»   » ''इस 'बलात्कार' सीन पर तो बहुत हंसी आई थी.. सलमान खान पर हंगामा क्यों!''

''इस 'बलात्कार' सीन पर तो बहुत हंसी आई थी.. सलमान खान पर हंगामा क्यों!''

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

फिल्म 3 इडियट्स तो आपको याद ही होगी। और यदि फिल्म याद होगा तो वह सीन भी आपको भली भांति याद होगा जब टीचर्स डे के मौके पर चतुर एक भाषण देता है और सभी लोटपोट होकर हंसते हैं।

जी हां, आमिर खान चतुर के भाषण की कुछ शब्दों को बदल देते हैं, जिससे पूरे भाषण में अर्थ का अनर्थ हो जाता है। जहां तक हमें याद है, उस पूरे भाषण में चतुर एक नहीं, दो नहीं.. कई जगह बलात्कार शब्द का इस्तेमाल करते हैं।

जैसे- जिस देश में होंगे, वहां बलात्कार करेंगे..

पिछले 32 सालों से इन्होंने निरंतर इस कॉलेज में बलात्कार पे बलात्कार किये हैं..

''अब तो बस सलमान खान को फांसी लगाना ही रह गया है....''

बहरहाल, हम आपको यह डॉयलोग सिर्फ इसीलिए याद दिलाना चाहते हैं क्योंकि शायद ही कोई शख्स होगा, जो इस डॉयलोग को सुनकर ना हंसा हो। फिर वही लोग आज सलमान खान के एक कमेंट पर इतना बवाल क्यों मचा रहे हैं?

गौरतलब है कि एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने खुद की तुलना रेप पीड़िता से कर दी। सलमान खान ने कहा, सुल्तान की ट्रेनिंग करते करते मेरी ऐसी हालत हो गई थी कि मैं रेप विक्टिम जैसा फील करता था। हालांकि सलमान ने यह बयान कहते ही तुरंत कहा कि इसे इग्नोर करें.. मुझे यह नहीं कहना चाहिए था।

लेकिन जुबान से निकली बात.. वापस कैसे ली जा सकती है। लिहाजा, इसके तुरंत ही ट्विटर पर सलमान खान को लेकर जबरदस्त विरोध होने लगा।

यहां जानिए क्या है पूरा मामला-

3 इडियट्स का सीन

3 इडियट्स का सीन

इन सीन में बलात्कार पर काफी लंबा भाषण दिया गया था। जिसे बॉलीवुड के सबसे अच्छे कॉमेडी सीन में शामिल किया गया है।

क्या है मामला!

क्या है मामला!

एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने कहा- सुल्तान की ट्रेनिंग करते करते मेरी ऐसी हालत हो गई थी कि मैं रेप पीड़िता (victim) जैसा फील करता था।

ट्विटर पर गुस्सा

ट्विटर पर गुस्सा

इसके बाद सलमान खान को ट्विटर पर जमकर विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों का कहना है सलमान खान एक सुपरस्टार होते हुए भी ऐसा बेतुका बयान कैसे सकते हैं।

सलमान खान को फांसी दे दो

सलमान खान को फांसी दे दो

सलीम खान ने कहा- सलमान खान को क्यों माफी मांगना चाहिए। यह सब जो कुछ भी हो रहा है,वह गलत है। सिर्फ इसीलिए सलमान का विरोध किया जा रहा है क्योंकि वह एक स्टार है। अब तो सिर्फ सलमान खान को फांसी पर लटकाना ही बचा है..

घर के बाहर प्रदर्शन

घर के बाहर प्रदर्शन

इतना ही नहीं बल्कि महिलाओं ने सलमान के घर के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया.. और सलमान खान से माफी मांगने की डिमांड रखी गई।

माफी या नो माफी

माफी या नो माफी

वैसे हमें यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि इस मामले को जरूरत से ज्यादा तूल दी जा रही है। वहीं, यह भी सच है कि सलमान खान सिर्फ एक SORRY से मामले को शांत कर सकते हैं। जो उन्होंने अभी तक नहीं किया है।

अरबाज खान

अरबाज खान

अरबाज खान ने कहा कि मैंने सलमान खान पर कोई GPRS फिट करके नहीं रखा है। हालांकि जो उन्होंने कहा वह सही नहीं था, लेकिन इसका अहसास सलमान को भी हो चुका है।

सोना मोहापात्रा

सोना मोहापात्रा

इन्होंने सलमान खान के विरोध में लिखा- हिट एंड केस, चिंकारा केस.. और अब रेप बयान.. फिर भी देश के हीरो.. भारत में ऐसे फैंस की कमी नहीं है।

रेणुका शाहणे

रेणुका शाहणे

रेणुका शहाणे ने सलमान खान को इंसानियत दिखाने की सलाह दी है। उन्होंने लिखा कि एक रेप पीड़िता जीवन भर उस दर्द को सहती है। Be human please!

English summary
Why Salman Khan Rape Comment is being so hyped by the media and people.
Please Wait while comments are loading...