»   » अक्षय कुमार की 'टॉयलेट एक प्रेम कथा'.. रिलीज से 3 महीने पहले ही LEAK

अक्षय कुमार की 'टॉयलेट एक प्रेम कथा'.. रिलीज से 3 महीने पहले ही LEAK

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा जून से पोस्टपोंड होकर अगस्त पहुंच चुकी है। लेकिन बता दें, उससे मिलती जुलती कहानी वाली गुजराती फिल्म 19 मई को ही रिलीज हो रही है। यानि की दर्शकों को फिल्म की कहानी का अंदाजा पहले ही लग सकता है। 

''मेरी फिल्म बॉक्स ऑफिस हिट हुई.. तो कोई खुश नहीं है.. क्यों..!''

टॉयलेट एक प्रेम कथा अपने थीम की वजह से काफी सुर्खियां बटोर रही है। बता दें, यह स्वच्छ भारत अभियान पर आधारित कहानी है। लेकिन फिल्म की कहानी एक आगामी गुजराती फिल्म से भी बेहद मिलती जुलती है। और यह हम नहीं कह रहे, बल्कि खुद फिल्म के निर्देशक ने माना है।

toilet ek prem katha

गुजराती फिल्म करसनदास पे एंड यूज के निर्देशक ने कुछ समय पहले कहा था कि दोनों फिल्मों की कहानी काफी मिलती जुलती है, लेकिन मैं किसी से लड़ नहीं सकता। क्योंकि टॉयलेट एक प्रेम कथा से जुड़े लोग मुझसे कहीं ज्यादा बड़े हैं।

बहरहाल, बता दें कि यह गुजराती फिल्म अक्षय की फिल्म से पहले रिलीज हो रही है। यह फिल्म 19 मई को रिलीज हो रही है, जबकि टॉयलेट एक प्रेम कथा 11 अगस्त को। यानि की इस गुजराती फिल्म को देखकर लोग अंदाजा लगा सकते हैं कि अक्षय की फिल्म कैसी होने वाली है। हम्मम.. 

गुजराती फिल्म

गुजराती फिल्म

कृष्णदेव याग्निक के निर्देशन में बन रही गुजराती फिल्म 'नारायणदास पे एंड यूज' की कहानी और टॉयलेट- एक प्रेम कथा की कहानी मिलती जुलती है। दोनों की कहानी स्वस्छ भारत अभियान पर आधारित है।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी

दोनों ही फिल्में पे एंड यूज टॉयलेट स्कीम के इर्द- गिर्द घूमती है। और खुले में शौच ना करने की बात कहती है। इस मुद्दे के साथ ही साथ एक प्रेम कहानी गढ़ी गई है।

शौचालय

शौचालय

दोनों फिल्में एक ऐसे लड़के की कहानी है तो पे एंड यूज शौचालय चलाता है। और मोहल्ले में रहने वाली लड़की से उसे प्यार हो जाता है। अंतर इतना है कि टॉयलेट एक प्रेम कथा में अक्षय कुमार उम्रदराज व्यक्ति हैं, जबकि गुजराती फिल्म में एक युवा है।

दोनों फिल्मों में समानता

दोनों फिल्मों में समानता

निर्देशक क़ष्णदेव याग्निक ने कहा कि- दूसरी फिल्म की शूटिंग के दौरान मुझे पता चला था कि अक्षय कुमार भी इसी मुद्दे पर फिल्म कर रहे हैं। दोनों फिल्म की कहानी और किरदार काफी एक जैसे हैं। लेकिन मैं लड़ाई नहीं कर सकता। वे लोग मुझसे कहीं ज्यादा बड़े हैं। और सच कहूं तो मैंने टॉयलेट एक प्रेम कथा से जुड़े किसी व्यक्ति को अपनी कहानी नहीं सुनाई थी। लिहाजा, हो सकता है कि सिर्फ कॉसेप्ट एक जैसी हो, कहानी अलग।

अलग दर्शक हैं

अलग दर्शक हैं

निर्देशक ने कहा कि मैंने अपनी फिल्म की कहानी 5 साल पहले ही लिख ली थी। खैर, टॉयलेट एक प्रेम कथा बड़े दर्शक वर्ग के लिए है, जबकि मेरी फिल्म गुजराती दर्शकों के लिए..

टॉयलेट एक प्रेम कथा

टॉयलेट एक प्रेम कथा

बहरहाल,टॉयलेट एक प्रेम कथा की शूटिंग मथुरा में हो चुकी है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ भूमि पेडनेकर, अनुपम खेर आदि हैं। फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होगी

English summary
You will get idea about Akshay Kumar's toilet ek prem katha with this movie releasing before.
Please Wait while comments are loading...