»   » एक फिल्म..बजट 350 करोड़..बाहुबली भी पीछे..जानिए ऐसा क्या है खास इस फिल्म में!

एक फिल्म..बजट 350 करोड़..बाहुबली भी पीछे..जानिए ऐसा क्या है खास इस फिल्म में!

अक्षय कुमार और रजनीकांत की आने वाली फिल्म 2.0 का बजट बाहुबली 2 को भी पार कर गया है। आइए जानते हैं ऐसा क्या खास है इस बजट में।

Written by: Shivani Verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

अक्षय कुमार और रजनीकांत की आने वाली फिल्म 2.0 का जबसे फर्स्ट लुक लॉन्च हुआ है तभी से इस फिल्म पर सभी की निगाहें हैं। कहा जा रहा है कि ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म बनने जा रही है। फिल्म का बजट 350 करोड़ रुपये है। इससे पहले एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 सबसे ज्यादा बजट की थी।

इसका बजट भी 250 करोड़ रुपए है। बहरहाल आइए जानते हैं 2.0 क्यों है इतने ज्यादा बजट की फिल्म जिसने बाहुबली तक को भी पीछे छोड़ दिया है।

#ReleaseDate: पहली तस्वीर के साथ पेश है 2017 की सबसे मीठी फिल्म

2.0

ट्रेड एनलिस्ट अमुल मोहन का कहना है कि फिल्म का 350 करोड़ का बजट वाकई में साउथ इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ी बात है। लेकिन हॉलीवुड स्टैंडर्ड पर देखा जाए तो ये 350 करोड़ का बजट कोई बड़ी बता नहीं है क्योंकि इसके पहले पार्ट ने दुनियाभर में सक्सेस पाई थी। और जब फिल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार जैसे बड़े सितारे हों तो इतना तो बनता ही है। 

बाहुबली 2-2.0

अमुल के मुताबिक बाहुबली 2 और रजनीकांत की 2.0 में काफी तगड़ा कॉम्पिटीशन है। इसी के साथ कड़ा मुकाबला है तमिल और तेलुगू का। 

 

क्यों है इतना ज्यादा बजट

बहरहाल जानते हैं कि क्यों है इस फिल्म का इतना बजट। इस फिल्म में अक्षय कुमार एक विलेन का रोल निभा रहे हैं जिसके लिए उन्होंने 45 करोड़ रुपए की फीस ली है। 

कई इंटरनेशनल डायरेक्टर

इस फिल्म के लिए कई इंटरनेशनल एक्शन डायरेक्टर और एक्सपर्ट को हायर किया गया है। फिल्म के क्लाइमैक्स में फिल्माया रजनीकांत-अक्षय का फाइट सीन का खर्च 20 करोड़ रुपए है।

अक्षय का मेकअप

इस फिल्म में अक्षय कुमार के क्रो लुक वाले मेकअप को करने के लिए तीन घंटे और मेकअप हटाने के लिए एक घंटे का समय लगता है। इसके लिए भी हॉलीवुड के मेकअप आर्टिस्ट को लिया गया है। 

फर्स्ट लुक

आपको बता दें कि पिछले ही दिनों मुंबई में एक इवेंट में रजनीकांत और अक्षय का फर्स्ट लुक जारी हुआ। इस इवेंट का खर्च छह करोड़ रुपए था। 

प्रमोशन

इस फिल्म के प्रमोशन के लिए 40 करोड़ का बजट रखा गया है। 

अक्षय-रजनी की 2.0

अब देखना ये है कि बाहुबली 2 और 2.0 में कैसा मुकाबला रहता है। 

English summary
Rajinikanth’s 2.0 BEATS Prabhas’ Baahubali 2 to become the COSTLIEST film.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos