»   » क्या बदल दिया जाएगा ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का टाइटल..जानिए क्यों

क्या बदल दिया जाएगा ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का टाइटल..जानिए क्यों

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान फिलहाल बॉलीवुड की सबसे बड़ी प्रोजेक्ट में से एक है। फिल्म में आमिर खान और अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर्स हैं। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के बारे में ऐसी गॉसिप आ रही है कि फिल्म का नाम बदला भी जा सकता है। दरअसल कहा जा रहा है कि टाइटल में हिंदुस्तान शब्द का प्रयोग किया है और हिंदुस्तान में ठग्स का होने के होने से गलत इमेज पड़ सकती है।

[ 1000 करोड़ का बजट...ब्लॉकबस्टर फिल्म और सबसे बड़ा सुपरस्टार IN ]

अब इस खबर में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।अगर इसपर वाकई सेंसर बोर्ड सवाल उठाएगी तो हो सकता है कि इसके नए टाइटल के बारे में सोचा जाए। फिल्म की शूटिंग माल्टा में शुरू हो चुकी है और खुद अमिताभ बच्चन भी फिलहाल वहीं हैं।

will-aamir-khan-change-the-title-of-thugs-of-hindostan

आपको बता दें कि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में आमिर खान और अमिताभ बच्चन दोनों ही पहली बार साथ में स्क्रीन शेयर करते नजर आ रहे हैं। फिल्म को प्रोड्यूस यश राज फिल्म्स कर रही है। फिल्म को डायरेक्ट विजय आचार्य कर रहे हैं। फिल्म अगले साल 2018 में रिलीज की जाएगी।

फिल्म की लीड एक्ट्रेस के तौर पर दंगल गर्ल फातिमा साइन की जा चुकी हैं और साथ ही इसमें कैटरीना कैफ भी होंगी।जाहिर है कि फिल्म इतनी शानदार तरीके से बन रही है तो दर्शक इंतजार तो करेंगे ही।ऐसी और भी कई फिल्में हैं जिनका नाम बाद में बदल दिया गया है।

जय हो

जय हो

सलमान खान स्टारर फिल्म का नाम पहले मेंटल था। इसकी शूटिंग भी इसी नाम से शुरू हुई लेकिन फिल्म के बीच में ही सबको लगा कि नाम सूट नहीं कर रहा है।

बिल्लू

बिल्लू

शाहरूख खान स्टारर इस फिल्म का नाम पहले बिल्लू बारबर था लेकिन एक समाज पर नाम रख देना कई लोगों को नागवार गुज़रा।

वन्स अपॉन अ टाइम...

वन्स अपॉन अ टाइम...

फिल्म का नाम पहले पूरा अंग्रेज़ी में था - वन्स अपॉन अ टाईम इन मुंबई अगेन। लेकिन एकता कपूर के ज्योतिष अंधविश्वास ने फिल्म का वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा कर दिया।

एक्शन जैक्सन

एक्शन जैक्सन

हालांकि फिल्म के नाम में कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन अजय देवगन की इस फिल्म को इसकी भारी कीमत चुका कर सेटलमेंट करना पड़ा।

इंटरटेनमेंट

इंटरटेनमेंट

अक्षय कुमार की फिल्म का नाम पहले इट्स इंटरटेनमेंट था लेकिन रिलीज़ से कुछ समय पहले प्रोड्यूसर के कहने पर फिल्म इंटरटेनमेंट नाम से रिलीज़ की गई।

राम-लीला

राम-लीला

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म में रामलीला के प्रयोग से आपत्ति की गई। बाद में राम और लीला को तोड़ कर राम-लीला कर दिया गया।

मद्रास कैफे

मद्रास कैफे

जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म का नाम पहले जाफना था लेकिन राजनीतिक कारणों से फिल्म का नाम बदलकर मद्रास कैफे रख दिया गया।

English summary
Will aamir Khan change the title of thugs if hidostan,
Please Wait while comments are loading...