तो अभी तक रिवील नहीं हुआ है लेकिन सच तो ये है कि इस बार भी सलमान खान ही इस शो को होस्ट करेंगे और साथ ही कोशिश करेंगे कि इस बार अपने होस्ट होने की ड्यूटी को और भी अच्छी तरह से निभा सकें। मीडिया के साथ हुए अपने इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने कहा कि उनके अंदर ना ही कुछ ज्यादा बुरा है और ना ही कुछ बहुत ज्यादा अच्छा। यानी कि जहन्नुम और जन्नत में से किसी के भी लिये सलमान खुद को परफेक्ट नहीं पाते। आइये जानते हैं कि वनइंडिया के साथ हुई बातचीत के दौरान सलमान खान ने और क्या क्या कहा।

बिग बॉस शो की शुरुआत को लेकर कुछ बताइये। क्या खास है बिग बॉस में।

मुझे नहीं पता कि कलर्स वाले इस शो का आइडिया कहां से लाए और कैसे उन्होंने सोचा कि कुछ लोगों को एक घर में कुछ महीनों तक रखा जाए और उनकी जिंदगी के हर एक पल को लोगों केसामने टीवी पर दिखाया जाए। उनके झगड़ों को, पसंद ना पसंद को, उनके पर्सनल स्पेस को पब्लिकली दिखा दिया जाए। हालांकि इस दौरान कई बार कुछ ऐसी बातें भी हो जाती है जो कि गलत होती हैं और लोग उन्हें देखकर सोचते हैं कि बिग बॉस में गलत चीजें दिखाई जा रही हैं। लेकिन हम ये सबकुछ जानबूझकर नहीं करते।

बिग बॉस के सदस्यों के बारे में कुछ बताना चाहेंगे।

बिग बॉस को अगर आप ध्यान से देखें तो आपको महसूस होगा कि आप शो के कंटस्टेंट्स से काफी कुछ सीख भी सकते हैं। जैसे कि किसी ऐसे इंसान के साथ अपनी जिंदगी के कुछ बिताने। सुबह से लेकर रात को सोने तक उसीके साथ रहना। उसकी आदतों के साथ एडजेस्ट करना। ये सबकुछ हमें इन पार्टिसिपेंट्स से सीखना चाहिए। इनके पास कोई ऑप्शन भी नहीं होता कि अगर ये किसी से बात नहीं करना चाहते तो उसे इग्नोर कर सकें। क्योंकि उनके पास कुछ ही लोग होते हैं आसपास जिनसे साथ वो बात कर सकते हैं अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकते हैं।

पिछले साल शो में परिवारिक मुद्दों पर काफी ध्यान दिया गया था ताकि कोई विवाद ना हो। इस बार भी ऐसी कुछ स्ट्रैटजी है?

पिछले एक सीजन में काफी कुछ इतना गलत हो गया था कि हमे शो का टाइम 9 बजे से हटाकर 10:30 करना पड़ा था। उसके बाद पिछले सीजन में हमने अपने शो में परिवार को ज्यादा महत्व दिया और साथ ही पूरा ध्यान दिया कि कुछ ऐसा ना हो जिसकी वजह से शो में कुछ भी ऐसा हो जिसे लोग अपने परिवार के साथ बैठकर ना देख सकें। इस बार भी हमने पूरी कोशिश की है कि किसी को भी इस शो के दौरान ऐसा महसूस ना हो कि हम शो में कुछ भी गलत दिखा रहे हैं।

इसबार बिग बॉस सीजन 7 में क्या बदलाव किये गये हैं?

इसबार हमने काफी कुछ बदलाव किये हैं। जैसे कि सिर्फ मैं ही एक कड़ी हूं जो कि उन्हें बाहर की दुनिया से जोड़ता है। इस बार मैं इस बात पर ही सबसे ज्यादा ध्यान दूंगा। पहले जब भी शो में कुछ भी गलत दिखाया जाता था तब मुझे लोग फोन करते थे, मैसेज करते थे और बोलते थे। तब मैं सोचता था कि हां यार मैं इस शो का होस्ट हूं तो मैं भी रिस्पॉंसिबल हूं जो भी शो में हो रहा है। अब मुझे समझ में आ रहा है कि मुझे अपने और पार्टिसिपेंट्स के बीच की इस कड़ी को काफी अच्छी तरह से समझना होगा और अपना पार्ट प्ले करना होगा।

सलमान खान के इंटरव्यू के कुछ अंश

आपको पर्सनली कब ये महसूस होता है कि बिग बॉस में जो हो रहा है वो गलत हो रहा है।

मेरी मां भी बिग बॉस देखती हैं और जब कुछ ऐसा होता है जो कि मुझे लगता है कि मैं अपनी मां के साथ नहीं देख सकता तो मुझे महसूस होता है कि लोग कैसे अपनी फैमिली के साथ ये शो देख पाएंगे। मेरी मां को भी बिग बॉस के लडाई झगडे़ बहुत एंटरटेनिंग लगते हैं लेकिन जब ये हद से ज्यादा बढ़ जाते हैं तब बुरा लगता है।

आपने कभी भी अपनी किसी भी फिल्म में किसिंग सीन नहीं किया है। क्या वजह है इसके पीछे?

किसिंग सीन्स, मैंने कभी भी फिल्मों के लिए किसिंग सीन नहीं किये हैं। स्क्रीन पर कैसी किसिंग, रियल लाइफ में करनी चाहिए। स्क्रीन पर करने का क्या मजा।

सलमान खान के हमने दोनों साइड देखी हैं, डेविल भी और एंजेल भी। तो खुद सलमान खान को अपनी कौन सी साइड सबसे ज्यादा पसंद है?

मुझे अपने अंदर की डेविल साइड ज्यादा पसंद है क्योंकि इसी में तो ज्यादा मजा है। एंजिल साइट को काफी मुश्किलें सहनी पड़ती हैं और कई बार जो लोग एंजिल टाइप के होते हैं उन्हें साइड कर दिया जाता है। लेकिन ये भी सच है कि असल में मेरे अंदर ना ही कुछ इतना बुरा है और ना ही कुछ इतना अच्छा है जिसके बारे में मैं आपको बता सकूं।

क्या आपको लगता है कि दुनिया सिर्फ उगते सूरज को सलाम करती है। अगर आपकी फिल्में फ्लॉप होने लगें तो लोग आपकी इज्जत करना भी बंद कर देंगे।

जी हां मुझे ऐसा ही लगता है कि जब तक मैं चल रहा हूं मेरी फिल्में चल रही हैं हिट हो रही हैं तभी तक लोग मेरी इज्जत करते हैं और मुझे पसंद करते हैं। लेकिन अगर किसी दिन किसी वजह से मेरी फिल्में फ्लॉप हो जाएं या मैं शूटिंग ना कर सकूं तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा। पहले मैने लोगों से काम मांगने से शुरुआत की थी लेकिन अब अगर फिर से मुझे वही करना पड़े तो मैं शायद अब वो ना कर पाऊं।

क्या आपको नहीं लगता कि बिग बॉस के कंटस्टेंट भी इसीलिये शो में आते हैं ताकि लोग उन्हें ज्यादा देखें और उन्हें शो से बाहर आने के बाद कुछ अच्छे ऑफर्स मिलें। इसलिए वो जानबूछकर शो के अंदर कुछ ना कुछ ऐसा करते रहते हैं ताकि लाइमलाइट में रहें।

कई मैं भी जब कुछ ऐसा देखता हूं जो कि गलत लगता है तो मुझे भी गुस्सा आता है कि आखिर ये क्यों किया। लेकिन बाद में जब मैं पिछले एपिसोड देखता हूं पता चलता है कि पहले क्या हुआ है। तब जाकर मुझे समझ में आता है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। लेकिन हम वोसबकुछ दिखा नहीं सकते हैं इसलिए आप लोगों को गता है कि बिग बॉस में रहने वाले पार्टिसिपेंट्स को ऐसा करने के लिए कहा जाता है। जबकि ऐसा नहीं है। वो 24 घंटे एक ही जगह उन्हें इँसानों के साथ रहते रहते इरिटेट हो जाते हैं। और इस तरह से बर्ताव करने लगते हैं।

बिग बॉस के इवेंट पर खुलकर बोले सलमान खान

सलमान खान ने कहा कि शादी को लेकर जब मीडिया वाले उनसे पूछते हैं तो उन्हें बहुत गुस्साआता है। कि मेरी शादी से आखिर उन्हें क्या लेना देना है। ये सवाल बहुत ही इरिटेटिंग है।

बिग बॉस की प्रेस कॉंफ्रेंस पर खुलकर बोले सलमान खान

जब भी मेरी कोई फिल्म रिलीज होती है लोग मुझसे पूछते हैं कि इस फिल्म को क्यों देखें। ऐसा क्या है इस फिल्म में। अरे फिल्म इसलिए देखो क्योंकि मैंने फिल्म की है। मेरी वजह से देखो फिल्म।

बिग बॉस की प्रेस कॉंफ्रेंस पर खुलकर बोले सलमान खान

शाहरुख खान को अगर बिग बॉस शो में आकर अपनी फिल्म का प्रमोशन करना हो तो वो जरुर कर सकते हैं। शाहरुख खान को पूरी इजाजत है कि वो बिग बॉस के शो में आएं।

बिग बॉस की प्रेस कॉंफ्रेंस पर खुलकर बोले सलमान खान

रमजान के महीने में अगर किसी के पास से गुजरते हैं तो उसे गले लगाते हैं नहीं तो गलत होता है। शाहरुख भी सामने दिखे तो उन्हें गले लगाया।

बिग बॉस की प्रेस कॉंफ्रेंस पर खुलकर बोले सलमान खान

सलमान खान ने ये पूछने पर कि वो क्या कभी आमिर खान के शो सत्यमेव जयते जैसे शो को होस्ट करेंगे इसपर सलमान ने कहा कि अभी तो आमिर खान वो शो कर रहे हैं जब वो नहीं करेंगे तो मैं कर लूंगा। फिर अगर अमिताभ बच्चन भी कौन बनेगा करोड़पति नहीं करेंगे तो वो केबीसी भी कर लेगें।

बिग बॉस की प्रेस कॉंफ्रेंस पर खुलकर बोले सलमान खान

सलमान खान ने कहा कि अगर किसी को मारना ही है तो काम से मारेंगे ना कि बोलकर। सलमान खान ने कहा कि जैसा कि अभी शाहरुख खान सबकी मार कर चले गये हैं और अब आमिर खान भी आ रहे हैं मारने के लिए।

बिग बॉस की प्रेस कॉंफ्रेंस पर खुलकर बोले सलमान खान

सलमान खान ने ये भी कहा कि रणबीर कपूर जो कि बॉलीवुड में नये लड़के हैं भी आजकल सबकी मार रहे हैं। सलमान खान ने कहा अब आमिर खान और रणबीर कपूर की बारी है। शाहरुख खान तो अपना काम करके चले गये हैं।

बिग बॉस की प्रेस कॉंफ्रेंस पर खुलकर बोले सलमान खान

सलमान ने कहा कि कई बार ऐसा हुआ है कि मैं शादी के बहुत करीब आते आते फिर वापस चला गया हूं। ये मेरे साथ कई बार हुआ है।

बिग बॉस की प्रेस कॉंफ्रेंस पर खुलकर बोले सलमान खान

मीडिया के बारे में सलमान ने कहा कि मीडिया कई बार मैं कुछ बोलता हूं और वो कुछ और ही लिख देते हैं। ये गलत लगता है। मेरा मतलब बिना समझे वो लोग कुछ भी छाप देते हैं।

बिग बॉस की प्रेस कॉंफ्रेंस पर खुलकर बोले सलमान खान

सलमान खान ने कहा कि वो अपनी पर्सैनिलटी के डेविल साइड को ज्यादा इंज्वॉय करते हैं।

Topics: bigg boss 7, salman khan, interview, sonika mishra, colors, tv, bollywood, बिग बॉस 7, सलमान खान, इंटरव्यू, सोनिका मिश्रा, टीवी, कलर्स, टेलीविजन
English summary
Salman Khan recently attended the press conference of Bigg Boss season 7. Salman Khan at the press conference said he likes his devil side more as there is so much fun in devil side. Salman also said people ca learn so much from Bigg Boss participants.

Bollywood Photos

Go to : More Photos