»   » 207 करोड़ PROFIT.. सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' का धमाकेदार कलेक्शन!

207 करोड़ PROFIT.. सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' का धमाकेदार कलेक्शन!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जिनकी फिल्म रिलीज होने से पहले ही अपनी लागत वसूल कर लेती है। लिहाजा, रिलीज होने के बाद जो भी कमाई होती है, वह मुनाफा ही होता है। लेकिन फिल्म ट्यूबलाइट पर इंडस्ट्री गजब का विश्वास दिखा रही है।

[सनी देओल VS सलमान खान.. 2017 की ईद पर भिड़ंत.. गदर धमाका!]

बता दें, रिलीज होने से पहले ही फिल्म ने करोड़ों का कारोबार कर लिया है। म्यूजिक राइट्स के बाद अब रिपोर्ट आई है कि फिल्म की डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स भी मंहगे दामों में बिकी है। उड़ती उड़ती खबर है कि भारत और चीन मिलाकर इस फिल्म की डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स लगभग 200 करोड़ में बेची गई है।

tubelight

इसे सलमान के स्टारडम का ही कमाल कहेंगे क्योंकि 200 करोड़ तो कई बड़ी फिल्मों का लाइफटाइम कलेक्शन तक नहीं होता। बहरहाल, ट्यूबलाइट की म्यूजिक राइट्स 20 करोड़ में बिकी है, यह तो फाइनल है।

जबकि डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स को NH स्टूडियो ने 132 करोड़ में खरीदा है। जबकि चीन की एक कंपनी ने फिल्म की थियेट्रिकल राइट्स 75 करोड़ में खरीदने की बात की है। बता दें, यह पहली भारतीच फिल्म होगी, जो भारत और चीन दोनों देशों में एक साथ रिलीज होगी।

यहां जानें सलमान खान की ट्यूबलाइट से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

ऐसा है सलमान का किरदार

ऐसा है सलमान का किरदार

फिल्म में सलमान खान के किरदार का नाम है लक्ष्मण.. फिल्म में वे ऐसे इंसान बने हैं, जो ची़जें काफी धीरे समझता है। लेकिन वह सारे कमियों से लड़ता है और अपने खोए भाई को ढूंढ़ता है, जो भारत- चीन युद्ध में गायब हो जाता है।

इस फिल्म से है प्रेरित

इस फिल्म से है प्रेरित

पूरी तरह नहीं, लेकिन यह ट्यूबलाइट हॉलीवुड फिल्म 'A Little Boy' से प्रेरित है, जहां एक छोटा बच्चा दो देशों के बीच छि़ड़े युद्ध के बीच अपने खोए पिता को ढ़ूंढ़ता है।

चीन में होगी रिलीज..

चीन में होगी रिलीज..

भारत के साथ ट्यूबलाइट में चीनी एक्ट्रेस ज्हू ज्हू सलमान के अपोजिट दिखेंगी। बता दें, यह पहली फिल्म होगी जो भारत के साथ साथ ही चीन में भी रिलीज होगी। इससे पहले बॉलीवुड फिल्में 3 इडियट्स, पीके, बाहुबली, हैप्पी न्यू ईयर भी चीन में रिलीज की गई थीं, लेकिन भारत में रिलीज होने के 6-8 महीने में रिलीज होने के बाद।

शाहरूख का किरदार

शाहरूख का किरदार

शाहरूख खान फिल्म में काफी अहम कैमियो निभाने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो शाहरूख खान का किरदार ही लक्ष्मण (सलमान) की कायापलट करता है और भाई से मिलाने में मदद करता है।

वर्ल्डवाइड डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स

वर्ल्डवाइड डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स

काफी स्टूडियो अभी से फिल्म के वर्ल्डवाइड डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स खरीदने के लिए काफी बड़ी रकम देने को तैयार हैं। हालांकि सलमान खान प्रोडक्शन ने अभी डील फाइनल नहीं की है।

सबसे पहला स्क्रीनिंग

सबसे पहला स्क्रीनिंग

फिल्म का सबसे पहला स्क्रीनिंग एक्ट्रेस ज्हू ज्हू और उनके परिवार के लिए रखा जाएगा।

English summary
The distribution rights of Salman Khan's Tubelight have reportedly been sold at Rs 200 crore.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos