»   » #Hafta: फ्लॉप फिल्म को इस तरह बनाया जाता है SUPERHIT!

#Hafta: फ्लॉप फिल्म को इस तरह बनाया जाता है SUPERHIT!

आलिया भट्ट और वरूण धवन स्टारर बदरीनाथ की दुल्हनिया सुपरहिट होने जा रही है और माना जा रहा है कि फिल्म 100 करोड़ भी कमा ही लेगी। लेकिन जानिए क्यों फिल्म 2017 की पहली बकवास फिल्म है।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आलिया भट्ट और वरूण धवन स्टारर बदरीनाथ की दुल्हनिया सुपरहिट होने जा रही है और माना जा रहा है कि फिल्म 100 करोड़ भी कमा ही लेगी। लेकिन जानिए क्यों फिल्म 2017 की पहली बकवास फिल्म है।

थीम

फिल्म की थीम इतनी दकियानूसी और घिसी पिटी थी कि 2017 में कोई ऐसी फिल्म क्यों बनाएगा और क्यों देखेगा पता नहीं। फिल्म में हर वो चीज़ थी जिससे आपको आजकल सख्त नफरत होगी।

दोनों की भाषा

फिल्म का हीरो था झांसी का - बदरीनाथ बंसल और हीरोइन थी कोटा की - वैदेही त्रिवेदी। लेकिन भाषा दोनों एक ही बोलते थे जो लगभग बिहारी थी वो भी रटी हुई। 

ओवर ड्रामा

फिल्म में ओवर ड्रामा इतना ज़्यादा था कि पूछिए मत। संस्कार, परंपरा, औरत - मर्द, प्रतिष्ठा सब कुछ इतनी मात्रा में था कि आपको उसे चूरन की तरह चाटने का मन कर जाएगा।

अनपढ़ Vs पढ़ा लिखा

फिल्म में एक अनपढ़ लड़का है और पढ़ी लिखी लड़की है। और इन दोनों की लव स्टोरी है। अब ये इतने लेवेल पर इरिटेटिंग है वो तो भूल जाइए। लेकिन ऐसा ही कोई सीरियल होता तो आप उसकी लाख बुराइयां निकाल लेते!

सब पढ़े लिखे

सबसे ज़्यादा इरिटेटिंग पॉइंट था कि एक बहुत बड़े परिवार में एक 10वीं फेल लड़का है और उस परिवार के बाकी लोग पढ़े लिखे हैं। लेकिन किसी को फिकर नहीं है कि ल़ड़के को कुछ तो पढ़ा दें। डिग्री ना सही डिप्लोमा ही सही।

गे सीन

फिल्म में एक सीन है जहां वरूण धवन को कुछ लड़के molest करते हैं। मतलब शोषण। लेकिन ये सीन फिल्म में बाकी लोगों के लिए भी इंटरटेनमेंट था और हॉल में बैठे लोगों के लिए भी। क्यों, इस बात का कोई जवाब नहीं है।

लड़की के मां बाप

लड़की के मां बाप ने अपनी लड़कियों को काफी छूट दी थी - पढ़ाई लिखाई से लेकर करियर तक लेकिन फिर भी उनकी सबसे बड़ी चिंता लड़कियों की शादी ही थी। इतना कि लड़कियों का फोटो घर में आए किसी भी इंसान को देने को तैयार थे। 

बहन की अजीब डिमांड

वैदेही की बहन ने 30 लड़के रिजेक्ट करने के बाद जिस लड़के से शादी की थी उससे सिद्ध होता है कि उसे अपने जीवन में केवल शादी करनी थी और कुछ भी नहीं। 

गाने

फिल्म के गाने इतने अजीब और बिना मतलब के हैं कि आप एक बार फिर चेक करेंगे कि क्या वाकई फिल्म धर्मा प्रोडक्शन्स की है!

वैदेही का कन्फ्यूजन

एक लड़का वैदेही का पीछा करता है। वो उसे डराती धमकाती है फिर उससे इस शर्त पर दोस्ती करती है कि उसकी बहन के लिए दूल्हा ढूंंढेगा। वो अपने मंडप से भागने का बहाना देती है दहेज और अपनी बहन को उसी दहेज के साथ विदा करती है। अब वैदेही क्या थी आप खुद ही डिसाइड कर लीजिए।

 

English summary
Why Badrinath Ki Dulhaniya is the first undeserving hit of 2017.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos