»   » #OSCARS: सलमान की 'बजरंगी भाईजान' REJECT.. तो ऐश्वर्या की 'सरबजीत' कैसे!

#OSCARS: सलमान की 'बजरंगी भाईजान' REJECT.. तो ऐश्वर्या की 'सरबजीत' कैसे!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म 'सरबजीत' को भारत की ओर से ऑस्कर के लिए भेजा जा रहा है। निर्देशक वासु भगनानी ने कहा- हम सरबजीत को ऑस्कर के लिए भेज रहे हैं, या तो स्वतंत्र रूप से या दूसरी फिल्मों से जीत कर। 

वाशु भगनानी ने कहा कि हम पूरी जान लगा देंगे कि सरबजीत को ऑस्कर तक जाने का मौका मिले। बता दें, फिल्म के निर्माता फिल्म को नेश्नल अवार्ड के लिए भेजने का भी प्लान बना रहे हैं।

#INSULT: ऐश्वर्या राय ने किया शुरूआत.. सलमान खान तक पहुंच गई बात!

हम्मम.. लेकिन सवाल यह उठता है कि यह निर्णय कहां तक सही है। सरबजीत इस साल रिलीज सबसे कमजोर फिल्मों में से एक है। ऐश्वर्या राय बच्चन, रणदीप हुडा जैसे सितारों के होते हुए भी फिल्म पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर धराशयी हो गई और सुपरफ्लॉप का तमगा लग गया।

ऐसे में सरबजीत विश्व स्तर की फिल्मों के सामने कहां टिक पाएगी? याद दिला दें, पिछले साल सलमान खान की बजरंगी भाईजान, बाहुबली जैसी फिल्मों को भी ऑस्कर के लिए सोचा जा रहा था।

यहां जानें 10 कारण, सरबजीत को क्यों नहीं जाना चाहिए ऑस्कर-

बजरंगी भाईजान भी थी रेस में

पिछले साल सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान को लेकर भी काफी हल्ला किया गया था कि फिल्म को ऑस्कर में भेजना चाहिए.. लेकिन ज्यूरी ने फिल्म को उस स्तर का नहीं समझा.. तो फिर सरबजीत कैसे!

कई अच्छी फिल्में हुई रिलीज

इस साल कई बेहतरीन फिल्में रिलीज हुई हैं, जिन्हें पहले से ही अंतर्राष्टीय स्तर की पहचान मिल चुकी है। इस लिस्ट में सरबजीत कहीं भी खड़ी नहीं होती।

भारत में फ्लॉप

भारत में सरबजीत फ्लॉप फिल्म रही है। फिल्म को ना ही दर्शकों ने पसंद किया.. ना ही समीक्षकों ने। फिल्म की कहानी से लेकर किरदारों में काफी कमियां थी।

ओवरएक्टिंग

पूरी फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन ने ओवरएक्टिंग की है, जिसकी बुराई हर रिव्यू में की गई है। ऐसे में ऑस्कर स्तर की दूसरी फिल्मों के सामने सरबजीत दूर दूर तक नहीं टिकती।

पाकिस्तान में भी नहीं मिला खरीददार

यहां तक की फिल्म को पाकिस्तान में भी डिस्ट्रिब्यूर्स नहीं मिल पाया। क्योंकि फिल्म की हालत भारत में ही काफी खराब हो चुकी थी।

इंटरनेश्नल ऑडियंस को कोई मतलब नहीं

सरबजीत एक भारतीय था.. जिसकी कहानी पाकिस्तान से जुड़ी थी..यह सिर्फ इन दो देशों के बीच की कहानी है। जिसे विश्व स्तर पर शायद ही जानना पसंद करे, खासकर फिल्म के रूप मे..

रिसर्च में कमी

यहां तक की फिल्म की कहानी काफी कच्ची थी। निर्देशक ने काफी सवालों को अधूरा छोड़ दिया। अविश्वनीस सा क्लाईमैक्स.. कुल मिलाकर फिल्म में रिसर्च की काफी कमी थी।

कमर्शियल फिल्म

ऑस्कर में शायद ही ऐसी फिल्मों को जीत मिलती है, जो नाच गाने से भरपूर हो। सरबजीत की तो शुरूआत ही गाने से होती है। वहीं, फिल्म को कमर्शियल बनाने के चक्कर में कई बातों को तोड़ मरोड़कर पेश किया।

कैसी जीतेगी ऑस्कर!

फिल्म में ना कहानी है.. ना ही अच्छा निर्देशन.. ना ही संदेश.. ना अच्छी बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट.. फिर किस लिहाज से इसे ऑस्कर में भेजा जा सकता है।

English summary
Aishwarya Rai Bachchan’s Sarbjit is not deserving to be sent to the Oscars.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos