»   » SHOCK: ....तो ओरिजनल नहीं है 'प्रेम रतन धन पायो' की कहानी!

SHOCK: ....तो ओरिजनल नहीं है 'प्रेम रतन धन पायो' की कहानी!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[गपशप] 'प्रेम रतन धन पायो' को लेकर दर्शक काफी उत्साह में हैं। सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में सलमान खान और सोनम कपूर मुख्य किरदारों में हैं। फिल्म का ट्रेलर और गाने रिलीज हो चुके हैं, जिसके बाद किसी त्योहार की तरह इस फिल्म का इंतजार हो रहा है।

बहरहाल, एक रिपोर्ट की मानें तो सलमान खान की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' अंग्रेजी उपन्यास 'द प्रिजनर ऑफ जेंडा' का बॉलीवुड रिमेक है। 1984 में प्रकाशित हुए इस उपन्यास को एंथनी होप ने लिखा है। इससे पहले 1937,1952 और 1979 में इस पर फिल्म बन चुकी है।


बता दें, 'द प्रिज़नर ऑफ जेंडा' की कहानी ये है कि एक राजकुमार को उसके हमशक्ल से बदल दिया जाता है जो उसके सौतेले भाई की सत्ता हथियाने की साजिश को नाकाम करता है। और प्रेम रतन की कहानी भी कुछ ऐसी ही है।


यहां जानें प्रेम रतन धन पायो में क्या है खास-


सलमान खान का डबल रोल

फिल्म में सलमान खान का डबल रोल है। एक किरदार का नाम है प्रेम.. जबकि दूसरे का विजय.. बता दें, दोनों ही किरदार पॉजिटिव हैं। इससे पहले हमने सलमान को 'जुड़वां' में डबल रोल निभाते देखा था.


एक्शन सीन्स

जी हां, सूरज बड़जात्या.. जिनकी फिल्मों में आपको एक थप्पड़ भी देखने का मौका नहीं मिलता.. प्रेम रतन धन पायो में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। फिल्म में तलवारबाजी, मुक्केबाजी.. सब कुछ देखने को मिलेगा।


Foreign तकनीक

सलमान खान की इस फिल्म में एक्शन सीन्स के लिए foreign technicians ने भी काम किया है। यानि की फिल्म में आपको काफी ऊंचे स्तर का एक्शन देखने को मिलेगा।


शीश महल

बता दें, इस फिल्म के लिए सूरज बड़जात्या ने शीश महल भी तैयार कराया है। फिल्म मुगल-ए-आजम के बाद आपको इस फिल्म में शीश महल देखने का मौका मिलेगा।


 


इमोशनल

सलमान खान ने कहा है कि, प्रेम रतन धन पायो पूरी तरह से इमोशनल और संबंधों की कहानी है। इसे देखकर आपके आंखों में आंसू जरूर आएगा।


पारिवारिक कहानी

सलमान खान ने बताया कि प्रेम रतन धन पायो रिश्तों, भाई, बहनों की कहानी है। बता दें, फिल्म में सलमान के भाई बने हैं नील नितिन मुकेश। और बहन के किरदार में दिखेंगी स्वरा भास्कर।


कैसा होगा क्लाईमैक्स

'प्रेम रतन धन पायो' कहानी है परिवार की, रिश्तों, गानों, डांस, रोमांस और कुर्बानी की। लेकिन इसका क्लाईमैक्स सूरज बड़जात्या की बाकी फिल्मों से थोड़ा अलग होगा। जी हां, इस फिल्म का क्लाईमैक्स एक्शन और खून खराबे से भरपूर होगा।


नील नितिन मुकेश

क्लाईमैक्स में सौतेले भाई बने सलमान खान और नील नितिन मुकेश में जमकर फाइट होने वाली है। जी हां, इस बात का खुलासा खुद नील नितिन मुकेश ने किया है।


English summary
A report states that Sooraj Barjatya’s film might be the Bollywood adaptation of Anthony Hope’s The Prisoner of Zenda.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos