»   » #Hafta: फिल्म कर दी रिजेक्ट वरना अक्षय नहीं...KHAN ब्लॉकबस्टर होती!

#Hafta: फिल्म कर दी रिजेक्ट वरना अक्षय नहीं...KHAN ब्लॉकबस्टर होती!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में कई स्टार्स हैं जो किसी फिल्म को रिजेक्ट करने के बाद, पछताते ज़रूर होंगे। और इस समय शाहरूख का पछतावा ज़्यादा बड़ा होगा क्योंकि उनके हाथ से नेशनल अवार्ड भी निकल गया और एक अच्छी खासी ब्लॉकबस्टर फिल्म भी।

दरअसल, बात हो रही है, जॉली एलएलबी की जिसे सबसे पहले शाहरूख खान को ऑफर किया गया था। शाहरूख ने फिल्म रिजेक्ट की और ये अरशद वारसी को मिल गई। फिर सीक्वल के लिए एक बड़ा स्टार चाहिए था तो फिल्म अक्षय को मिल गई।

shahrukh-khan-was-the-original-choice-for-jolly-llb

अब ज़रा ध्यान से सोचा जाए तो इस पूरी डील में शाहरूख खान का काफी नुकसान हो गया। पहली फिल्म को मिला नेशनल अवार्ड। और ज़ाहिर सी बात है कि वो फिल्म कर लेते तो सीक्वल भी उन्हें ही मिलता यानि कि एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म।
[600 करोड़ की फिल्म से OUT हुए शाहरूख खान...एकदम फाइनल!]

लेकिन शाहरूख खान ने ये दोनों ही मौके गंवा दिए और इसका कारण था उनकी डेट्स। शाहरूख ने अपनी डेट्स चेन्नई एक्सप्रेस और जब तक है जान को दे रखी थी। और यही कारण था कि वो जॉली एलएलबी नहीं कर पाए!

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब शाहरूख खान ने कोई धमाकेदार स्क्रिप्ट यूं ही रिजेक्ट कर दी हो। ऐसा हर बार हुआ कि ये रिजेक्टेड फिल्में बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन फिल्मों में से एक थीं -

रंग दे बसंती

रंग दे बसंती

रंग दे बसंती में शाहरूख खान आर माधवन वाला किरदार निभाने वाले थे। उन्हें फिल्म की कहानी इतनी पसंद आई थी कि साथ में लेकर सोते थे। उन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा को ये बात बताई थी कि रंग दे बसंती की स्क्रिप्ट उनके बेड के पास रहती है और इकलौती ऐसी स्क्रिप्ट है जिसे वो बार बार पढ़ते हैं।

फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़

फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़

फिर शाहरूख ने फिल्म से मना कर दिया और रोल चला गया था आर माधवन के पास। और उन्होंने फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़ की भूमिका में जान डाल दी थी। हालांकि अगर शाहरूख खान ये रोल कर लेते तो ये एक तरह का कास्टिंग स्कूप ही होता क्योंकि आज तक शाहरूख और आमिर एक साथ स्क्रीन पर कभी नहीं आए।

पद्मावती

पद्मावती

हाल ही में शाहरूख खान ने संजय लीला भंसाली स्टारर पद्मावती रिजेक्ट की है। फिल्म में उन्हें अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाने का ऑफर मिला था, ऐसा सूत्रों का कहना है।

लगान

लगान

शाहरूख खान ने लगान क्यों रिजेक्ट की इसका कोई साफ कारण किसी को नहीं पता। लेकिन आमिर खान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और फिल्म ऑस्कर में काफी शोर मचाकर लौटी थी।

3 इडियट्स

3 इडियट्स

एक बार फिर शाहरूख खान की ना और आमिर खान की हां ने इतिहास बना दिया था। 3 इडियट्स ना सिर्फ बॉलीवुड की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है बल्कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी ढेरों रिकॉर्ड बनाए थे।

कहो ना प्यार है

कहो ना प्यार है

राकेश रोशन के साथ शाहरूख खान ने कोयला में काम किया था। फिल्म भले ही फ्लॉप थी लेकिन फिर भी राकेश रोशन ने कहो ना प्यार है के लिए सबसे पहले शाहरूख को अप्रोच किया। पर शाहरूख ने इसे रिजेक्ट कर दिया और फिर तो जो हुआ वो इतिहास था।

मुन्नाभाई एमबीबीएस

मुन्नाभाई एमबीबीएस

राजकुमार हिरानी को भी शाहरूख खान बार बार क्यों मना करते हैं। पता नहीं। मुन्नाभाई की पहली पसंद शाहरूख खान थे जबकि संजय दत्त फिल्म में जिमी शेरगिल वाला रोल करने वाले थे! बताईए!

एक था टाईगर

एक था टाईगर

सलमान खान की एक था टाइगर के लिए कबीर खान ने पहले शाहरूख खान को अप्रोच किया था। लेकिन शाहरूख को फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं लगा था। जो कि सच था!!!

जोधा अकबर

जोधा अकबर

आशुतोष गोवारिकर चाहते थे कि अकबर का रोल शाहरूख खान करें लेकिन जोधा ऐश्वर्या और शाहरूख खान के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। बस शाहरूख ने फिल्म रिजेक्ट कर दी।

रोबोट

रोबोट

तमिल फिल्म रोबोट के लिए शंकर ने पहले शाहरूख खान को अप्रोच किया था। लेकिन शाहरूख खान ने फिल्म में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। वैसे दिलचस्प ये भी है कि इस फिल्म में भी ऐश्वर्या राय थीं।

हे बेबी

हे बेबी

हे बेबी के लिए साजिद खान ने पहले शाहरूख खान को अप्रोच किया था पर उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दी। बाद में शाहरूख ने फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस ज़रूर दिया था।

English summary
Shahrukh Khan was the original choice for Jolly LLB.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos