»   » #Target: सलमान का बस एक सपना है - क्रिसमस...बॉक्स ऑफिस और आमिर!

#Target: सलमान का बस एक सपना है - क्रिसमस...बॉक्स ऑफिस और आमिर!

सलमान ने कुछ महीनों पहले एक इंटरव्यू दिया था और अब उनकी टाईगर ज़िंदा है इस बात को साबित कर रही है कि फिलहाल वो बॉलीवुड के क्रिसमस बॉक्स ऑफिस पर अपना नाम दर्ज कराना चाहते हैं।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान आजकल बिल्कुल सीधी दिशा में चल रहे हैं। उनका सपना और उनका फोकस दोनों एकदम सीधी लाइन में तय किया जा चुका है और सलमान खान को एक था टाईगर सीक्वल से अपना ये सपना पूरा करना है।

सलमान खान अली अब्बास ज़फर के साथ एक था टाईगर सीक्वल बना रहे हैं। लेकिन उनका सपना कुछ और है - टाईगर ज़िंदा है के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ वो क्रिसमस बॉक्स ऑफिस पर अपना नाम दर्ज कराना चाहते हैं।

aamir-khan-s-christmas-box-office

जिन लोगों को याद हो, तो कुछ दिनों पहले सलमान खान ने एक इंटरव्यू दिया था जिसके मुताबिक उनके पास क्रिस्मस के लिए परफेक्ट स्क्रिप्ट थी। और इस साल दंगल रिलीज़ हो रही थी। तो बस जैसे ही सुलतान रिलीज़ हुई उसके बाद सलमान खान ने अचानक ही अगले साल का क्रिसमस अपने नाम पर बुक कर लिया।

इसका एक और कारण है। दरअसल, आमिर खान और सलमान खान में कुछ अजीब सी टक्कर चलती है। सलमान खान कोई भी रिकॉर्ड बॉक्स ऑफिस पर बनाते हैं तो आमिर खान आते हैं और दनादन उस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए अगला बनाते हैं।
[2018 में सलमान - अक्षय और अजय देवगन कमाल करेंगे!] 

हालांकि सलमान को ये समझ नहीं आ पाता कि बॉलीवुड पर बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाना आमिर ने ही शुरू किया। बहरहाल, इस बार दंगल का क्रिस्मस बॉक्स ऑफिस तोड़ना ही सलमान का सपना है। अब टाईगर ज़िंदा है 400 करोड़ कमा पाएगी या नहीं पता नहीं।

हम आपको दिखा देते हैं वो स्कोर कार्ड जिसके मुताबिक भले ही आमिर की दंगल, सलमान की सुलतान से जीत गई हो, लेकिन आमिर खान, सलमान खान से हार चुके हैं -
 

आमिर और सलमान में टक्कर

इस साल आमिर और सलमान में ये टक्कर थी क्योंकि आमिर खान की दंगल और सलमान खान की सुलतान को लेकर लोगों में काफी दिलचस्पी थी। सुलतान के 300 करोड़ को कुचलते हुए आमिर खान की दंगल इस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है पर ये सिलसिला आज से नहीं काफी पहले से चल रहा है।

सलमान खान - 9 बार

सलमान खान ने ये सिलसिला शुरू किया 1989 में। मैंने प्यार किया उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म बनी। उसके बाद 91 में साजन, 94 में हम आपके हैं कौन, 99 में हम साथ साथ हैं, 2005 में नो एंट्री, 10 में दबंग, 11 में बॉडीगार्ड, 12 में एक था टाईगर और 2015 में बजरंगी भाईजान के साथ सलमान खान 9 बार ये खिताब अपने नाम कर चुके हैं।

आमिर खान - 7 बार

आमिर खान ने ये सिलसिला शुरू किया दिल के साथ, 1990 में। इसके बाद 96 में राजा हिंदुस्तानी, 2008 में गजिनी, 2009 में 3 इडियट्स, 2013 में धूम 3, 2014 में पीके, 2016 में दंगल के साथ आमिर ने सातवीं बार ये खिताब अपने नाम किया।

शाहरूख खान - 5 बार

शाहरूख खान ने शुरूआत ही देर से की। 1995 में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के साथ। इसके बाद शाहरूख ने चार बार ये खिताब अपने नाम किया। 98 में कुछ कुछ होता है, 2002 में देवदास, 2004 में वीर ज़ारा, 2007 में ओम शांति ओम।

सनी देओल - 2 बार

सनी देओल 2 बार धमाकेदार तरीके से आए और दंगा काट कर चले गए। 1997 में बॉर्डर के साथ और फिर 2001 में गदर के साथ।

अनिल कपूर की बेटा

1992 में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की बेटा ने बॉक्स ऑफिर पर गदर काटा और ये उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म बनी। फिल्म के गाने कोयल सी तेरी बोली और धक धक करने लगा बहुत ज़्यादा चले थे।

गोविंदा की आंखें

अगले साल 1993 में गोविंदा और चंकी पांडे की कॉमेडी ने लोगों का दिल जीता था। हालांकि आज भी चंकी पांडे I AM Just Jokinggg करते हैं!

डेब्यू के साथ धमाका

इस लिस्ट में सलमान खान और ऋतिक रोशन ही दो ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने डेब्यू के साथ ही साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म दी। सलमान खान की मैंने प्यार किया और ऋतिक रोशन की कहो ना प्यार है।

ऋतिक की तीन फिल्में

ऋतिक रोशन की तीन फिल्में इस लिस्ट में शामिल हैं - कहो ना प्यार है, कोई मिल गया और धूम 2

लगातार हैट्रिक

सलमान खान इकलौते ऐसे एक्टर हैं जो लगातार तीन साल इस स्थान पर काबिज़ थे। 2010 में दबंग, 11 में बॉडीगार्ड और 12 में एक था टाईगर साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्में बनी थीं।

English summary
Is Salman Khan desperate to break Aamir Khan's Christmas Box Office?
Please Wait while comments are loading...