»   » ALERT: 51 साल पुरानी ब्लॉकबस्टर.. इस REMAKE में फाइनल हैं शाहरूख खान!

ALERT: 51 साल पुरानी ब्लॉकबस्टर.. इस REMAKE में फाइनल हैं शाहरूख खान!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

इम्तियाज अली की अगली फिल्म काफी समय से चर्चे में है। कारण शाहरूख खान हैं या कुछ और.. ये तो नहीं पता। लेकिन हां फिल्म से जुड़ी एक खास जानकारी जरूर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो इम्तियाज अली का अगला प्रोजेक्ट.. फिल्म 'गाइड' का रीमेक होगा।

फिल्म के लिए पहले से ही शाहरूख खान और अनुष्का शर्मा का नाम फाइनल है। वहीं, अब फिल्म की कहानी भी गाइड का रीमेक बताई जा रही है। फिल्म में शाहरूख लीड किरदार.. यानि की गाइड की भूमिका में नजर आएंगे।

'शाहरूख खान अब मेरे लिए कंपिटिशन नहीं हैं....'- सलमान खान

याद दिला दें, साल 1965 में देवानंद और वहीदा रहमान की फिल्म गाइड रिलीज हुई थी और भारतीय सिनेमा में मील का पत्थर साबित हुई थी। कोई शक नहीं कि यदि इम्तियाज अली इस फिल्म के रीमेक बनाने का जिम्मा उठाते हैं तो उन्हें काफी सावधानी बरतनी होगी।

बहरहाल, इम्तियाज अली अपनी फिल्मों में 'सफर' को खासा महत्व देते हैं। ऐसे में हम उनके से एक बेहतरीन फिल्म की उम्मीद करते हैं। उससे पहले यहां देंखे, अब तक इन उपन्यासों पर बन चुकी है बॉलीवुड फिल्में-

गाइड

गाइड

आर. के. नारायण के उपन्यास ‘गाइड' पर इसी नाम से फिल्म बन चुकी है। इस फिल्म में देवानंद और वहीदा रहमान मुख्य भूमिका में नजर आए थे। खबरों की मानें तो इम्तियाज अली इस फिल्म का रीमेक बनाना चाहाते हैं।

2 स्टेट्स

2 स्टेट्स

अर्जुन कपूर- आलिया भट्ट की 100 करोड़ फिल्म 2 स्टेट्स चेतन भगत के उपन्यास पर बनी है।

3 इडियट्स

3 इडियट्स

राजकुमार हिरानी की फिल्म 3 इडियट्स भी चेतन भगत के उपन्यास '5 प्वॉइंट समवन' पर बनी है।

देवदास

देवदास

शाहरुख खान, एश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित की फिल्म देवदास की कहानी शरतचंद चट्टोपध्याय के मशहूर उपन्यास ‘देवदास' पर आधारित थी।

काई पो छे

काई पो छे

सुशांत सिंह राजपूत की डेब्यू फिल्म 'काई पो छे' भी चेतन भगत के उपन्यास '3 mistakes of my life' पर आधारित है।

परिणीता

परिणीता

ये फिल्म शरतचंद चट्टोपाध्याय के प्रसिद्ध उपन्यास ‘परिणीता' पर बनाई गई है। इस फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान, संजय दत्त और विद्या बालन मुख्य भूमिका में थे।

ओंकारा

ओंकारा

विशाल भारद्वाज की फिल्म ओंकारा शेक्सपियर के नॉवेल ‘ऑथेलो' पर आधारित है। इस फिल्म में अजय देवगन, करीना कपूर और सैफ़ अली ख़ान जैसे कई बड़े सितारे थे।

मकबूल

मकबूल

विशाल भारद्वाज के इस फिल्म की कहानी शेक्सपियर के उपन्यास ‘मैकबेथ' पर आधारित थी। इस फ़िल्म के लिए इरफ़ान ख़ान को कई अवॉर्ड्स से नवाज़ा गया।

लूटेरा

लूटेरा

रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म लूटेरा भी द लास्ट लीफ पर बनी हुई है।

Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos