»   » #Shock: सलमान खान के साथ ये क्या हो गया!

#Shock: सलमान खान के साथ ये क्या हो गया!

एक इंटरव्यू में भी सलमान ने माना था कि क्रिकेटर काफी आसानी बन भी जाते, लेकिन मैं रोज सुबह उठकर 5.30 बजे क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए नहीं जा सकते थे। हीरो की लाइफ भी मुश्किल है, लेकिन क्रिकेट उनके लिए ज्य

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

ज़रा सोचिए कि सलमान खान अगर जीवन में थोड़ा सा भी सीरियस हुए होते तो क्या होता! भई ना आपको दबंग मिलती ना ही वांटेड। ना ही प्रेम और निशा का रोमांस देखने को मिलता। बल्कि हो सकता है कि शायद सुशांत सिंह राजपूत सलमान खान की बायोपिक में काम कर रहे होते। 

दरअसल, हाल ही में सोहेल खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पिता सलीम खान सलमान खान को हीरो बनाना ही नहीं चाहते थे। वो चाहते थे के सलमान खान क्रिकेटर बने।
 

salman-khan-cricketer

इसके लिए सलीम खान ने सलीम दुर्रानी को सलमान का कोच बनाया। पहले दो दिन सलमान ने शानदार खेला। लिहाजा, तीसरे दिन सलीम दुर्रानी ने सलीम खान को कहा कि आपके बेटे का भविष्य बेहतरीन होगा।
["सलमान कम से कम मेरी इज़्जत करता है और मुझे इसकी बहुत खुशी है] 

एक इंटरव्यू में भी सलमान ने माना था कि क्रिकेटर काफी आसानी बन भी जाते, लेकिन मैं रोज सुबह उठकर 5.30 बजे क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए नहीं जा सकते थे। हीरो की लाइफ भी मुश्किल है, लेकिन क्रिकेट उनके लिए ज्यादा मुश्किल भरी लाइफ होती।
[#ClearHai: "सलमान खान हमारी फिल्म का सीक्वल नहीं कर रहा"] 

सलमान ने मजाकिये अंदाज में कहा कि मेरा स्कूल 9 बजे से होता था। मैं बहुत मुश्किल से 8.30 बजे उठकर स्कूल पहुंच पाता था। स्कूल के बाद मैं डायरेक्टर बनना चाहता था।
 

स्टारडम से पहले वाले दिन

सलमान खान ने बताया कि फिल्म के हिट फ्लॉप से उस वक्त मुझे फर्क ही नहीं पड़ता था क्योंकि फिल्में ही नहीं ऑफर होती थीं। जो मिल रहा है कर लो, स्क्रिप्ट चुनने का, सुनने का कोई ऑप्शन नहीं था। आज 28 साल बाद वो मौका है कि मैं स्क्रिप्ट तक बदलवा लेता हूं। उस दौर के बारे में सलमान ने और भी काफी बातें बताईं

पापा ने नहीं की सिफारिश

सलमान खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि वो जो हैं, अपने बल पर है। उस दौर के सुपरस्टार थे जैकी श्रॉफ, सनी देओल, अनिल कपूर। और कोई भी उनके पिता के पास सुझाव लेने आता था तो वो कभी हीरो के लिए सलमान का नाम नहीं लेते थे पर इन स्टार्स का नाम लेते थे।

बीवी हो तो ऐसी

सलीम खान की मानें तो कोई उनके बेटे के लिए सुझाव मांगता ही नहीं था तो वो कैसे उसका नाम बता दें। सलमान का मानना है कि इसलिए इंडस्ट्री में वो गलतियां कर कर के सीख चुके हैं। सलमान खान ने रेखा और फारूख शेख की फिल्म बीवी हो तो ऐसी से डेब्यू किया था। वो फिल्म के सेकंड लीड थे।

1988 में पहली फिल्म

सलमान खान की पहली फिल्म 1986 में आई थी और इसके बाद भी कोई उन्हें काम देने तो तैयार नहीं था। इस फिल्म में सलमान खान को किसी ने ज़्यादा नोटिस भी नहीं किया था।

सूरज ने किया साइन

सूरज बड़जात्या ने उन्हें मैंने प्यार किया के लिए साइन किया और इस फिल्म से सलमान की ज़िंदगी बदली। हालांकि इस फिल्म के लिए सलमान खान से पहले अरमान कोहली फाइनल हो चुके थे। वही जो हाल ही में बिग बॉस में दिखे थे।

फिर भी नहीं काम

मैंने प्यार किया के बाद भी सलमान खान के नाम को कोई भी नहीं सुझाता था। उनके पापा सलीम खान भी नहीं। उनकी हीरो इमेज थी ही नहीं। उनकी कद काठी भी ऐसी नहीं थी कि वो हीरो दिखें।

अंदाज़ अपना अपना

मैंने प्यार किया और अंदाज़ अपना अपना के बीच सलमान खान ने 12 फिल्में की, जिनमें से कुछ हिट थीं और कुछ फ्लॉप। और कुछ को देखकर तो आज वाकई लगेगा कि सलमान खान ने ये फिल्में क्यों की थीं।

हम आपके हैं कौन

इसके बाद सलमान खान असली स्टार बने थे हम आपके हैं कौन से और उन्होंने बॉलीवुड को बताया कि वो खान हैं....सलमान खान। हालांकि फिर शाहरूख खान ने सेंध डाल दी। [#MustRead: सलमान को शाहरूख से मिले स्टारडम के 400 दिन!]

स्क्रिप्ट छोड़ने का मौका नहीं

उस दौर में सलमान खान के पास स्क्रिप्ट पढ़कर चुनने का मौका ही नहीं था। जो काम मिला वो कर लेते थे। अब ये आज का दौर है 28 साल बाद का, जब वो अपने मन से कहानी बदलवा लेते हैं।

खूब की मेहनत

हालांकि उन्होंने हर किरदार पर काफी मेहनत की। उनके पिता ने किरदार चुनने में उनकी मदद की पर किसी से उनके लिए सिफारिश नहीं की।

फ्लॉप की बहार

एक दौर ऐसा भी था जब सलमान खान ने बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप फिल्मों की लाइन लगा दी थी। लेकिन वो अपनी गलतियों से सीखे। और आज आलम ये है कि सलमान खान को वाकई हिट फ्लॉप से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

English summary
Salim Khan wanted Salman Khan to be a cricketer reveals Sohail Khan.
Please Wait while comments are loading...